For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्यार, धोखा, उम्मीद और जिंदगी है बॉम्बे टॉकीज: रिव्यू

    |

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म में चार निर्देशकों की शॉर्ट कहानियों को कुछ इस तरह दिखाया गया है कि आपको जरा सा भी वक्त नहीं मिलेगा कुछ और सोचने का। चारों निर्देशकों की कहानियां अलग-अलग दिखाई गयी हैं किसी भी कहानी को दूसरी कहानी से बिल्कुल जोड़ा नहीं गया है लेकिन फिर भी चारो कहानियों का ताना बाना काफी खूबसूरती से दिखाया गया है। हर एक कहानी के खत्म होने के बाद दूसरी कहानी के शुरु होने से पहले दर्शक को कुछ सेकेंड का वक्त मिलेगा कि वो खुद को पहली कहानी से छोड़ा हटा सके। बॉम्बे टॉकीज फिल्म के अंत में अपने पुराने सिनेमा और अपने नये सिनेमा की भी झलक दिखाई गयी है जो कि दर्शकों को ये एहसास दिलाएगी कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री में इन 100 सालों में कितने बदलाव हुए हैं।

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म की शुरुआत होती है करन जौहर की शॉर्ट स्टोरी से और फिर दिबाकर बैनर्जी, जोया अख्तर और अनुराग कश्यप की कहानियां एक के बाद एक आती हैं। चारों कहानियों में निर्देशकों की छवि साफ नजर आती है। जैसा कि दिबाकर बैनर्जी ने कहा था कि ये चारों निर्दे्शकों की पहली फिल्म जैसी नज़र आएगी। फिल्म को देखकर ऐसा लगेगा कि चार नये निर्देशकों ने फिल्म बनाई है तो असल में फिल्म को देखकर ऐसा ही महसूस हुआ। बॉम्बे टॉकीज ने वाकई अपने इंडियन सिनेमा के ये 100 साल पूरे होने का जश्न पूरा कर दिया।

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म में रानी मुखर्जी, रणदीप हुड्डा, नवाजुद्दीन सिद्दिकी की एक्टिंग काफी बेहतरीन है। नवाजुद्दीन की एक्टिंग तो जरुर आपकी आंखों में आंसू ले आएगी लेकिन दुख के नहीं बल्कि खुशी के आंसू। क्योंकि फिल्म में नवाजुद्दीन का किरदार एक ऐसे इंसान का है जो कि अपनी जिंदगी को लेकर बहुद आशावादी है। इतनी मुश्किलों का सामना करने के बावजूद वो कभी भी हार नहीं मानता। आइये जानते हैं बॉम्बे टॉकीज फिल्म की चारों कहानियों के बारे में।

    करन जौहर की कहानी

    करन जौहर की कहानी

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म की शुरुआत होती है करन जौहर की कहानी से। करन जौहर की कहानी में रानी मुखर्जी, रणदीप हुड्डा और विनीत कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है। रानी मुखर्जी और रणदीप हुड्डा एक शादीशुदा कपल हैं। विनीत कुमार एक गे है जिसे अपने ही पिता घर से निकाल देते हैं। विनीत रानी मुखर्जी के ऑफिस में काम करता है और एक दिन रानी उसने अपने घर खाने पर बुलाती है। उस दिन के बाद कैसे तीनों की जिंदगियां बदलती हैं और कौन से अजीब मोड़ लेती हैं ये काफी रोमांचक है।

    दिबाकर बैनर्जी की कहानी

    दिबाकर बैनर्जी की कहानी

    दिबाकर बैनर्जी की कहानी एक ऐसे इंसान की है जो कि थियेटर आर्टिस्ट है और काफी समय से स्ट्रगल कर रहा है। एक दिन उसे अचानक से ही चांस मिलता है एक छोटा सा रोल निभाने का। उस पल को वो किस तरह से अपनी पूरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल बना देता है यही खास है इस कहानी में। नवाजुद्दीन सिद्दि्की ने दिबाकर बैनर्जी की कहानी को परदे पर उतारा है।

    जोया अख्तर की कहानी

    जोया अख्तर की कहानी

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म में जोया अख्तर ने एक ऐसे लड़के की कहानी दिखाई है जो कि बचपन से ही डांसर बनना चाहता है वो भी शीला यानी अपनी कैटरीना कैफ की तरह। आखिर एक दिन उसे मौका मिलता है लोगों के सामने शीला की जवानी डांस करके अपने टैलेंट को दिखाने का और अपना सपना जीने का।

    अनुराग कश्यप की कहानी

    अनुराग कश्यप की कहानी

    अनुराग ने कहा था कि अगर उन्हें अपनी फिल्म का अलग से कोई टाइटल रखने को कहा जाता तो वो इसका नाम मुरब्बा रखते। ये बात बिल्कुल सच थी। अनुराग कश्यप की कहानी एक ऐसे लड़के की कहानी है जो कि अपने पिता के कहने पर इलाहाबाद से मुंबई शहर आता है ताकि वो अमिताभ बच्चन से मिलकर अपने साथ लाए मुरब्बे को चखा सके और उस आधे जूठे मुरब्बे को ले जाकर अपने पिता को दे सके।

    बॉम्बे टॉकीज को सबका सलाम

    बॉम्बे टॉकीज को सबका सलाम

    बॉम्बे टॉकीज फिल्म के अंत में बॉलीवुड के अभी के लगभग सभी टॉप के आर्टिस्ट ने मिलकर फिल्म इंडस्ट्री के 100 साल पूरे होने की खुशी में सिनेमा को सलाम किया है और मिलकर अपना बॉम्बे टॉकीज नाम का गाना पर भी परफॉर्म किया है। हालांकि इतने सारे एक्टर्सके एक साथ आऩे से काफी कुछ मिस मैनेज हो गया लेकिन फिल्म की थीम के हिसाब से फिल्म का अंत बिल्कुल परफेक्ट था। अमिताभ के आऩे से फिल्म कंप्लीट हो गयी

    English summary
    Bombay Talkies movie consists of four short films, written by Karan Johar, Anurag Kashyap, Zoya Akhtar and Dibakar Bannerjee. Bombay Talkies movie is being made to mark the centenary year of Indian cinema.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X