For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #SHOCK: ऋतिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड...मोहनजोदड़ो बनी सबसे बड़ी फ्लॉप!

    |

    जब से मोहनजोदड़ो रिलीज़ हुई है तब से ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो के लिए अच्छी खबरें नहीं आई और अब इस खबर से फैन्स का दिल ज़ोर से टूटने वाला है। दरअसल, मोहनजोदड़ो ने किसी तरह बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा छुआ है और देखा जाए तो ये उनकी सबसे बड़ी फ्लाॉप फिल्म है।

    जी हां, मोहनजोदड़ो ऋतिक रोशन की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म - ना तुम जानो ना हम और गुज़ारिश से भी बड़ी फ्लाप फिल्म है। और ये जानकर सबका दिल ज़ोर से टूटा होगा।

    सबसे बड़ी फ्लॉप
    मोहनजोदड़ो में कुछ भी अच्छा नहीं था सेट से लेकर वीएफएक्स तक। और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डूब गई। इस कदर कि ऋतिक की दो सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म भी इससे ज़्यादा कमा चुकी थी।
    [500 करोड़, 4 हफ्ते, ब्लॉकबस्टर सुलतान...पर नहीं टूटे 9 RECORDS!]

    ना तुम जानो ना हम का बजट था 14 करोड़ और फिल्म ने 8 करोड़ कमाए थे वहीं गुज़ारिश ने भी अपने 74 करोड़ में से 30 करोड़ कमा लिए थे। इसलिए हम आपको देते हैं कुछ कारण कि क्यों मोहनजोदड़ो निकली इतनी बड़ी फ्लॉप -



    नापसंद किया गया ट्रेलर

    फिल्म की सबसे बड़ी कमी थी फिल्म का ट्रेलर। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते ही बुरी तरह नापसंद किया गया लेकिन आशुतोष गोवारिकर गलती सुधारने के चक्कर में गलतियां करते गए। उसी ट्रेलर के सीन बार बार निकाल कर नए छोटे ट्रेलर रिलीज़ किए गए जो दर्शकों को और इरिटेट कर गए।

    अजीब से कॉस्ट्यूम
    फिल्म के कॉस्ट्यूम इतने अजीब थे कि पूछिए मत। फिल्म के कुछ सीन में तो ये कपड़े बिल्कुल ही फिट नहीं बैठ रहे थे। वहीं पूजा हेगड़े के कॉसट्यूम की लोगों ने जमकर बुराई की तो ऋतिक के मेकअप की।

    उससे भी अजीब इतिहास
    फिल्म में इतिहास भूगोल जैसी किसी चीज़ का संबंध वास्तविकता से रखा ही नहीं गया। और आशुतोष गोवारिकर - ऋतिक रोशन के फैन्स का पढ़ा लिखा वर्ग फिल्म नहीं झेल पाया। [रणबीर भी तोड़ चुके शाहरूख, सलमान, सनी लियोन का बेकार रिकॉर्ड!]

    अमीर - गरीब की लव स्टोरी
    फिल्म की स्टोरी इतनी आम थी कि उसके लिए मोहनजोदड़ो तक जाने की ज़रूरत नहीं पड़नी चाहिए। और यही आम सी कहानी दर्शक नहीं पचा पाए। यहां तक कि फिल्म बाहुबली, अग्निपथ जैसी फिल्मों से जोड़ दी गई।

    रूस्तम की टक्कर
    रूस्तम से टक्कर लेना ऋतिक रोशन के लिए सुसाइड करने जैसा रहा। हालांकि उन्होंने पूरी कोशिश की पर दोनों ही फिल्में अपनी जगह पर अड़ी रहीं और इसका नुकसान फिल्म को बुरी तरह से हुआ।

    कम से कम प्रमोशन
    फिल्म का प्रमोशन बहुत ही कम किया गया। अब इसका कारण क्या था पता नहीं, पर रूस्तम के आगे मोहनजोदड़ो की चमक फीकी पड़ गई। हालांकि उससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए था क्योंकि फिल्म में ही कुछ नहीं था।

    देर से रिलीज़
    मोहनजोदड़ो 2 साल से बन रही है और लोग बस इंतज़ार कर रहे हैं कि कब फिल्म रिलीज़ होगी। इस बीच फिल्म के बारे में ऐसा बहुत कुछ बाहर आया जो नहीं आना चाहिए था और फिल्म को इससे काफी नुकसान हुआ।

    ऋतिक की इमेज
    ऋतिक रोशन की इमेज कंगना रनौत की वजह से कुछ खास नहीं बची थी और जब उन्होंने कंगना की लिखी एक एक चिट्ठी वायरल की तो कुछ भी नहीं बचा था। इन सबके कारण उनके निगेटिव पब्लिसिटी लोग नहीं भूले। [#Shock: ऋतिक ने सौंपे कंगना के सारे खत...हर 6 मिनट पर एक!]

    गोवारिकर का ओवरकॉन्फिडेंस
    आशुतोष गोवारिकर को ओवरकॉन्फिडेंस था कि मोहनजोदड़ो जैसा भारी भरकम नाम इस्तेमाल कर वो भीड़ जुटाएंगे। भीड़ जुटी भी पर आशुतोष इस भारी भरकम सभ्यता को दिखाने में एक इंच भी सफल नहीं हो पाए।

    हद से ज़्यादा बजट
    फिल्म का बजट हद से ज़्यादा था जिसे पार करने के लिए फिल्म को उतना कमाना बहुत मुश्किल हो गया। नतीजा ये था कि 120 करोड़ की फिल्म 50 करोड़ भी पार नहीं कर पाई। वहीं सूत्रों की मानें तो फिल्म का बजट कहीं ज़्यादा है पर छिपा लिया गया।

    English summary
    Why is Hrithik Roshan's Mohenjodaro his biggest flop film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X