For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'कहो ना प्यार है' के ब्लॉकबस्टर होने के बाद भी बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे ऋतिक रोशन, ये थी वजह

    |

    ऋतिक रोशन आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनिया भर के फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं। ऋतिक रोशन पहली फिल्म की रिलीज के साथ रातों रात सुपरस्टार बन गए थे। ऋतिक रोशन ने पहली डेब्यू के तुरंत बाद जो स्टारडम देखा वो किसी भी एक्टर के लिए सपना होता है। अक्सर कहा भी जाता है कि ऋतिक रोशन के बाद किसी भी एक्टर ने सुपरस्टार बनने का स्वाद नहीं चखा। ऋतिक रोशन अपने गुड लुक्स के साथ शानदार एक्टिंग के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी फिल्मों का सिने प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है।

    हालांकि, ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म 'विक्रम वेधा' कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन, इससे उनकी स्टारडम पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इससे पहले ऋतिक रोशन की फिल्म 'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की थी।
    लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि, पहली फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद भी ऋतिक रोशन बॉलीवुड को छोड़ देना चाहते थे।

    Hrithik Roshan

    ऋतिक रोशन ने साल 2000 में एक अवार्ड शो में अपनी विनिंग स्पीच दी थी और इस दौरान वो रो पड़े थे। दरअसल, उसी समय उनके पिता राकेश रोशन पर हमला हुआ था। दो अज्ञात लोगों ने उनके ऊपर फायरिंग की थी। एक गोली उनकी हाथ में जा कर लगी और दूसरी उनकी छाती में लगी थी, एक गोली दिल के पास छूती हुई फंस गई।

    राकेश रोशन पर हुआ था हमला

    राकेश रोशन पर हुआ था हमला

    ऋतिक रोशन ने तब कहा था- कहो न प्यार है' रिलीज होने के बाद ही लोग कहने लगे थे कि फिल्म हिट है। लेकिन उन्हें ये मानने के लिए बॉक्स ऑफिस के, पहले हफ्ते के आंकड़ों की रिपोर्ट का इंतजार था। जिस दिन आंकड़े आने वाले थे उसी दिन दोपहर में उनके पिता पर ये हमला हो गया था।

     एक्टिंग छोड़ने का फैसला

    एक्टिंग छोड़ने का फैसला

    ऋतिक रोशन उस समय डेब्यू फिल्म के साथ ही 'फिजा' और 'मिशन कश्मीर' भी साइन कर चुके थे। लेकिन, पिता पर हमला होने के बाद ऋतिक रोशन ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया था। उन्होंने कहा था कि, उन्हें अपना कमिटमेंट पूरा करना था। वो 'बुमरो' गाने की शूटिंग कर रहे थे।

     रिहर्सल छोड़कर आए घर

    रिहर्सल छोड़कर आए घर

    उन्होंने कहा था- मुझे मुझे लगा ये कितना गलत है। मेरे पिता हॉस्पिटल में हैं और मैं ये क्या कर रहा हूं? मैं ये क्यों कर रहा हूं? मैं डांस कर रहा हूं? मुझे अंदर से बहुत गंदा लगा. मुझे महसूस हुआ कि मैं ये नहीं करना चाहता. मुझे अंदर से ये पता था कि सीधे तौर पर नहीं, लेकिन इनडायरेक्टली ये अटैक फिल्म बिजनेस की वजह से हुआ है, फिल्म की कामयाबी की वजह से हुआ है। मेरा दिल टूट गया था। मैं रिहर्सल छोड़कर घर आ गया था।'

     वापस काम पर लौटे

    वापस काम पर लौटे

    लेकिन, ऋतिक रोशन के परिवार ने उन्हें समझाया कि, हमलावर यही चाहते थे। ऋतिक रोशन ने तब कहा था -'मुझे लगा अगर मैंने बॉलीवुड छोड़ दिया तो जीत उनकी ही होगी। मुझे ये अच्छा नहीं लगा।' अपने दिमाग में ऋतिक पूरे 4 दिन के लिए एक्टिंग छोड़ चुके थे। लेकिन इसके बाद वो वापस काम पर लौट गए।

    English summary
    When Hrithik Roshan decided to leave Movie Industry after blockbuster debut movie Kaho na pyar hai.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X