For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    KGF चैप्टर 2 दुनियाभर के 400 सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे करने का मना रही है जश्न

    |

    लॉकडाउन के बाद रिलीज हुई फिल्मों में केजीएफ चैप्टर 2 देश की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनकर सामने आई। यह फिल्म 14 अप्रैल को दुनिया भर में स्क्रीन पर रिलीज हुई थी और पिछले सात हफ्तों से फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा कायम रखा है। साउथ से लेकर नॉर्थ तक फिल्म ने हर तरफ धूम मचाई है।

    फिल्म निर्माता प्रशांत नील की केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है और यह अब भी जारी है क्योंकि इसने सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक 50 दिन पूरे करने का एक और रिकॉर्ड बनाया है। बता दें, फिल्म अब भी दुनिया भर में 400 स्क्रीन्स पर चल रही है (भारत में 390, ओवरसीज में 10)। फिल्म की इस सफलता का जश्न मना रहे होम्बले फिल्म्स ने एक नए पोस्टर रिलीज के साथ प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

    गृह मंत्री अमित शाह ने की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की तारीफ, अक्षय कुमार समेत पूरी टीम को दी बधाईगृह मंत्री अमित शाह ने की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की तारीफ, अक्षय कुमार समेत पूरी टीम को दी बधाई

    कहना गलत नहीं होगा कि केजीएफ चैप्टर 2 ने आने वाली फिल्मों के लिए कई बेंचमार्क सेट किया है। यह फिल्म पूरे देश में 6,000 स्क्रीन्स और दुनिया भर में 8000 स्क्रीन्स के साथ रिलीज हुई थी, जो बाहुबली 2 के बाद सबसे बड़े स्क्रीन रिकॉर्ड में से एक होने की उम्मीद है।

    फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। यहां तक ​​कि फिल्म के हिंदी वर्जन ने भी बाहुबली 2 को पीछे छोड़ते हुए 450 से ज्यादा करोड़ का कलेक्शन किया है। लोगों में फिल्म को लेकर यह क्रेज अब भी जारी है।

    yash-starrer-kgf-chapter-2-celebrates-50-days-in-400-theatres-worldwide

    बता दें इस फिल्म के नाम कई रिकॉर्ड है। इस फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है, किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा पहले दिन का कलेक्शन, सबसे तेजी से 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म, फिल्म ने 'बाहुबली 2' और हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर 'एवेंजर्स: एंडगेम' के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 2.9 मिलियन टिकट पहले ही बेच दिए।

    इस फिल्म के नाम एक दिन में ₹50 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। यही नहीं यह कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में अब तक की सबसे सफल फिल्म है। इस फिल्म ने वह मुकाम हासिल किया है जो सैंडलवुड इंडस्ट्री की किसी दूसरी फिल्म ने कभी नहीं किया है।

    ऐसे में केजीएफ निर्माताओं होम्बले फिल्म्स ने इसके तीसरे पार्ट का भी एलान कर दिया है। हालांकि इससे जुड़ी सभी योजनाओं को पूरी तरह से सीक्रेट रखा गया है। बता दें, एक उभरता हुआ पैन इंडिया प्रोडक्शन हाउस, होम्बले फिल्म्स अगले दो सालों में इंडस्ट्री की कुछ सबसे बड़ी परियोजनाओं को बैंकरोल करने के लिए तैयार है। होम्बले फिल्म्स प्रभास के साथ 'सालार' शीर्षक वाली उनकी तीसरी पैन इंडिया फिल्म का निर्माता भी है।

    English summary
    Prashanth Neel’s KGF Chapter 2 has set another record of successfully completing a 50-day run in theatres. Film is still running on 400 screens worldwide.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X