»   » कमजोर दिल वाले डरे ना, देखें क्रियेचर 3डी- फिल्म रिव्यू

कमजोर दिल वाले डरे ना, देखें क्रियेचर 3डी- फिल्म रिव्यू

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rating:
1.5/5

निर्माता- किशन कुमार, भूषण कुमार
निर्देशक- विक्रम भट्ट
कलाकार- बिपाशा बासु, इमरान अब्बास
संगीत- मिथुन

विक्रम भट्ट और बिपाशा बासु की हिट जोड़ी एक बार फिर से बड़े परदे पर वापसी कर रही है फिल्म क्रियेचर 3डी से। इस शुक्रवार सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही क्रियेचर 3डी एक ऐसे विषय पर आधारित है जिसे कुछ लोग अंधविश्वास मानते हैं तो कुछ इसे हमारे पुराने समय की सच्ची कथाओं का हिस्सा। हमारी फिल्म इंडस्ट्री में पहले भी कई बार कुछ ऐसे ही विषयों पर आधारित फिल्में बन चुकी हैं जिनमें कुछ दैत्यों, मानव राक्षसों आदि को दिखाया गया है। क्रियेचर में भी कुछ ऐसा ही दिखाने की कोशिश की गयी है।

हालांकि कई लोगो के लिए क्रियेचर 3डी सिर्फ बिपाशा बासु की फिल्म है और वो बिपाशा की वजह से फिल्म देखने सिनेमाहॉल भी चले जाएंगे, लेकिन फिल्म में बिपाशा से ज्यादा क्रियेचर को इंटरेस्टिंग दिखाया गया है। बिपाशा और क्रियेचर के कुछ दृष्य वाकई रोंगटे खडे़ कर देने वाले हैं लेकिन इसके अलावा फिल्म में कई बार ऐसा महसूस होता है कि निर्देशक बनाने कुछ निकले थे और शायद फिल्म बनाते समय बीच में कहीं भटक गये।

बिपाशा ने कई जगह पर अपनी पुरानी फिल्म राज़ की तरह भाव दिये हैं जिन्हें देखकर कुछ नया प्रतीत नहीं होता। फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में एक्टरों के अभिनय तक में कुछ भी नवीतना नहीं है। इतना जरुर है कि क्रियेचर 3डी का 3डी इफेक्ट बेहतरीन है। क्रियेचर को इतनी करीब से देखना किसी किसी पल आपको भयभीत कर देगा।

अभिनय

अभिनय

बिपाशा बासु जो कि डरावनी, थ्रिलर फिल्मों में महारत हासिल कर चुकी हैं ने एक बार फिर से अपने बेहतरीन भावों व अपने रोंगटे खड़े कर देने वाले डायलॉग्स से अपने फैंस के लिए क्रियेचर को एक बेहतरीन अनुभव बनाने की कोशिश की। इमरान अब्बास जो कि देखने में काफी रोमांटिक व क्यूट हैं के लुक्स फिल्म में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि उनके चेहरे के भाव काफी एक्सप्रेसिव थे लेकिन डायलॉग डिलीवरी के मामले में वो मात खा गये।

संगीत

संगीत

भट्ट कैंप की फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत होती है फिल्म का संगीत जो कि क्रियेचर 3डी से गायब था। फिल्म में संगीत के नाम पर दो-तीन गाने थे जो कि रोमांटिक तो थे लेकिन इन गानों में भट्ट कैंप की फिल्मों वाली बात नहीं थी।

निर्दे्शन

निर्दे्शन

निर्देशन के मामले में भट्ट कैंप हमेशा से ही काफी सुलझा हुआ रहा है। फिल्म चाहे रोमांटिक हो या फिर डरावनी लेकिन निर्देशन के मामले में भट्ट कैंप हमेशा ही अपनी तरफ से बेहतरीन रहा है।

कहानी

कहानी

जैसा कि आजकल के अधिकर कलाकारों का मानना है कि फिल्म की कहानी ही आजकल फिल्म का हीरो होती है। क्रियेचर 3डी में भी ब्रह्म राक्षस की कथा को ही कहानी के रुप में प्रयोग किया गया है। हालांकि कहानी पर विश्वास होना बहुत ही मुश्किल है लेकिन पूरी कोशिश की गयी है कि फिल्म लोगों को मनोरंजन के नाम पर एक बेहतरीन अनुभव दे सके।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

बिपाशा बासु और भट्ट कैंप जब भी साथ आए हैं कुछ तो अच्छा दर्शकों को देखने को मिला है। क्रियेचर 3डी एक ऐसी फिल्म है जो कि आपको डराने में कामयाब हो सकती है अगर आप ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल ना करें। रही बात बिपाशा बासु के लिए फिल्म देखने की तो वो तो आप कभी भी बिपाशा पर भरोसा रखकर फिल्म देखने जा सकते हैं। वो आपको निराश नहीं करेंगी।

English summary
Bipasha Basu and Imraan Abbas starer Creature 3D is a movie based on a story from our mythological book's story based on Brahma Rakshas. Movie lacks the horror effect that Bhatt camp movie usually have.
Please Wait while comments are loading...