»   » REVIEW: 'अकीरा'.. दमदार एक्शन अवतार में 'दबंग गर्ल'.. सलमान, अक्षय से कम नहीं!

REVIEW: 'अकीरा'.. दमदार एक्शन अवतार में 'दबंग गर्ल'.. सलमान, अक्षय से कम नहीं!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rating:
2.5/5

फिल्म- अकीरा
डायरेक्टर- ए आर मुरुगोदास
स्टारकास्ट- सोनाक्षी सिन्हा, कोंकणा सेन शर्मा, अनुराग कश्यप

एक लंबे ब्रेक के बाद 'दबंग गर्ल' सोनाक्षी सिन्हा दर्शकों के सामने आई हैं.. पूरी दबंगई के साथ। जी हां, ए आर मुरुगोदास की फिल्म अकीरा सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। यह एक महिला- केन्द्रित एक्शन ड्रामा फिल्म है। अकीरा तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक है। 

फिल्म की कहानी है कॉलेज जाने वाली लड़की अकीरा (सोनाक्षी सिन्हा) की, जो कि भष्ट सिस्टम के विरोध में अकेले अपनी लड़ाई लड़ती है। जाहिर सी बात है, फिल्म में आप सोनाक्षी को दमदार एक्शन अवतार में देखेंगे। सोनाक्षी ने बड़ी सफाई के साथ सारे एक्शन सीन्स और स्टंट किये हैं। 

ना सलमान, ना अक्षय.. लेकिन फिल्म की धमाकेदार PROFIT.. फाइनल है!

लेकिन कहानी में कई ट्विस्ट एंड टर्न्स भी हैं, जो आपको कुर्सी से बांधे रखेंगे। अक्सर हमें वह बातें अपनी ओर खिंचती हैं, जो हम खुद नहीं कर पाते। लिहाज बिग स्क्रीन पर 8-10 गुंडों पर एक साथ लात घूंसे मारती लड़की को देखकर दर्शक को खूब मजा आएगा.. खूब सीटियां बजेगी।

अक्षय कुमार, टाईगर श्राफ की तरह एक्शन करती सोनाक्षी आपको कहीं से भी किसी हीरो से कम नहीं लगी हैं। नीचे पढ़ें फिल्म अकीरा की पूरी समीक्षा-

कहानी

कहानी

फिल्म की कहानी है अकीरा की.. जो बचपन से ही समाज की बुराइयों के खिलाफ खड़ी होती है। इसमें उसे साथ मिलता है अपने पिता (अतुल कुलकर्णी) का। एक हादसे की वजह से अकीरा को बालसुधार गृह भेज दिया जाता है.. 3 साल के लिए। वहां से निकलने के बाद अकीरा जिंदगी में काफी बदलाव आ जाता है। पिता की मृत्यु.. और लोगों की निगाहों में अपने लिए नफरत.. उसके बर्ताव को देखते हुए उसे अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए जोधपुर से मुंबई भेज दिया जाता है।

कहानी में ट्विस्ट

कहानी में ट्विस्ट

मुंबई में अकीरा होस्टल में रहती है, जहां से सारी मुसीबतें शुरु होती है। अकीरा अचानक ही एक क्राइम प्लॉट में फंस जाती है.. अब अकीरा उन मुसीबतों से कैसे निपटती है.. यह देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना होगा।

अभिनय

अभिनय

फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने जबरदस्त एक्टिंग की है। एक्शन सीन हो या इमोशनल.. अकीरा के किरदार में सोनाक्षी ने जान डाल दी। फिल्म देखकर साफ है कि सोनाक्षी ने एक्शन और स्टंट सीन्स पर कितनी मेहनत की है। वहीं, निगेटिव किरदार में अनुराग कश्यप भी आपका दिल जीत ले जाएंगे।

निर्देशन

निर्देशन

फिल्म की कहानी थोड़ी ढ़ीली सी है, लेकिन एआर मुरुगोदास ने उसे दिलचस्प बनाए रखने की काफी कोशिश की है। फिल्म में भरपूर एक्शन है, जो आपको बांधे रखेगा।

म्यूजिक

म्यूजिक

फिल्म में विशाल- शेखर ने म्यूजिक दिया है। लेकिन फिल्म के गाने आपको याद नहीं रहेंगे।

तकनीकी पक्ष

तकनीकी पक्ष

फिल्म का फर्स्ट हाफ सीधा सा है। लेकिन सेकेंड हाफ दमदार है। कुल मिलाकर फिल्म के निर्देशन पर थोड़ा और ध्यान दिया जा सकता था। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है। एक्शन सीन्स को अच्छे से कोरियोग्राफ किया गया है। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी काफी अच्छा है।

अच्छी बातें-

अच्छी बातें-

सभी एक्टर्स ने अच्छी एक्टिंग की है। सोनाक्षी सिन्हा दमदार हैं। वहीं, अनुराग कश्यप और कोंकणा सेन शर्मा ने भी बेहतरीन अभिनय किया है। फिल्म की फाइटिंग सीन्स को काफी अच्छे से कोरियोग्राफ किया गया है.

निगेटिव बातें

निगेटिव बातें

फिल्म की स्क्रिप्ट को थोड़ा और कसा जा सकता था। वहीं, कहीं ना कहीं आप फिल्म से कनेक्ट होते होते रह जाते हैं।

English summary
Read here, Akira movie review, featuring Sonakshi Sinha, directed by AR Murugadoss.
Please Wait while comments are loading...