For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Zed Plus: आम अंदाज में दमदार कहानी, राजनीति पर कसेगी करारे व्यंग्य

    |

    निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी एक बार फिर दमदार कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं। इनकी आगामी फिल्म 'जेड प्लस' अपने पहले पोस्टर के साथ ही सूर्खियां बटोर रही है। वहीं, इसका ट्रेलर भी काफी रोमांच पैदा कर रहा है। साहित्य और इतिहास को पर्दे पर प्रभावी ढ़ंग से परोसने के लिए जाने जाने वाले निर्देशक द्विवेदी इस बार व्यंग्य से भरी कहानी लेकर आए हैं।

    जेड प्लस कहानी है राजस्थान के एक छोटे से शहर की। यह सामाजिक मुद्दों को लेकर राजनीति पर कसा गया करारा व्यंग्य है। जो एक आम आदमी की नजर से दिखाया गया है। जेड प्लस में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं आदिल हुसैन। फिल्म के पहले पोस्टर में आदिल काफी सशक्त नजर आ रहे हैं।

    आम आदमी की कहानी है जेड प्लस

    आदिल ने इस फिल्म में असलम पंक्चरवाला का किरदार निभाया है। जिसकी मुलाकात देश के प्रधानमंत्री से होती है। ऐसा प्रधानमंत्री जो खुद अपनी सरकार बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। बहरहाल, प्रधानमंत्री से मिलने के बाद असलम की जिंदगी में कैसे, क्या बदलाव आतें है, इसकी कहानी है जेड प्लस। इस फिल्म में मोना सिंह, मुकेश तिवारी, कुलभूषण खरबंदा और संजय मिश्रा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

    मोना सिंह ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा है कि, इस फिल्म में काम करना सपने सच होने जैसा है। यह एक उम्दा व्यंग्यात्मक कहानी है। जिससे लोग खुद को जोड़ पाएंगे। वहीं, अभिनेता मुकेश तिवारी का कहना है कि जेड प्लस में उनका काफी चैलेंजिग रोल है, जिसे करने में उन्हें खासा मजा आया।

    गौरतलब है कि चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इससे पहले वर्ष 2003 में फिल्म पिंजर और 2012 में मोहल्ला अस्सी का निर्देशन किया है। जेड प्लस फिल्म की कहानी रामकुमार सिंह ने लिखी है, जबकि संगीत सुखविंदर सिंह- नायाब ने दिया है। मुकुंद पुरोहित और मंदिरा कश्यप द्वारा निर्मित यह फिल्म 21 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

    <iframe width="640" height="390" src="//www.youtube.com/embed/VmlrzLaptQs" frameborder="0" allowfullscreen></iframe>
    English summary
    Director Dr Chandraprakash Dwivedi's latest film, Zed Plus, is a socio-political satire set in a small town in Rajasthan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X