»   » अब किताबों में पढ़ेंगे आप 'हैदर' की कहानी

अब किताबों में पढ़ेंगे आप 'हैदर' की कहानी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

महान नाटककार और उपन्यास कार शेक्सपीयर के मुरीद महान फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज की लगभग हर चर्चित फिल्म शेक्सपीयर के नॉवेल पर आधारित है। इसलिए शायद अब विशाल ने अपनी फिल्मों 'मकबूल', 'ओंकारा' और 'हैदर' की पटकथाओं को अब एक किताब के रूप में प्रकाशित करने का फैसला किया है। शेक्सपियर की रचनाओं में विशेष दिलचस्पी रखने वाले भारद्वाज उनके तीन नाटकों 'मैक्बेथ' (मकबूल), 'ओथेलो' (ओंकारा) और 'हेमलेट' (हैदर) पर फिल्में बना चुके हैं।

Pics: फिल्म हैदर

जिनमें से ओंकारा तो एक बड़ी हिट रही है। कहा जा रहा है कि तीनों फिल्मों की पटकथाओं का प्रकाशन दुनिया की सबसे बड़ी प्रकाशन कंपनियों में से एक हार्पर कोलिन्स करेगी।

मालूम हो कि विशाल की अपकमिंग फिल्म 'हैदर' विलियम शेक्सपियर के नाटक 'हेमलेट' का फिल्म रूपांतरण है। यह फिल्म दो अक्टूबर को सिनेमाघरों में आ रही है। फिल्म में शाहिद, श्रद्धा के अलाना तब्बू, इरफान खान और केके मेनन जैसे दिग्गज है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए फिल्म के हीरो शाहिद कपूर ने जमकर विशाल की तारीफ की और कहा कि फिल्म की जान विशाल भारद्वाज है जिन्होंने एक बहुत ही खूबसूरत फिल्म बनायी है।

इस फिल्म के बारे में और बाते करते हैं लेकिन नीचे की स्लाइडों के जरिये..

श्रद्धा और शाहिद की रोमांटिक जोड़ी

श्रद्धा और शाहिद की रोमांटिक जोड़ी

फिल्म 'हैदर' में श्रद्धा और शाहिद की रोमांटिक जोड़ी है, दोनों पहली बार साथ में काम कर रहे हैं। दोनों ने फिल्म में जबरदस्त रोमांस किया है।

दो अक्टूबर को रिलीज होगी

दो अक्टूबर को रिलीज होगी

'हैदर' विलियम शेक्सपियर के नाटक 'हेमलेट' का फिल्म रूपांतरण है। फिल्म दो अक्टूबर को रिलीज होगी।

सेक्स का तड़का

इस फिल्म का तीसरा गाना 'खुल कभी तो...' को रिलीज कर दिया गया है। जिसमें जमकर सेक्स का तड़का लगा है।

समीक्षकों और दर्शकों में उत्सुकता

समीक्षकों और दर्शकों में उत्सुकता

'हैदर' के ट्रेलर में दिख रहे शाहिद के रूप ने फिल्म समीक्षकों और दर्शकों में उत्सुकता पैदा कर दी है और ऐसे कयास लग रहे हैं कि यह शाहिद के बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक होगी।

दिग्गजों की भीड़

दिग्गजों की भीड़

फिल्म में शाहिद, श्रद्धा के अलाना तब्बू, इरफान खान और केके मेनन जैसे दिग्गज है।

English summary
Vishal Bhardwaj's three film Maqbool was an adaptation of Macbeth, Omkara of Othello and Haider of Hamlet, scripts are going to be published as books themselves.
Please Wait while comments are loading...