For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पाकिस्‍तान से डरता है हमारा बॉलीवुड!

    By Ajay Mohan
    |

    मुंबई। पाकिस्‍तानी सेना के जवानों ने सरहद पर भारतीय सैनिकों को मारने के बाद उनके सिर कलम कर दिये। इस घटना के बाद से पूरे देश में गुस्‍सा भरा हुआ है। ट्विटर पर पाकिस्‍तान के खिलाफ भड़ास की लहर दौड़ गई, लेकिन बॉलीवुड की कान में जूं तक नहीं रेंगी। अन्‍ना आंदोलन से लेकर दिल्‍ली गैंगरेप के मामले पर सड़क तक उतर आने वाले बॉलीवुड की ओर से पाकिस्‍तान के खिलाफ एक भी बयान नहीं आया। जरा सोचिये क्‍यों? जवाब सिर्फ एक है- बॉलीवुड पड़ोसी मुल्‍क से डरता है।

    यह डर है भारी भरकम कमाई नहीं हो पाने का। हम शुरुआत आमिर खान की फिल्‍म तलाश को उदाहरण बनाते हुए कर रहे हैं। बॉक्‍स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार तलाश ने पहले दिन पाकिस्‍तान से ढाई करोड़ रुपए कमाये। फिल्‍म करीब 25 दिन तक पाकिस्‍तान के सिनेमाघरों में चली। इन 25 दिनों में फिल्‍म ने पचास करोड़ से ज्‍यादा कमा लिये। फिल्‍म अगर 3 इंडियट्स, दबंग, सिंह इज किंग, माई नेम इज खान, रब ने बना दी जोड़ी, जैसी हों, तो प्रॉफिट और भी ज्‍यादा रहता है। लिहाजा इसमें कोई संदेह नहीं कि बॉलीवुड की कमाई का अच्‍छा खासा प्रतिशत पाकिस्‍तान से आता है।

    टीवी शो में पाकिस्‍तानी

    पाकिस्‍तान के खिलाफ नहीं बोलने का दूसरा कारण है टीवी शो, जिनमें पाकिस्‍तानी कलाकारों को लिया जाता है। यहां हम बात करेंगे सुर क्षेत्र की, जिसमें तमाम पाकिस्‍तानी कलाकारों को न्‍योता दिया गया था। इससे पहले भी आतिफ असलम, अदनान सामी, राहत फतेह अली खान, आदि को बॉलीवुड में ढेर सारा सम्‍मान दिया जाता रहा है। बाला साहब की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए शिवसैनिकों ने कई बार ऐसे कार्यक्रमों का विरोध किया, लेकिन सरकार कुछ नहीं बोली। ऊपर से क्रिकेट टीम को भारत बुला लिया गया।

    कुल मिलाकर देखा जाये तो भारत में सिर्फ बॉलीवुड और स्‍वयं भारत सरकार ही हैं, जो पाकिस्‍तान के साथ दोस्‍ती का हाथ बढ़ाने की बात करते हैं, बाकी पूरा हिन्‍दुस्‍तान उसके खिलाफ है। अब तो नौबत यहां तक आ गई है कि अहिंसावादी अन्‍ना हजारे तक युद्ध छेड़ने की बात करने लगे हैं। अब आप क्‍या सोचते हैं इस बारे में अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्‍स में जरूर लिखें।

    English summary
    In all maters Bollywood always peep its nose, why not it speak against Pakistan? Film and TV actors are silent even after the brutal attack by neighbouring country.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X