»   » रजनी के फैंस के लिए ट्रीट है कोचादाइयां- फिल्म रिव्यू

रजनी के फैंस के लिए ट्रीट है कोचादाइयां- फिल्म रिव्यू

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रजनीकांत की बेटी सौंदर्या द्वारा भारत की पहली फोटोरियलिस्टिक 3डी फिल्म कोचेदाइयां ने आखिरकार इतने लंबे इंतजार के बाद 23 मई को देश भर में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी। फिल्म को लेकर लोगों का लंबा इंतजार टिकट खिड़कियों पर लगे हाउसफुल के बोर्ड और लंबी कतारों के रुप में साफ नज़र आया। लेकिन फिर भी कोचेडियान को लेकर जितनी उत्सुकता दक्षिण के लोगों में देखने को मिला नॉर्थ में उससे थोड़ा कम ही उत्सुकता नज़र आई। कोचेडियान को लेकर पिछले काफी समय से लोग उत्सुक थे और जिस तरह से फिल्म का प्रचार किया जा रहा था उसे देखकर तो लोगों की उत्सुकता और भी बढ़ती जा रही थी। लेकिन फिल्म देखने के बाद कहीं ना कहीं लोगों की उम्मीदों पर थोड़ा पानी सा फिरता नज़र आया।

कहानी- कोचेदाइयां की कहानी है एक महान योद्धा राणा की जो कि अपने राष्ट्र के शत्रुओं को बुरी तरह से हराने के बाद अपने राज्य में वापस लौटता है। तब वहां के राजा (नसर) अपने बेटे (आर सरथकुमार) और बेटी वधना (दीपिका पादुकोण) के साथ राणा का स्वागत करते हैं और उन्हें अपनी सेना का सेनापति घोषित करते हैं। लेकिन राणा का कुछ और ही मकसद है जो कि उसके शक्तिशाली पिता कोचेडियान से जुड़ा हुआ है। अब आगे क्या होता है ये जानने के लिए तो आपको कोचेडियान फिल्म देखने अपने नजदीकी सिनेमाहॉल जाना होगा।

तो आइये देखते हैं रजनी सर की कोचेडियान फिल्म से जुड़ी कुछ बातें जो कि फिल्म देखने या ना देखने के फैसले में आपकी कुछ मदद जरुर करेगी।

निर्देशन

निर्देशन

सौंदर्या का हार्ड वर्क कोचेडियान के कई सीन्स में साफ दिखाई देता है। लेकिन उन्होंने रजनीकांत, नसर और नागेश के लुक्स पर जितना ध्यान दिया है दीपिका और जैकी के लुक्स पर उतना ध्यान नहीं दिया जा सका। कोचेडियान आपको कार्टून नेटवर्क पर आने वाली 2डी 3डी फिल्मों की याद दिला देगी जो कि कुछ समय के लिए तो एंटरेटेनिंग लगती हैं लेकिन उसके बाद बोर करती हैं।

अभिनय

अभिनय

रजनीकांत के फैंस के लिए कोचेडियान एक बेहतरीन अनुभव होगा। राणा और कोचेडियान के रुप में रजनीकांत काफी बेहतरीन नज़र आए हैं। वहीं दीपिका पादुकोण और जैकी अपने किरदारों में काफी अलग और थोड़ा ढ़ीले नज़र आए हैं।

स्क्रीनप्ले

स्क्रीनप्ले

जहां तक फिल्म की कहानी की बात है तो कोचेडियान की कहानी बेहत रोमांचक है लेकिन फिल्म की गति काफी धीमी है। फिल्म की कहानी कई पुरानी फिल्मों से मिलती जुलती प्रतीत होती है। फिल्म की कहानी पर काफी मेहनत की गयी है लेकिन फिल्म का स्क्रीन प्ले कुछ खास नहीं है। फिल्म में एक्शन सीक्वेंस बहुत ही बेहतरीन हैं और कई सीक्वेंस तो आपको स्क्रीन पर से अपनी नज़रें हटाने तक नहीं देंगे।

संगीत

संगीत

कोचेडियान में ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग ए आर रहमान ने संगीत दिया है। लेकिन कोचेडियान भी ए आर रहमान की औसत संगीत वाली फिल्मों मे शामिल है। फिल्म में कई गाने बेवजह ही डाले हुए महसूस होते हैं जैसे कि इन गानों की कोई जरुरत ही ना हो।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

कोचेडियान फिल्म रजनीकांत के फैंस के लिए एक बेहतरीन अनुभव होगा। रजनी सर को एक नये रुप में देखकर उन्हें काफी खुशी होगी। रजनी सर के एक्शन सीक्वेंस बहुत ही बेहतरीन हैं और लोगों को रजनी सर का ये नया रुप पसंद आने के पूरे चांसेस हैं।

English summary
Rajinakanth starer Kochadaiyaan is getting lots of positive receives from people. Kochadaiyaan movie was supposed to break all the records of Rajinikanth earlier movies. 
Please Wait while comments are loading...