For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    An Action Hero Movie Review: आयुष्मान खुराना- जयदीप अहलावत का दमदार फेस ऑफ, दिलचस्प कहानी

    |

    Rating:
    3.5/5

    an-action-hero-movie-review-ayushmann-khurrana-and-jaideep-ahlawat-engaging-face-off-is-pure-fun

    निर्देशक- अनिरुद्ध अय्यर
    कलाकार- आयुष्मान खुराना, जयदीप अहलावत

    "एक्शन हीरो हूं, ताकत का इस्तेमाल लास्ट में करता हूं.." पैपराजी के सामने फैंस को हाथ हिलाते एक्शन सुपरस्टार मानव (आयुष्मान खुराना) कहता है। देश का यूथ आइकन, एक्शन हीरो.. मानव, जिसकी एक झलक के लिए फैंस दीवाने रहते हैं, वो एक घटना के साथ सुपरस्टार से भगोड़ा और क्रिमिनल बन जाता है। वह अपनी जिंदगी बचाने के लिए भागने को मजबूर है। कैसे एक सेलिब्रिटी पब्लिक के गुस्से और मीडिया ट्रायल के सामने बेबस होता है, फिल्म ये दिखाती है।

    132 मिनट की इस फिल्म में निर्देशक ने कॉमेडी और थ्रिलर जैसी शैली के साथ एक्शन को जोड़ा है, जो कि दिलचस्प है। एक नजर में, 'एन एक्शन हीरो' एक साधारण बदले की कहानी है, लेकिन पटकथा में ऐसे ट्विस्ट डाले हैं, जो जिसे खास बनाती है। फिल्म लगातार अपनी पकड़ बनाए रखती है।

    कहानी

    कहानी

    फिल्म की शुरुआत होती है लंदन पुलिस के सामने हथकड़ी पहने बैठे सुपरस्टार मानव (आयुष्मान खुराना) से। वह पुलिस को बताना शुरु करता है कि वो इस हालत में किस तरह पहुंचा। कहानी फ्लैकबैक में जाती है और हमें सुपरस्टार मानव के क्रेज की झलक मिलती है, जिसकी एक झलक के लिए पब्लिक पागल हैं। मानव एक एक्शन फिल्म की शूटिंग के लिए हरियाणा पहुंचता है, जहां एक दिन बहसा बहसी में उसके हाथों वहां के नेता के भाई की मौत हो जाती है। इस आकस्मिक घटना से मानव घबरा जाता है और रातों रात हरियाणा से मुंबई और मुंबई से लंदन भाग जाता है। वह लंदन से केस लड़कर अपनी बेगुनाही साबित करना चाहता है। लेकिन विक्की का बड़ा भाई भूरा (जयदीप अहलावत) किसी भी तरह मानव की जान लेना चाहता है। मानव की हत्या करने के लिए वो भी लंदन जा पहुंचता है। फिर यहां से शुरु होती है दोनों के बीच की भागमभाग। मानव किसी किसी तरह हर बार मुसीबतों से निकलता जाता है। लेकिन इस दौरान वह अपने फैंस का प्यार, फिल्मी प्रोजेक्ट्स और बहुत कुछ हारता भी जाता है। वह लोगों की नजरों में सुपरस्टार से भगोड़ा बन जाता है। बहरहाल, क्या होता है जब भूरा और मानव आमने-सामने आते हैं और सच्चाई से पर्दा हटता है? इसी से इर्द गिर्द घूमती है पूरी कहानी।

    अभिनय

    अभिनय

    आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावत दोनों अपने किरदारों में परफेक्ट हैं। मानव की भूमिका में आयुष्मान.. बतौर सुपरस्टार हो या बतौर अपराधी, दोनों ही रूपों में सहज दिखते हैं। फिल्म की शुरुआत में वह कहते हैं, "ऑडियंस को एक्शन मेरे एब्स में नहीं, मेरी आंखों में देखनी है".. और वास्तव में उन्होंने हाव भाव के साथ काफी इंप्रेस किया है। साथ ही यह पहली फिल्म है जहां आयुष्मान ने इस तरह के एक्शन सीक्वेंस दिये हैं और कोई दो राय नहीं कि उनकी मेहनत पर्दे पर दिखती है। जयदीप अहलावत के साथ आयुष्मान के एक्शन सीक्वेंस फिल्म के हाई प्वॉइंट्स में हैं। जयदीप ने अपने अभिनय से हर बार दर्शकों के दिल को जीता है और यहां भी वो निराश नहीं करेंगे। निर्देशक ने कुछ बेहतरीन संवाद उनको दिये हैं, जिसके साथ अभिनेता पूरा न्याय करते हैं। इनके अलावा फिल्म में कई किरदार आते हैं, जाते हैं.. लेकिन वो कहानी में कुछ खास जोड़ते नहीं हैं।

    निर्देशन

    निर्देशन

    निर्देशक अनिरुद्ध अय्यर की यह डेब्यू फिल्म है। लिहाजा, यह मनोरंजक फिल्म देने के लिए उन्हें धन्यवाद। एक्शन, कॉमेडी और थ्रिलर.. तीनों शैलियों को मिलाकर काफी दिलचस्प तरीके से उन्होंने कहानी परोसी है। बता दें, फिल्म की कहानी भी अनिरुद्ध की ही है। हालांकि, स्क्रीनप्ले नीरज यादव द्वारा लिखित है। फिल्म के सबसे मजबूत पक्ष में इसके संवाद हैं। आयुष्मान और जयदीप के बीच फेस ऑफ सिर्फ एक्शन द्वारा नहीं, बल्कि संवाद के साथ भी दिखाया है। खासकर सेकेंड हॉफ में फिल्म बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ती है और आपका ध्यान लगातार बांधे रखती है। कॉमेडी भी यहां व्यंग्यात्मक रखा गया है, जो कहानी के साथ काफी सलीके से चलती है।

    तकनीकी पक्ष

    तकनीकी पक्ष

    कौशल शाह की सिनेमेटोग्राफी शानदार है। लंदन में एक्शन सीक्वेंस को जिस तरह से शूट किया गया है, वह बेहतरीन है। साथ ही उन्होंने लंदन की खूबसूरती को बखूबी कैमरे में कैद किया है। निनाद खानोलकर की एडिटिंग थोड़ी और क्रिस्प हो सकती थी, खासकर फर्स्ट हॉफ में। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर दिया है सनी एम.आर ने, जो कि इस कहानी के साथ पूरी तरह से न्याय करता है।

    रेटिंग - 3.5 स्टार

    रेटिंग - 3.5 स्टार

    आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावत स्टारर ये एक्शन- कॉमेडी- थ्रिलर फिल्म सही मायने में एक 'फिल्मी मसाला' है। फिल्म का स्क्रीनप्ले जहां आपको बांधे रखता है, वहीं आयुष्मान और जयदीप का फेस-ऑफ देखने लायक है। फिल्म में कुछ बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस हैं, कुछ मजेदार संवाद भी। फिल्मीबीट की ओर से 'एन एक्शन हीरो' को 3.5 स्टार।

    English summary
    Ayushmann Khurrana and Jaideep Ahlawat starrer action comedy thriller film An Action Hero is in theatres now. The screenplay is engaging and entertaining with commendable performances.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X