»   » REVIEW: साल 2016 की अगली बेस्ट फिल्म- कपूर एंड सन्स- 4 स्टार

REVIEW: साल 2016 की अगली बेस्ट फिल्म- कपूर एंड सन्स- 4 स्टार

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[समीक्षा]

Rating:
4.0/5

शकुन बत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म 'कपूर एंड सन्स' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। साल 2016 की पहली हैप्पी गो लकी फिल्म बॉक्स ऑफिस कितनी लकी साबित होगी, यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा। बहरहाल, लोगों को इस फिल्म का ब्रेसबी से इंतजार था।

फिल्म में आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और फवाद खान मुख्य किरदार निभा रहे हैं। आलिया और सिद्धार्थ की जोड़ी हमेशा की तरह क्यूट दिख रही हैं, जबकि फवाद खान हॉट (actually too HOT) नजर आ रहे हैं। ऋषि कपूर, रजत कपूर और रत्ना पाठक शाह अपने किरदारों में बेस्ट हैं।

BOX OFFICE: 'कपूर एंड सन्स'.. बन पाएगी दूसरी 100 करोड़ी फिल्म!

धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'कपूर एंड सन्स' एक रोमांटिक कॉमेडी फैमिली फिल्म है। फिल्म की कहानी है कपूर परिवार की.. दो भाईयों की- राहुल (फवाद) और अर्जुन कपूर (सिद्धार्थ).. जो सालों बाद भारत वापस अपने उस घर में आते हैं, जहां उन्होंने बचपन बिताया था क्योंकि उनके 90 वर्षीय दादाजी (ऋषि कपूर) उन्हें देखना चाहते हैं।

देखने में यह फैमिली काफी नॉर्मल है। लेकिन यहां हर किसी ने एक न एक राज छिपा कर रखा है। फिल्म में प्यार, दुश्मनी, कंफ्यूजन, दोस्ती, कॉमेडी सब कुछ है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह फिल्म आपको एक बार बड़े पर्दे पर जरूर देखनी चाहिए।

यहां पढ़ें फिल्म कपूर एंड सन्स की पूरी रिव्यू बस कुछ ही देर में-

कहानी

कहानी

फिल्म की कहानी है एक परिवार की.. कपूर.. जहां मां है, पिता हैं, एक दादू है.. और दो भाई हैं- राहुल(फवाद खान) और अर्जुन(सिद्धार्थ).. कहानी शुरू होती है दादू के अचानक हर्ट अटैक है। जिसकी वजह से विदेश में नौकरी कर रहे दोनों भाईयों को वापस भारत आना पड़ता है। देखने में यह फैमिली काफी नॉर्मल है। लेकिन हर किसी ने एक न एक राज छिपा रखा है। इसी फैमिली खिटपिट के बीच अर्जुन की मुलाकात होती है टिया (आलिया) से। जो नजदीक ही अपने दादादी की हवेली में रहती है.. अकेले.. टिया के मां-पिता की प्लेन क्रैश में मौत हो चुकी है।

प्रेम कहानी

प्रेम कहानी

टिया और अर्जुन के बीच कई मुलाकात होती है और दोनों काफी नजदीक आ जाते हैं। वहीं, साथ ही टिया की मुलाकात राहुल से भी होती है क्योंकि राहुल टिया के दादाजी की प्रॉपर्टी खरीदना चाहता है। ये दोनों भी काफी नजदीक हो जाते हैं, लेकिन जल्द ही टिया को अहसास हो जाता है कि उसे अर्जुन से प्यार है। वहीं, राहुल भी टिया में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है।

ट्विस्ट पर ट्विस्ट

ट्विस्ट पर ट्विस्ट

इंटरवल के बाद कहानी में सिर्फ ट्विस्ट पर ट्विस्ट पर हैं। कुछ जो आपको पहले से पता होंगे.. कुछ जो अचानक झटका दे जाएंगे। लेकिन कहानी को इतने संजीदा ढ़ंग से लिखा गया है कि आप अपनी सीट से उठ नहीं पाएंगे। फैमिली ड्रामा के बीच दादू की दो ख्वाहिश होती है.. पहली- मरने के बाद उन्हें जलाया न जाए, बल्कि आर्मी दोस्तों के पास ही कब्र में दफनाया जाए.. और दूसरी ख्वाहिश कि उनकी अपनी पूरी फैमिली के साथ एक हैप्पी फैमिली फोटोग्राफ हो।

क्लाईमैक्स

क्लाईमैक्स

अब दादू की ख्वाहिश पूरी होती है या नहीं, यह देखने के लिए आपको थियेटर तक जाना पड़ेगा। लेकिन बता दें, फिल्म का क्लाईमैक्स आपके होठों पर एक मुस्कान के साथ आंखों में नमी छोड़ जाएगा।

एक्टिंग

एक्टिंग

आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा, फवाद खान, रजत कपूर, रत्ना पाठक और ऋषि कपूर.. सभी अपनी किरदारों में बेस्ट हैं। या शायद बेस्ट शब्द भी उनके लिए कम पड़ जाए। यह फैमिली आपको कहीं न कहीं खुद से जोड़ लेगी। खासकर फवाद और सिद्धार्थ भाई के किरदारों में बेहतरीन लगे हैं।

निर्देशन

निर्देशन

शकुन बत्रा ने कमाल का निर्देशन किया है। फिल्म की कहानी से लेकर एक एक सीन पर काफी अच्छे से काम किया गया है। फिल्म की कसी हुई कहानी, और सभी किरदारों की डीटेल आपको सरप्राइज कर जाएगी।

म्यूजिक

म्यूजिक

म्यूजिक के मामले में भी फिल्म अच्छी है। फिल्म में एक भी गाना आपको बिना वजह नहीं लगेगी। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर काफी अच्छा है।

क्यों देंखे-

क्यों देंखे-

एयरलिफ्ट, नीरजा और अलीगढ़ के बाद यह साल 2016 की अगली बेस्ट फिल्म है। कपूर एंड सन्स आप परिवार के साथ जाएं.. गर्लफ्रैंड के साथ जाएं या दोस्तों के साथ जाएं.. यह हर मायने में परफेक्ट है।

English summary
Read here, Kapoor and Sons movie review, featuring Alia Bhatt, Sidharth Malhotra and Fawad Khan.
Please Wait while comments are loading...