»   » हैप्पी न्यू ईयर फिल्म रिव्यू- बॉक्स ऑफिस पर गाड़ेंगे झंडे हम इंडियावाले

हैप्पी न्यू ईयर फिल्म रिव्यू- बॉक्स ऑफिस पर गाड़ेंगे झंडे हम इंडियावाले

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

दुनिया भर के लिए दीवाली भले ही गुजर गयी हो लेकिन शाहरुख खान के चाहने वालों के लिए तो आज ही दीवाली है। आज बॉलीवुड के बादशाह किंग खान शाहरुख की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर रिलीज हो रही है। फिल्म में उनके साथ खूबसूरत दीपिका पादुकोण, विवान शाह, जैकी श्रॉफ, सोनू सूद आदि मुख्य भूमिका में हैं। खास बात ये है कि सालों बाद शाहरुख और निर्देशक फराह खान की जोड़ी इस फिल्म से वापसी कर रही है।

हैप्पी न्यू ईयर फिल्म की कहानी छ लूजर्स की है जो कि अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा नहीं कर सके लेकिन अब वो चाहते है कि कुछ ऐसा करें कि वो खुद को विजेता साबित कर सकें। वो एक बड़ी चोरी का प्लान बनाते हैं। एक ऐसी चोरी जो कि अब तक की सबसे बड़ी और मुश्किल चोरी होगी। इसके लिए वो वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप में भाग लेते हैं।

अब ये चोरी इन छ लोगों की जिदंगी में क्या बदलाव लाती है और इन्हें विजेता बनाती है या लूजर ये जानने के लिए तो आपको हैप्पी न्यू ईयर देखने जाना होगा। लेकिन हम यहां पर आपको फिल्म से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें जानने के बाद शायद आप फिल्म देखने के लिए और भी उत्सुक हो उठें।

कहानी

कहानी

यूं तो फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर चलने के लिए शाहरुख खान का नाम ही काफी है लेकिन आजकल बड़े सितारों के साथ दर्शकों को फिल्म की कहानी भी अच्छी चाहिए। हैप्पी न्यू ईयर की कहानी कुछ खास नहीं मगर थोड़ी हटकर है। टिपिकल रोमांटिक या एक्शन फिल्म ना होकर ये कंप्लीट एंटरटेनर है जिसमें रोमांस, कॉमेडी, एक्शन सबकुछ डाला गया है।

शाहरुख खान

शाहरुख खान

अब शाहरुख खान के अभिनय का आंकलन करना तो बेहद मुश्किल है आखिर वो बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। लेकिन फिर भी कोशिश करके ये कहा जा सकता है कि शाहरुख खान सच में सिल्वर स्क्रीन के बादशाह हैं। स्क्रीन पर उनके आते ही एक अलग ही जादू लोगों पर छा जाता है। रोमांटिक सीन्स में तो उनका कोई मुकाबला ही नहीं। कॉमेडी सीन्स भी उन्होंने बखूबी निभाए हैं। एक्शन की बात की जाए तो एक्शन सीक्वेंस बहुत ही बड़े लेवल पर शूट किये गये हैं जो एक्शन के दीवानों को जरुर भाएंगे।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

जैसा कि ट्रेलर से ही पता चल जाता है कि दीपिका पादुकोण ने अपने किरादर मोहिनी को सिर्फ निभाया नहीं बल्कि जिया है। उनका हर एक डायलॉग हर एक भाव यूं लगता है जैसे कि वो मोहिनी ही हों। चेन्नई एक्सप्रेस के बाद हैप्पी न्यू ईयर में भी दीपिकिा ने शाहरुख खान का बखूबी साथ दिया है।

सोनू सूद

सोनू सूद

सोनू सूद जिस चीज के लिए मशहूर हैं यानी कि एक्शन वो फिल्म में काफी है। तो कुल मिलाकर सोनू को करने के लिए काफी कुछ मिला है और उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया भी है।

विवान शाह

विवान शाह

चूंकि ये विवान शाह की पहली फिल्म है तो लोगों को उनसे उम्मीदें बहुत होंगी लेकिन बेहतर होगा कि इस नये क्यूट से एक्टर को थोड़ा और समय दें। हालांकि उन्होंने पहली ही फिल्म में इतने बड़े कलाकारों के बीच स्क्रीन पर अपनी भी उपस्थिति दर्ज कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी और काफी इंप्रेस भी किया।

संगीत

संगीत

हैप्पी न्यू ईयर का संगीत तो काफी मशहूर हो चुका है। हम इंडियावाले.. मनवा लागे गाने तो लोगों की जुबां पर चढ़ ही चुके हैं इसके अलावा सटकली, लवली, कमली गाने भी लोगों को पसंद आ रहे हैं। कुल मिलाकर विशाल शेखर के संगीत और इरशाद कामिल जी के लफ्जों ने लोगों पर जादू चला ही दिया है।

निर्देशन

निर्देशन

फराह खान ने पिछले कुछ सालों में अपने निर्देशन के कुछ बहुत ही खराब उदाहरण पेश किये हैं। लेकिन हैप्पी न्यू ईयर फिल्म का निर्देशन काबिले तारीफ है। कुछ कमियां तो हर फिल्म से जुड़ी होती हैं लेकिन इन छोटी कमियों को हटा दिया जाए तो निर्देशन के मामले में भी हैप्पी न्यू ईयर एक बेहतरीन फिल्म है।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

हैप्पी न्यू ईयर फिल्म देखें या नहीं ये सवाल ही शायद गलत होगा। अरे भाई इतने समय बाद आखिरकार बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की फिल्म रिलीज हुई है और उसपर भी उसे देखें या ना देखें का सवाल। जरुर देखें और अपने पूरे परिवार के साथ देखें।

English summary
Happy New Year has been released all over world today the after Diwali. Movie is getting good response at Box Office and critics are also giving positive reviews. 
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi