»   » रितिक की अग्निपथ

रितिक की अग्निपथ

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बैनर: धर्मा प्रोडक्शन्स
निर्माता: करण जौहर, हीरू जौहर
निर्देशक: करण मल्होत्रा
संगीत: अजय गोगावले, अतुल गोगावले
कलाकार: रितिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा, संजय दत्त, ऋषि कपूर, कैटरीना कैफ
रिलीज डेट : 26 जनवरी 2012

1990 में अमिताभ बच्चन को लेकर करण जौहर के पिता यश जौहर ने 'अग्निपथ' फिल्म का‍ निर्माण किया था, जिसे मुकल एस आनंद ‍ने निर्देशित किया था। अमिताभ को इस फिल्म के लिए श्रेष्ठ कलाकार का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। अमिताभ ने अपने बोलने के अंदाज और आवाज में बदलाव लाकर संवाद बोले थे, जिसके कारण दर्शकों को ज्यादार संवाद समझ में ही नहीं आए। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन बाद में लोगों ने इस फिल्म को वीडियो और टीवी पर देखा और सराहा। यह फिल्म यश जौहर के दिल के बेहद करीब थी और इसी बात को ध्यान में रखकर करण जौहर ने लगभग 22 वर्ष बाद इसी फिल्म का रीमेक लेकर आए हैं जिसमें थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं।

मांडवा नामक छोटे से गांव में रहने वाले विजय दीनानाथ चौहान यानि रितिक रोशन को उसके पिता ने आदर्श, सिद्धांत और ईमानदारी की बातें सिखाई हैं। विजय की जिंदगी में तब बहुत बड़ा बदलाव आ जाता है जब ड्रग डीलर कांचा यानि संजय दत्त उसके पिता को मौत के घाट उतार देता है। अपनी मां के साथ विजय मुंबई पहुंच जाता है। उसकी जिंदगी का एक ही उद्देश्य है कि मांडवा लौटकर अपने पिता के नाम पर लगे धब्बे साफ करना, जो कांचा ने लगाया है। देखें फिल्म अग्निपथ का ट्रेलर

मुंबई में 12 वर्षीय विजय की जिंदगी संवारने का जिम्मा रऊफ लाला यानि ऋषि कपूर लेता है। कांचा तक पहुंचने की यात्रा में विजय कई नियम और कानून तोड़ता है। उसके कई रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं। विजय को हर कदम और मोड़ पर उसकी दोस्त काली, प्रियंका चोपड़ा का समर्थन मिलता है। पन्द्रह साल बाद विजय की कांचा के प्रति नफरत उसे मांडवा ले जाती है, जहां दोनों आमने सामने होते हैं। इस फिल्म में संजय दत्त का रोल तो पहले ही काफी लोगों ने पसंद किया है। लेकिन ऋषि कपूर भी पहली बार इसमें नकारात्मक किरदार में नजर आएंगे।

English summary
Agneepath movie is the remake of Amitabh Bachchan's 'Agneepath'. It is directed by Karan Malhotra of Karan Johar's of production. Hrithik Roshan will play the role originally played by Amitabh Bachchan as Vijay Denanath Chouhan.
Please Wait while comments are loading...