For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जब प्राण साहब ने की कपिल देव की मदद

    |

    बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर प्राण जितने महान कलाकार थे उससे कहीं ज्यादा वह अच्छे इंसान भी थे इस बारे में तो अमिताभ बच्चन ने तो लोगों को बता ही दिया है लेकिन उनके बारे में एक खास बात शायद ही किसी को पता होगी कि वह क्रिकेट के बहुत बड़े प्रेमी थी और एक बार उन्होंने भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव की भी आर्थिक मदद करने की पेशकश की थी।

    लेकिन इस बारे में ना प्राण ने और ना ही कपिल देव ने किसी से जिक्र किया था। यह बात इस बात की ओर इशारा करती है कि उनकी खूबियों में दिखावा नहीं था।

    कहा जाता है कि एक बार आस्ट्रेलिया दौरे पर ट्रेनिंग के लिए जाने पर कपिल देव को बीसीसीआई ने पैसे देने से मना कर दिया था, तब प्राण ने बीसीसीआई से कहा था कि वह कपिल देव की ट्रेनिंग में आर्थिक मदद करना चाहते हैं क्योंकि वह कपिल और क्रिकेट दोनों से प्रेम करते हैं। खैर बाद में जब यह खबर न्यूजपेपर में छप गयी तो बीसीसीआई को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी और उन्होंने खुद कपिल की मदद की।

    तो यह था बॉलीवुड के बैड मैन शेरखान का निजि चरित्र, जो कि बेहद ही अनुकरणीय और अच्छा है। जिसके जैसा हो पाना काफी मुश्किल है। इसलिए तो उनके जाने का गम लोगों को काफी हो रहा है। और लोग कह रहे हे कि प्राण साहब बॉलीवुड के रीयल प्राण थे और वह अपने अमर किरदारों के जरिये लोगों के दिलों में हमेशा धड़कते रहेंगे।

    English summary
    Pran was such an avid lover of cricket, that he even agreed to finance Indian cricketer Kapil Dev's training trip! The incident happened when he got to know that BCCI has refused to finance Kapil Dev's training trip to Australia.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X