For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत के निधन पर एक्ट्रेस का सवाल, "अपनी काबिलियत समझने के लिए इंसान को क्यों मरना पड़ता है?"

    |

    सुशांत सिंह राजपूत जैसे दमदार अभिनेता के निधन की खबर से सभी सन्न हैं। ना सिर्फ उनका परिवार और फैंस, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री भी शोक में है। 14 जून को सुशांत ने अपने मुंबई आवास पर फांसी लगाकर जान ले ली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत पिछले छह महीनों से अवसाद में थे। सुसाइड केस में पुलिस की जांच चल रही है।

    ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालते हुए सवाल किया है कि दुनिया को अपनी काबिलियत समझने के लिए इंसान को क्यों मरना पड़ता है? जरीन खान ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि- मेरे दिमाग में बहुत सारे "क्यों" हैं। उन्होंने लिखा, जीवित लोगों की सराहना क्यों नहीं की जाती है।

    बता दें, सुशांत सिंह राजपूत के जाने से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी तहलका मच चुका है। जहां फैंस का मानना है कि नेपोटिज्म की वजह से सुशांत डिप्रेशन में थे। इंडस्ट्री में उनके साथ पक्षपात किया गया। वहीं, फिल्म इंडस्ट्री के भी कई लोगों ने सामने आकर सुशांत के साथ पक्षपात होने की बात कही है।

    एक्ट्रेस ने किया सवाल

    एक्ट्रेस ने किया सवाल

    जरीन ने पोस्ट में लिखा-दुनिया को अपनी काबिलियत बताने के लिए इंसान को क्यों मरना पड़ता है? क्यों जीवित रहने पर उनकी सराहना नहीं की जाती, जितना मरने के बाद की जाती है?क्यों लोगों को किसी के जीवन की परवाह नहीं होती है, वहीं मरने के बाद उस पर सबके विचार और राय आनी शुरू हो जाती है?

    सुशांत पर जरीन

    सुशांत पर जरीन

    एक्ट्रेस ने सुशांत पर बात करते हुए कहा,'क्यों एक जीनियस या उच्च बुद्धि वाले व्यक्ति की पहचान मानसिक रूप से बीमार या अस्थिर होने के रूप में की जा रही है?'

    मौत को क्यों बिजनेस बना लिया है

    मौत को क्यों बिजनेस बना लिया है

    अपनी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा, 'क्यों सोशल मीडिया आपकी खुशी और आपके दुख की पहचान करने वाला पैमाना बन गया है? क्यों दुनिया इतनी क्रूर हो गई है कि किसी व्यक्ति की मौत पैसा बनाने या टीआरपी बटोरने का व्यवसाय बन गई है? क्यों, क्यों, क्यों, आखिर क्यों?'

    फैमिली के साथ गुजार रही हूं समय

    फैमिली के साथ गुजार रही हूं समय

    हिंदुस्तान टाइम्स को दिये इंटरव्यू में जरीन ने कहा था, मेरी फैमिली मेरे साथ रहती है। लेकिन मुझे याद नहीं कि आखिरी बार कब मैंने उनके साथ बैठकर आराम से बातें की या खाना खाया था। लेकिन अब हम सिंपल चीजों को एन्जॉय कर रहे हैं। साथ बैठकर खाते हैं, बातें करते हैं।

    सलमान खान से दोस्ती

    सलमान खान से दोस्ती

    जरीन खान ने हाल ही में सलमान खान के साथ अपने दोस्ती पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने मेरी जिंदगी बदल दी है। मैं मानती हूं कि भगवान ने उन्हें मेरी जिंदगी में खास भेजा है क्योंकि यदि वो नहीं होते तो मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं होती। नहीं इसका मतलब यह नहीं कि मैं काम पाने के लिए हमेशा उनपर निर्भर रहूं या ऐसी उम्मीद करूं।

    मैंने नहीं सोचा था मैं एक्ट्रेस बनूंगी

    मैंने नहीं सोचा था मैं एक्ट्रेस बनूंगी

    जरीन ने कहा, सलमान खान से मेरी बात होती रहती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा उन्हें मैसेज या कॉल करती रहती हूं। उन्होंने मेरी जिंदगी बदल दी है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा बन पाउंगी। हर रोज मुंबई में लाखों, करोंड़ो लोग फिल्मों में काम करने के सपने के साथ आते हैं। लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाता है। इसीलिए मैंने भी कुछ ऐसा सोचा नहीं था। लेकिन मैं सलमान खान की शुक्रगुजार रहूंगी कि मुझे ये मौका मिला।

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बांटा दुख-सुशांत के साथ आखिरी बातचीत से लेकर शादी, सपने-जानिए क्या कहासुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बांटा दुख-सुशांत के साथ आखिरी बातचीत से लेकर शादी, सपने-जानिए क्या कहा

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    Why does person have to die for the world to understand his/her worth? asks Zareen Khan after Sushant Singh Rajput's demise.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X