For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इत्तेफाक रिव्यू :जबरदस्त थ्रिलर के बावजूद ढ़ीली फिल्म..108 मिनट सीट से चिपके रहेंगे

    By Madhuri
    |
    Ittefaq Movie Review: Sidharth Malhotra | Sonakshi Sinha | Akshay Khanna | FilmiBeat

    Rating:
    3.0/5
    Star Cast: सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, सोनाक्षी सिन्‍हा, अक्षय खन्ना, मनोज जोशी, मंदिरा बेदी
    Director: अभय चोपड़ा

    प्रोड्यूसर : शाहरुख खान, करण जौहर, गौरी खान, रेणु रवि चोपड़ा, हीरू यश जौहर
    लेखक: (यश चोपड़ा की इत्तेफाक़ पर बेस्ड), जिसे अभय चोपड़ा, श्रेयस जैन और निखिल मल्होत्रा ने रूपांतरित किया है।
    क्या है खास: अक्षय खन्ना
    क्या है गड़बड़: फिल्म के क्लाइमैक्स में जो ट्विस्ट रखा गया था वो दिलचस्प हो सकता था। प्लॉट में कुछ कमियां हैं और कई सवालों के जवाब नहीं मिलते हैं।
    आइकॉनिक सीन: अक्षय खन्ना और सिद्धार्थ मल्होत्रा का पूछताछ का सीन

    एक थ्रिलर फिल्म अगर आपको कस कर बांधे रखती है तो वो सफल फिल्म है। इत्तेफाक की खास बात ये है कि ज़बरदस्त थ्रिलर होने के बावजूद ये दर्शकों को बांधे नहीं रख पाती।

    अक्षय खन्ना इस पूरी फिल्म में चमकते हैं लेकिन उसका कारण ये भी हो सकता है कि फिल्म में स्टारकास्ट के नाम पर केवल सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा हैं।

    प्लॉट

    प्लॉट

    इत्तेफाक़ की शुरूआत मुबंई की तेज बारिश की रात से होती है जहां हम देखते हैं कि एक शख्स पुलिस से बचकर भाग रहा होता है। कुछ देर के बाद उसकी कार फिसल जाती है और घायल शख्स पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब होता है।
    उसी रात एक डरी सहमी औरत सड़क पर दौड़ते पुलिस वैन से मदद मांगने पहुंचती है। इसके बाद शॉट है उसके फ्लैट में हुए क्राइम सीन का जहां एक ग्लास टेबल के बगल में उसके वकील पति शेखर की लाश पड़ी है। इसके बगल में वही शख्स खड़ा है जो शुरूआत में फिल्म में दौर रहा था। उसका नाम विक्रम शेट्टी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) है। वो एक पॉपुलर लेखक है जिसके ऊपर अपनी ही पत्नी की हत्या का आरोप है।

    प्लॉट

    प्लॉट

    उस डरी सहमी महिला का परिचय माया (सोनाक्षी सिन्हा) के रूप में होता है। विक्रम को शेखर के मर्डर में भी संदिग्ध आरोपी माना जाता है। लेकिन जल्दी ही शक की सुई माया पर भी जाती है। इसके बाद एंट्री होती है जांच कर रहे पुलिस ऑफिसर देव वर्मा (अक्षय खन्ना) की जो इस हाई-प्रोफाइल मर्डर को सुलझाते हैं।
    विक्रम और माया दोनों का ही कहना है कि वो बेगुनाह है। दोनों एक दूसरे को झूठा बताते हैं। दो मर्डर, दो पक्ष और दो कहानी के बीच देव वर्मा कैसे असली गुनाहगार का पता लगाता है ये असल कहानी है।

    डायरेक्शन

    डायरेक्शन

    यश चोपड़ा की फिल्म इत्तेफाक़ में राजेश खन्ना और नंदा लीड रोल में थे।उस फिल्म में एक मर्फी रेडियो में पागल हत्यारे के बारे में घोषणा होती है और रेखा (नंदा) घर के खिड़की दरवाजे बंद कर लेती है।
    अब 2017 में रेडियो की जगह टीवी है लेकिन तनाव का माहौल बिल्कुल वैसा ही है। अभय चोपड़ा ने इसे बखूबी दिखाने की कोशिश की है। अगर फिल्म के अंत में कुछ ढीलापन नहीं होता और फिल्मकी कहानी में कुछ जगहों पर ढीलापन नहीं होता तो शायद और बेहतर होता। कई इमोशनल सीन ऐसे हैं कि आप कन्फ्यूजन की चरम सीमा पर पहुंच जाएंगे।
    असली इत्तेफाक में आखिर तक चूहे बिल्ली का खेल जारी था।यहां कौन ज्यादा कन्विन्सिंग है ये बात है। पुराने इत्तेफाक की इफ्तखार का रोल अक्षय खन्ना ने निभाया है जो शर्लाक होम्स को भी मात देते हैं।

     परफॉर्मेंस

    परफॉर्मेंस

    अभय चोपड़ा की इस फिल्म में अक्षय खन्ना दमदार भूमिका में नजर आएंगे। उनकी स्मार्ट वन लाइनर्स से आप इंप्रेस हो जाएंगे। फिल्म की शुरूआत में सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी आपको कुछ खास इंप्रेस नहीं कर पाएंगे। लेकिन जल्दी वो भी पटरी पर आ जाते हैं। इन दोनों में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने सरप्राइज देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

     तकनीकी पक्ष

    तकनीकी पक्ष

    माइकल लूका ने अधिक रात के सीन कैप्चर किए हैं और आप भी बिल्कुल स्क्रीन से चिपके रहेंगे। नितिन बैद की एडिटिंग भी अच्छी है।

    म्यूजिक

    म्यूजिक

    अच्छी बात ये ही कि इत्तेफाक में एक भी गाने नहीं है। वहीं प्रमोशनल सॉन्ग रात बाकी बात बाकी भी फिल्म में नहीं है जो अच्छी बात है।

    Verdict

    Verdict

    सिद्धार्थ मल्होत्रा-सोनाक्षी सिन्हा-अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म इत्तेफाक और भी अच्छी थ्रिलर फिल्म हो सकती है लेकिन फिर भी पूरे 108 मिनट अपनी कुर्सी से चिपके रहेंगे वो भी इत्तेफाक से।

    English summary
    ittefaq movie review story plot and rating.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X