»   » 2 स्टेट्स- शादी के लिए प्यार जरुरी है लेकिन भारत में और भी स्टेप्स हैं!

2 स्टेट्स- शादी के लिए प्यार जरुरी है लेकिन भारत में और भी स्टेप्स हैं!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rating:
3.5/5

निर्माता- करन जौहर, साजिद नाडियावाला
निर्देशक- अभिषेक वरमन
कलाकार- अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट, अमृता सिंह, रोनित रॉय, रेवती
संगीत- शंकर एहसान लॉय

"हमें लगता है कि शादी के लिए प्यार होना बेहद जरुरी है, लेकिन हमारे इंडिया में और भी कई स्टेप्स हैं। लड़की के परिवार को लड़के के परिवार से प्यार होना चाहिए, लड़के के परिवार को लड़की के परिवार से प्यार होना चाहिए। लड़की के परिवार को लड़के से प्यार होना चाहिए, लड़के के परिवार को लड़की से प्यार होना चाहिए। और इन सबके बाद अगर तोड़ा प्यार बच जाए तो लड़का और लड़की शादी कर लेते हैं।" 2 स्टेट्स फिल्म का ये डायलॉग भले ही काफी लंबा है लेकिन इसमें एक भारतीय परिवार में शादी को लेकर होने वाली मुश्किलों और लोगों की एक्सपेक्टेशन्स को बखूबी जाहिर किया गया है। 2 स्टेट्स फिल्म चेतन भगत की हिट नॉवेल 2 स्टेट्स पर आधारित है। फिल्म में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म की कहानी है एक तमिल लड़की अनन्या (आलिया भट्ट) और कृष (अर्जुन कपूर) के प्यार की। दोनों आईआईएम अहमदाबाद में मिलते हैं और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो जाता है। तीन साल तक एक दूसरे के प्यार में रहने के बाद आखिरकार कृष और अनन्या एक दूसरे से शादी का फैसला करते है और यहां से शुरु होती है अनन्या और कृष के प्यार का मुश्किल भरा सफर। कृष की नौकरी दिल्ली में लगती है और वो ट्रांसफर लेकर चेन्नई चला जाता है। वहां पर वो अन्नया के माता-पिता को इंप्रेस करने की पूरी कोशिश करता है। अन्नया को भी कृष के परिवार को मनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। फिल्म में कई सारे इंटरेस्टिंग प्वाइंट हैं जहां पर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे तो कुछ ऐसे पल भी हैं जो कि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ले आएंगे।

फिल्म में कलाकारों की अदाकारी कुछ इस तरह है-

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर ने पहली बार एक सिंपल और प्यार भरी लव स्टोरी वाली फिल्म की है। फिल्म में कृष के रुप में अर्जुन कपूर बेहद संजीदा और एक ऐसे लड़के के रुप में नज़र आए हैं जिससे किस को भी प्यार हो जाए। उसका प्यार करने का अंदाज ही कुछ ऐसा है जो कि लड़कियों को उनका दीवाना बना देगा।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने फिल्म में एक तमिलियन लड़की अनन्या का किरदार निभाया है। अनन्या के किरदार में आलिया भी गजब की नज़र आई हैं। अनन्या के किरदार में जान डालने के लिए आलिया ने खुद को अनन्या ही समझा और उसी की जगह खुद को रखकर उन्होंने इस किरदार को अदा किया।

अमृता सिंह- रोनित रॉय

अमृता सिंह- रोनित रॉय

खासतौर पर अर्जुन के पिता के रुप में रॉनित रॉय और मां के रुप में अमृता सिंह का जो अपनापन, अंडरस्टैडिंग, माता पिता का जो एहसास फिल्म डाला गया है वो काफी इंप्रेसिव है। अर्जुन कपूर और रॉनित रॉय के बाप बेटे के सीन्स इतने इमोशनल और खूबसूरत हैं कि आपकी आंखों में आंसू ले आएंगे। वहीं अमृता सिंह ने अर्जुन कपूर की मां के रुप में अदाकारी दी है वो बॉलीवुड की अभी तक की सभी हिट माओं से काफी अलग और दिल को छू लेने वाली है।

रेवती- शिव कुमार सुब्रहमणियम

रेवती- शिव कुमार सुब्रहमणियम

अन्नया की मां और पिता के रुप में रेवती और शिव कुमार ने बेहतरीन अदाकारी की है। कई सीन्स में रेवती और अनन्या के बीच के कुछ इमोशनल सीन्स दर्शकों को एक मां और बेटी के बीच के एक खूबसूरत रिश्ते से जुड़े कई एहसासों को महसूस कराएंगे।

फिल्म देखें या नहीं

फिल्म देखें या नहीं

2 स्टेट्स नॉवेल अगर आपने पढ़ी है तो फिल्म से आपकी एक्सपेक्टेशन काफी ज्यादा होंगी, लेकिन फिल्म उन एक्सपेक्टेशन को पूरा करने में नाकाम रहेगी। लेकिन अगर आपने फिल्म नहीं देखी है तो 2 स्टेट्स आपके लिए एक परफेक्ट लव स्टोरी है। हालांकि पूरी लव स्टोरी तो फर्स्ट हाफ में ही खत्म हो जाएगी और सेकेंड हाफ में पारिवारिक ड्रामा देखने को मिलेगा।

English summary
2 states movie is based on Chetan Bhagat novel 2 States. Arun Kapoor and Alia Bhatt staring 2 States is releasing today worldwide. 2 States is a love story of Ananya and Krish, IIM graduate who wants to marry but face so much difficulties to convince their parents.
Please Wait while comments are loading...