»   » Movie Review: डोली में आयेगी डॉली तो देगी 'बाबाजी का ठुल्लू'

Movie Review: डोली में आयेगी डॉली तो देगी 'बाबाजी का ठुल्लू'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

मुंबई (सोनिका मिश्रा)। सोनम कपूर वो नाम है जिसके लिये लोगों का दिल तो धड़कता है, लेकिन फिल्में देखने को कह दो, तो उनकी चुनिंदा फिल्मों के नाम ही जुबान पर आते हैं। रांझणा के अलावा शायद ही कोई ऐसी फिल्म है, जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया हो। खैर वो तो पास्ट है, हम आज आपको प्रेज़ेंट यानी डॉली की डोली में बिठाने जा रहे हैं। फिल्म को समीक्षात्मक पहलु से देखें तो एक ही बात जुबां पर आती है- यह डॉली आपको देगी बाबा जी का ठुल्लू।

सोनम कपूर, राजकुमार राव और पुलकित सम्राट की फिल्म डॉली की डोली आज रिलीज हो रही है। अरबाज खान द्वारा निर्मित डॉली की डोली एक अलग विषय पर आधारित है जिसमें एक लडकी दुल्हन बनकर लड़कों के साथ झूठी शादी रचाती है और उसके बाद सुहागरात के दिन पूरे घर को दूध के गिलास में नींद की गोली पिलाकर सबकुछ लूट ले जाती है।

डॉली की डोली में सोनम कपूर ने डॉली का किरदार निभाया है और राजकुमार राव (सोनू शेरावत) व वरुण शर्मा (मंजोत) ने डॉली द्वारा लूटे गये दूल्हों का किरदार निभाया है। पुलकित सम्राट के किरदार का नाम है रॉबिन हुड जो कि दबंग में सरलमान खान द्वारा निभाए गये किरदार का नाम था। लेकिन यूं लगा कि पुलकित ने सिर्फ नाम ही नहीं बल्कि सलमान की सारी अदाएं भी चुरा ली हों।

फिल्म की कहानी अलग जरुर थी लेकिन फिल्म की गति बेहद धीमी होने के चलते फिल्म काफी बोर महसूस हुई। फिल्म में अगले पल क्या होने वाला है इसका अंदाजा पहले से ही हो रहा था कुछ भी ऐसा नहीं था जो कि दर्शकों के लिए हैरानीभरा जो उन्हें फिल्म की कहानी के प्रति उत्सुक बनाए रखे।

कहानी

कहानी

फिल्म की कहानी अलग जरुर थी लेकिन फिल्म की गति बेहद धीमी होने के चलते फिल्म काफी बोर महसूस हुई। फिल्म में अगले पल क्या होने वाला है इसका अंदाजा पहले से ही हो रहा था कुछ भी ऐसा नहीं था जो कि दर्शकों के लिए हैरानीभरा जो उन्हें फिल्म की कहानी के प्रति उत्सुक बनाए रखे।

अभिनय

अभिनय

अभिनय की बात करें तो सोनम कपूर और राजकुमार राव ने अपने अभिनय से फिल्म को काफी मनोरंजक बनाया है। खासतौर पर राजकुमार राव अपने खूबसूरत अभिनय से दर्शकों को काफी प्रभावित करेंगे। वहीं वरुण शर्मा ने भी अपने प्यारे से किरदार से लोगों को काफी एंटरटेन किया। पुलकित सम्राट के लिए एक ही मशवरा है कि वो सलमान को कॉपी करना छोड़ कुछ ऑरिजनल करें।

संगीत

संगीत

डॉली की डोली का गाना फैशन खत्म मुझपे बेहद खूबसूरत गाना हैस जिसपर मलाइका अरोड़ा खान व राजकुमार राव काफी ठुमके लगाए हैं। मलाइका ने तो पूरा कहर ढाया है।

निर्देशन

निर्देशन

डॉली की डोली फिल्म निर्देशन के हिसाब से अच्छी थी लेकिन कहीं कहीं पर कुछ ऐसी गलतियां थीं जिन्हें शायद दर्शक आसानी से पकड सकते हैं। जैसे कि राजकुमार राव इंटरवल से ठीक पहले डॉली तक कैसे पहुंच जाते हैं, ये किसी को नहीं पता चलता। इसके अलावा पुलकित सम्राट व डॉली के बीच की जो स्टोरी होती है वो कब और कैसे शुरु हो जाती है ये भी समझ नहीं आता। खैर फिल्म का अंत काफी अच्छी व खूबसूरत तरीके से की गयी है। और अंत में सोनम कपूर ने अपनी अगली फिल्म प्रेम रतन धन पायो का प्रमोशन भी कर दिया।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

डॉली की डोली एक ऐसी फिल्म है जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठटर देख सकते हैं, बिना ये सोचे कि अगला सीन क्या आएगा। आजकल फैमिली के साथ देख सकने वाली फिल्में बनती ही कम हैं तो ऐसे में डॉली की डोली इस सप्ताहांत अपने परिवार के साथ देखने के लिए बेस्ट फिल्म है।

English summary
Doli Ki Doli movie review in Hindi. Sonam Kapoor and Rajkumar Rao's performance was the best part of Dolly Ki Doli.
Please Wait while comments are loading...