For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अरुणाभ कुमार ने निर्देशक फराह खान के लिए ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई, ऐसा था लुक

    |

    अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसफोबिया और होमोफोबिया दिवस पर अरुणाभ कुमार ने फराह खान की ओम शांति ओम में एक ट्रांसजेंडर के रूप में कैमियो किया था। 2007 में असिस्टन्ट डिरेक्टर के रूप में फराह खान को असिस्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। जब पूरे सेट ने मना कर दिया था तो अरुणाभ ने हां किया और आज उस पल को याद किया।

    अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसफोबिया और होमोफोबिया दिवस पर अरुणाभ कुमार जिन्हें टीवीएफ के संस्थापक के रूप में जाना जाता है, उनके प्रशंसकों के लिए एक आश्चर्यजनक हिस्सा है। बहुतों को नहीं पता होगा कि उन्होंने फराह खान की ओम शांति ओम में एक ट्रांसजेंडर के रूप में कैमियो किया था। उन्होंने 2007 में असिस्टन्ट डिरेक्टर के रूप में फराह खान को असिस्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

    बोनी कपूर के घर पहुंचा कोरोना, 23 साल का नौकर को Corona पॉजिटिव, जाह्नवी कपूर घबराईंबोनी कपूर के घर पहुंचा कोरोना, 23 साल का नौकर को Corona पॉजिटिव, जाह्नवी कपूर घबराईं

    एक गाने की शूटिंग चल रही थी और फराह को फिल्म में बहुत दिलचस्प और कैमियो डालने की आदत है। उसने पूछा कि क्या कोई फिल्म के लिए एक दृश्य में एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरे सेट ने मना कर दिया और ऐसे लोग भी थे जिन्होंने पूरे मामले का मजाक उड़ाया, "अरुणाभ याद करते हैं। हाल ही में अपनी कॉमिक बुक, इंडसवर्स सीरीज़ और भारत में प्रवासियों की मदद करने के काम में व्यस्त हैं, जो तालाबंदी के कारण पीड़ित हैं, अरुणाभ को लगता है कि मानवता सबसे पहले आती है।

    एक छोटे से शहर से आकर वह याद करते है कि कैसे उनके समलैंगिक मित्र सामाजिक संरचना के कारण अपनी यौन प्रेफरन्स का खुलासा करने से डरते थे। जब मैं अपने स्कूल के दिनों में एक हॉस्टल में था तब से ही मेरे समलैंगिक दोस्त होने के कारण मुझे छोड़ दिया गया। मैंने देखा है कि किस तरह डर से उन्हें कोठरी से बाहर निकालना बहुत मुश्किल हो गया है, अरुणाभ कुमार कहते हैं। उन्होंने फिल्म के चुटकुलों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया और खुद ही भूमिका निभाने का फैसला किया। मैं फराह मैम के पास गया और भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गया। उन्होंने सोचा कि मैं बहादुर था और मुझे प्रोत्साहित किया। मैं गया और एक उचित मेकअप और पोशाक किया.

    13 साल तक डेटिंग करने के बाद अरुणाभ कुमार ने हाल ही में श्रुति रंजन के साथ सगाई की घोषणा की. उसे लगता है कि एक समाज के रूप में हमें अपने दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता है इससे पहले कि हम दूसरों को बदलने की उम्मीद करें। मैंने हमेशा महसूस किया है कि समुदाय को हाशिए पर रखा गया है और ऐलीअन महसूस करवाया जाता है। लेकिन इसके विपरीत, वे वास्तव में हमारे जैसे लोग हैं और समय के बारे में यह है कि इस वर्जना को समाज से गायब कर देना चाहिए।

    मुझे स्कूल और कॉलेज के दिनों से इस समुदाय के दोस्त होने का सौभाग्य मिला है और यह उनके साथ एक रोज़मर्रा के वातावरण में निकटता थी जिसने मुझे उनके बारे में सोचा था जैसे कि कोई भी अन्य व्यक्ति अपनी प्राथमिकताओं के साथ। मेरी कामना है कि यह दिन हमेशा सभी को समान गर्मजोशी के साथ गले लगाने और समुदाय को हमारी संस्कृति, कला और हमारे जीवन में अधिक समावेशी बनाने की याद दिलाता है। यही कारण है कि जब हम इस दिन की जरूरत को रोकने में सक्षम हो जाएगा, "वह साझा करता है।

    English summary
    When Arunabh Kumar willingly played a transgender for director Farah Khan in om shanti om
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X