»   » 3 AM रिव्यू- उनकी दुनिया में आओगे तो वापस लौटना मुश्किल होगा

3 AM रिव्यू- उनकी दुनिया में आओगे तो वापस लौटना मुश्किल होगा

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

निर्देशक- विशाल महाड़कर
कलाकार- रणविजय सिंह, अनंदिता नायर, कविन दावे, सलिल आचार्य

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हॉरर एक ऐसा विषय है जिसपर कई फिल्में बनती हैं और ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर सफल भी होती हैं। हॉरर एक ऐसा जोनर है जो कि दर्शकों को हमेशा ही काफी मनोरंजक लगा है और लोगों ने हमेशा इस जोनर की फिल्मों में अपनी उत्सुकता दिखाई है। हालांकि ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई रिकॉर्ड बनाने में नाकाम रहती हैं लेकिन कलेक्शन के मामले में आमतौर पर औसत कमाई कर लेती हैं। 3 AM भी पैरानॉर्मल यानी भूतिया एक्टिविटीज पर आधारित फिल्म है।

फिल्म में ये दिखाने की कोशिश की गयी है कि जिस तरह से हम इंसानों की दुनिया होती है उसी तरह से जो लोग अपनी इच्छाओं के पूरे हुए बिना ही मर जाते हैं वो मरने के बाद इसी दुनिया के एक ऐसे हिस्से में रहते हैं जहां पर इंसानों का आना वर्जित होता है और अगर इंसान जानबूझकर उनकी दुनिया में जाने की कोशिश करते हैं तो उनका इस दुनिया में वापस लौट पाना मुश्किल होता है।

रणविजय सिंह (सनी) और अनंदिता नायर (सारा) एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। एक दिन सारा एक भूतिया रुद्र मिल्स में जाती है और वहां सुबह उसकी लाश मिलती है। सनी जो कि सारा से शादी करने वाला था इस बात से बौखला सा जाता है और उसके बाद सारा से मिलने के लिए वो एक शो बनाता है जिसके जरिये वो रुद्र मिल में जाकर सारा की मौत और वहां की सच्चाई का पता लगा सके। सन्नी का साथ देते हैं सायरस (सलिल आचार्य) और राज (कविन दावे)। रुद्र मिल में इनके साथ क्या होता है और क्या इस दुनिया में जाने के बाद सनी और उसके दोस्त वापस अपनी दुनिया में आ पाते हैं ये जानने के लिए आपको 3AM फिल्म देखनी होगी।

कहानी

कहानी

3AM फिल्म की कहानी काफी अलग है। फिल्म पैरानर्मिल एक्टिविटीज पर आधारित फिल्म है जो कि काफी इंटरेस्टिंग विषय है। अभी तक कुछ टीवी शो भी कुछ ऐसे ही विषय पर बन चुके हैं।

अभिनय - रणविजय सिंह

अभिनय - रणविजय सिंह

रणविजय सिंह ने फिल्म में अच्छा काम किया है। हालांकि अपनी वीजे की इमेज से बाहर निकलने में रणविजय को काफी मुश्किल हुई लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी कोशिश की अपनी तरफ से अपने किरादर के साथ न्याय करने की।

अभिनय- अनंदिता नायर

अभिनय- अनंदिता नायर

अनंदिता नायर ने फिल्म में कुछ खास काम नहीं किया है। हालांकि उनका किरदार भी काफी छोटा ही था और उस छोटे से किरदार के जरिये वो दर्शकों में अपना इंप्रेशन जमाने में नाकामयाब रहीं।

निर्देशन

निर्देशन

निर्देशन के मामले में विशाल महाड़कर ने काफी अच्छा काम किया है। हालांकि फिल्म के कुछ पहलू ऐसे हैं जो कि दर्शकों को काफी कंफ्यूज करते हैं। पहले हिस्से में कई दृष्य काफी ढीले व बिल्कुल भी इंटरेस्टिंग नहीं हैं। वहीं दूसरे भाग में सन्नी का अचानक से अपने कॉलेज के दिनों में चले जाना और फिर वापस आ जाना कुछ अजीब सा और कहानी से बाहर का महसूस होता है। कुछ दृष्य ऐसे हैं जो कि दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देंगे। खासतौर पर सलिल द्वारा भूत बनने के बाद दिये गये कुछ शॉट्स बहुत ही डरावने हैं।

संगीत

संगीत

राज फिल्म से ये नया कॉंसेप्ट शुरु हुआ कि हॉरर फिल्मों में म्यूसिक को बहुत महत्व दिया जाने लगा। 3 AM में भी गानों को काफी महत्व दिया गया है। लेकिन कुछ गाने बेवजह ही फिल्म के बीच में डाल दिये गये हैं जो कि थोड़ा डिस्टर्बिंग है।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

3AM फिल्म एक बहुत ही इंटरेस्टिंग विषय पर आधारित है। फिल्म एक बार देखने के लिए सिनेमाहॉल जाया जा सकता है। मेरी एडवाइस है कि इसे घर पर ना देखें क्योंकि सिनेमाहॉल में इफेक्ट्स के साथ देखने पर ही आप फिल्म का असली मजा ले सकते हैं। हमारी तरफ से फिल्म को 3 स्टार्स।

English summary
3 Am movie is based on Paranormal Activities. Ranvijay Singh and Anandita Nayar starer 3 AM has few very scary scenes that will give you goose bumps.
Please Wait while comments are loading...