For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    REVEIW..दिखने में शानदार...लेकिन कमज़ोर निकले ये 'जेंटलमैन' !

    By Madhuri
    |

    Rating:
    2.5/5
    Star Cast: सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, जैकलीन फर्नांडीज, सुनील शेट्टी, दर्शन कुमार, हुसैन दलाल
    Director: राज निदीमोरू एंड कृष्णा डी.के

    क्या है खास : ढेर सारे एक्शन सीन, सिद्धार्थ मल्होत्रा के गुड लुक्स।

    क्या है बकवास : फिल्म का प्लॉट, क्लाईमैक्स।

    कब लें ब्रेक : इंटरवल में।

    शानदार पल : कोई नहीं।

    सिद्धार्थ मल्होत्रा जब बॉलीवुड में आए थे तो लोग उनके गुड लुक्स पर फिदा थे। जैकलीन फर्नांडीज़ जब से आई हैं तब से लोग उनके गुड लुक्स पर फिदा हैं। अ जेंटलमैन दो बेहद सुंदर दिखने वाले लोगों की फिल्म है।

    सिद्धार्थ और जैकलीन जहां एक साथ काफी अच्छे लगते हैं वहीं उनकी एक्टिंग फिल्म को कोई दिशा नहीं देती है। जैकलीन के ओवर एक्सप्रेशन और सिद्धार्थ के बिना एक्सप्रेशन वाले चेहरे से अ जेंटलमैन उबा देती है।

    प्लॉट

    प्लॉट

    गुड लुकिंग हैंडसम गौरव (सिद्धार्थ मल्होत्रा) जो मियामी में रहता है और उसकी एक पर्फेक्ट लाइफ है। उसने हाल ही में एक घर खरीदा है, मिनी वैन है। उसकी दोस्त है काव्या जिसे वो शादी के लिए प्रपोज़ करना चाहता है। लेकिन काव्या (जैकलीन फर्नांडिस) को सीधा सादा गौरव नहीं पसंद। वो चाहती है कि वो थोड़ा कूल बने, जो थोड़ा एडवेंचर करे। वहीं यहां एक और बंदा है ऋषि (सिद्धार्थ मल्होत्रा), जो नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल यूनिट एक्स में काम करता है जिसके है हैं करनल (सुनील शेट्टी)।

    A Gentleman FIRST DAY COLLECTION | Sidharth Malhotra | Jacqueline Fernandez | FilmiBeat
    डबल रोल

    डबल रोल

    इस फिल्म सिद्धार्थ के डबल रोल हैं। सिद्धार्थ का डबल रोल कुछ ऐसा करता है जिसकी वजह से जासूस उसे पकड़ना चाहते हैं। यहीं से आइडेंटिटी मिस्टेकन की शुरुआत होती है और जासूस ऋषि की बजाए गौरव को पकड़ लेते हैं। फिल्म में आपको सुनील शेट्टी नजर आएंगे जिन्होंने काफी समय बाद स्क्रीन पर वापसी की है।

    डायरेक्शन

    डायरेक्शन

    राज और डीके के निर्देशन में एक एक्शन थ्रिलर फिल्म के सभी गुण हैं लेकिन इसे ठीक से इस्तेमाल नहीं किया गया। वहीं कमज़ोर लेखन के कारण भी ये फिल्म थकाऊ लग सकती है। फिल्म का फर्स्ट हाफ फिर भी ठीक है लेकिन सेकेंड हाफ आपको बोर कर सकता है।

    परफॉर्मेंस

    परफॉर्मेंस

    बात की जाए परफॉर्मेंस की तो सिद्धार्थ आपका दिल जीत लेंगे। सिद्धार्थ की परफॉमेंस की वजह से आपको फिल्म देखना पैसों की बर्बादी नहीं लगेगी। लेकिन अब भी उन्हें अपने एक्टिंग स्किल को सुधारने की ज़रूरत है। लेकिन इस बार उन्हें जिस तरह के रोल मिले हैं वो उनकी एक्टिंग की कमी को दूर कर रहे हैं।

    जैकलीन की एक्टिंग

    जैकलीन की एक्टिंग

    वहीं सुनील शेट्टी को तो आप देखते ही रह जाएंगे। आप चाहेंगे कि कुछ देर और सुनील शेट्ट फिल्म में होने चाहिए थे। वहीं दर्शन कुमार ने अपने हिस्से की एक्टिंग अच्छी की है, और हुसैन दलाल आपको खूब हंसाएंगे।

    तकनीकी पक्ष

    तकनीकी पक्ष

    बात की जाए तकनीकी पक्ष की तो रोमन जाकोबी ने मियामी के खूबसूरत बीच को काफी खूबसूरती से कैमरे में कैद किया है। वहीं मुंबई की गलियों को दिखाने में भी उन्होंने पूरा न्याय किया है आरिफ शेख की एडिटिंग कमाल की है।

    म्यूज़िक

    म्यूज़िक

    सचिन-जिगर ने म्यूज़िक काफी कमाल का दिया है। बंदूक मेरी लैला, लागी छूटे ना, डिस्को डिस्को..गाने काफी शानदार हैं।

    वर्डिक्ट

    वर्डिक्ट

    ये जेंटलमैन सिर्फ स्टाइल के लिए जैंटलमैन बन पाएं लेकिन एक्शन के मामले में ये पूरी तरह से खरे नहीं उतरे। अगर आप सिद्धार्थ के फैन हैं तो ही फिल्म को देखने की हिम्मत जुटाना।

    English summary
    A Gentleman movie review story plot and rating.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X