For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ज़रीन खान ने पोस्ट की स्ट्रेच मार्क्स वाली तस्वीरें, लोगों ने किया ट्रोल, अनुष्का शर्मा ने दिया साथ

    |

    एक्ट्रेस ज़रीन खान ने हाल ही में एक तस्वीर डाली जिसके बाद वो बुरी तरह से ट्रोल का निशाना बन गईं। दरअसल, ज़रीन खान उदयपुर में थीं और इस दौरान उन्होंने एक तस्वीर डाली जहां वो एक क्रॉप टॉप पहने हुए हैं और उनका पेट दिख रहा है। साथ ही पेट पर ज़रीन खान के स्ट्रेच मार्क्स के निशान भी दिख रहे हैं।

    ज़रीन की इस तस्वीर पर लोग काफी भद्दे कमेंट्स करने लगे। हालांकि कुछ लोग उनके सपोर्ट में आगे आए जिनमें से एक थीं अनुष्का शर्मा। अनुष्का शर्मा ने ना ही सिर्फ ज़रीन का साथ दिया बल्कि उनका मनोबल भी बढ़ाया।

    तस्वीर का मसला

    तस्वीर का मसला

    ज़रीन खान ने अपने उदयपुर ट्रिप के दौरान ये तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर में ज़रीन के पेट पर स्ट्रेच मार्क्स के निशान दिखाई दे रहे हैं।

    शुरू हो गई ट्रोल की फौज

    शुरू हो गई ट्रोल की फौज

    बस ज़रीन ने अपनी तस्वीर डाली नही कि लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इन लोगों का कहना था कि चूंकि ज़रीन एक हीरोइन हैं, परफेक्ट दिखना उनका पेशा होना चाहिए। और ये स्ट्रेच मार्क्स उनकी खूबसूरती पर दाग लगा रहे हैं।

    अनुष्का ने दिया साथ

    अनुष्का ने दिया साथ

    अनुष्का शर्मा ने ज़रीन का सपोर्ट करते हुए लिखा कि तुम जैसी हो वैसी ही खूबसूरत हो। तुम मज़बूत हो और बहादुर भी। ज़रीन ने इस सपोर्ट के लिए अनुष्का को धन्यवाद भी दिया।

    बताई वजह

    बताई वजह

    इसके बाद ज़रीन ने इन स्ट्रेच मार्क्स का राज़ खोलते हुए लिखा कि ये निशान हर उस इंसान के होंगे जिसने ढेर सारा वज़न कम किया हो। मैंने 50 किलो वज़न कम किया है और बिना किसी सर्जरी या फोटोशॉप के ये निशान जाना मुश्किल हैं।

    बहुत कठिन सफर

    बहुत कठिन सफर

    गौरतलब है कि ज़रीन खान ने मोटापे से जंग लड़ी हैं। उन्होंने पहले भी एक इंटरव्यू में बताया है कि वो काफी मोटी थीं और इस कारण से स्कूल में उन्हें लोग ना सिर्फ चिढ़ाते थे बल्कि उन्हें Bully करने की भी कोशिश करते थे।

    खुद पर की मेहनत

    खुद पर की मेहनत

    ज़रीन ने इसी इंटरव्यू में बताया कि वो लोगों के तानों से कभी नहीं डरीं। बल्कि उन्होंने खुद को मज़बूत बनाया और अपना वज़न कम करने की कोशिश में लगी रहीं।

    सलमान ने दिया मौका

    सलमान ने दिया मौका

    ज़रीन खान को बड़े परदे पर पहला मौका दिया सलमान खान ने। ज़रीन खान ने उनकी फिल्म वीर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।

    बदल गई इमेज

    बदल गई इमेज

    ज़रीन खान ने खुद पर इतनी मेहनत की है कि उनकी इमेज पूरी तरह बदल चुकी है। अब वो बॉलीवुड की सबसे बोल्ड हीरोइनों में शुमार की जाती हैं।

    हेट स्टोरी ने बदली दिशा

    हेट स्टोरी ने बदली दिशा

    हेट स्टोरी ने ज़रीन खान के करियर की दिशा बदल दी। हालांकि ये फिल्म करने से पहले ज़रीन खान काफी नर्वस थीं।

    मां ने हमेशा दिया है साथ

    मां ने हमेशा दिया है साथ

    ज़रीन खान अपनी मां और नाना के साथ रहती हैं। उनका कहना था कि उनकी मां उनके फिल्मों में आने से काफी खुश थीं। कम से कम वो अपने बल पर कमा रही हैं और परिवार का ध्यान रख रही हैं। और यही उनके लिए काफी है।

    गौरतलब है कि हीरोइनों को आए दिन अपने शरीर की वजह से काफी कुछ झेलना और सुनना पड़ता है। उनकी सुंदरता के पैमाने कई चीज़ों पर तय किए जाते हैं जिनमें से एक है रंग और फिगर। इस कारण से कई बार हीरोइनों को टेंशन में खुद के फिगर को संभाले रखना पड़ता है।

    लेकिन अब धीरे धीरे Body Positivity पर बात शुरू हो चुकी हैं और लोग इसके खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। उम्मीद है कि ज़रीन जैसी ऐसी प्रेरणा देने वाली कहानियां लोगों की सोच बदले।

    English summary
    Zarine Khan posted a picture where her stretch marks were visible and the actress was heavily trolled. Anushka Sharma defended her.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X