»   » REVIEW: कुछ अलग है ये स्त्रीलिंग, पुल्लिंग की कहानी.. 'की एंड का' - 2 स्टार

REVIEW: कुछ अलग है ये स्त्रीलिंग, पुल्लिंग की कहानी.. 'की एंड का' - 2 स्टार

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[समीक्षा]

Rating:
2.0/5

आर बाल्कि के निर्देशन में बनी फिल्म 'की एंड का' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। कहना गलत नहीं होगा कि अपने अलग मुद्दे और प्रमोशन की वजह से दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। बहरहाल, अब यह उम्मीदों पर कितनी खरी उतरेगी, यह तो बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट ही बताएगा।

फिल्म में करीना कपूर खान और अर्जुन कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं। वहीं, आर बाल्कि के लकी चार्म अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी फिल्म में कैमियो करते दिखेंगे। बाल्कि अपनी हर फिल्म में एक नए मुद्दे को उठाते हैं और यहां भी कुछ ऐसा है.. यह कहानी है लड़'की' और लड़'का' की.. यानि की जेंडर इश्यू।


BOX OFFICE: 10 फिल्में.. 500 करोड़ का कलेक्शन.. कौन है सुपरस्टार!


फिल्म की कहानी कीया और कबीर के इर्द गिर्द घूमती है। ये स्वीट कपल दूसरों से काफी अलग हैं। क्योंकि यहां कबीर करता है घर के सारे काम.. खाना बनाने से लेकर कपड़े धोने तक। वहीं कीया एक बड़ी सी कंपनी में, ऊंचे पोस्ट पर काम करती है.. यानि की संभालती है घर खर्च की जिम्मेदारी।


फिल्म में निर्देशक ने सिर्फ औरत और मर्द के रोल को बदलकर दिखाना चाहा है। जिसमें काफी हद तक वह सफल भी रहे हैं। लेकिन फिल्म है तो कहानी में ट्विस्ट भी होगी है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह फिल्म आपको एक बार बड़े पर्दे पर जरूर देखनी चाहिए।


यहां पढ़ें फिल्म 'की एंड का' की पूरी रिव्यू-


कहानी

कहानी

यह कहानी है कबीर (अर्जुन कपूर) और कीया(करीना कपूर खान) की। दोनों की मुलाकात चंडीगढ़-दिल्ली की फ्लाइट के दौरान होती है, फिर प्यार होता है। फिर क्या चट मंगनी, पट ब्याह। यह एक मिनट.. यहां कुछ ऐसा है जो इन्हें दूसरे कपल्स से अलग बनाता है। इस घर में जहां कीया ऑफिस जाया करती है वहीं घर संभालने की जिम्मेदारी है कबीर के ऊपर। लेकिन फिल्म है तो ट्विस्ट भी होंगे। बहरहाल, यह रिश्ता हर दिन कई सारे उतार-चढ़ाव से होकर गुजरता..लेकिन अब यह ट्विस्ट क्या है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


निर्देशन

निर्देशन

फिल्म का निर्देशन अच्छा है। हां इसे बेहतरीन नहीं कहा जा सकता, क्योंकि कहानी कहीं कहीं काफी कमजोर होती दिखती है। फिल्म का फर्स्ट हाफ आपको बांधे रखेगा, लेकिन सैकेंड हाफ में काफी खामियां दिखेंगी।


एक्टिंग

एक्टिंग

कबीर के किरदार में अर्जुन कपूर परफेक्ट दिखे हैं। शायद इस फिल्म के बाद हर पत्नी कबीर जैसा पति चाहेगी। वहीं, करीना ने भी फिल्म में जान डालने का काम किया है। और हां फिल्म में बिग बी और जया बच्चन का कैमियो आपको काफी इंप्रैस करेगा।


म्यूजिक

म्यूजिक

फिल्म का गाना 'हाई हील' रिलीज से पहले ही हिट है।वहीं, 'जी हुजूरी' वाला गाना दिल छू जाता है। लेकिन फिल्म में इसे आप टुकड़ों-टुकड़ों में ही सुन पाएंगे।


निगेटिव बातें

निगेटिव बातें

फिल्म की सबसे कमजोर पहलू है इसकी कहानी। फिल्म के पीछे सोच अच्छी है, लेकिन इसे सटीक पर्दे पर उतारने में कुछ कमी रह गई। खासतौर से सेकंड हाफ का हिस्सा और क्लाइमैक्स और भी बेहतर किया जा सकता था।


क्यों देखें

क्यों देखें

अगर आप अर्जुन कपूर, करीना कपूर खान या आर बाल्की की फिल्मों के फैन हैं, तो इसे जरूर देखें.. कोई शक नहीं कि फिल्म एक टाइम watch है।


English summary
Read here, Ki and Ka movie review, featuring Kareena Kapoor Khan and Arjun Kapoor.
Please Wait while comments are loading...