For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विक्रम गोखले के लिए जब अमिताभ बच्चन ने लिखा था महाराष्ट्र के सीएम को ख़त, जानें वजह

    |

    बॉलीवुड और मराठी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का शनिवार को निधन हो गया। उन्होंने पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में आखिरी सांसें ली। विक्रम गोखले की मृत्यु 77 वर्ष में लंबे समय से बीमार रहने के बाद हो गई। सिने प्रेमियों के बीच जाने का गम है। विक्रम गोखले उन अभिनेता में शुमार हैं जो खासकर अमिताभ बच्चन के बेहद करीब थे।

    अमिताभ बच्चन और विक्रम गोखले पिछले 50 साल से भी अधिक समय से दोस्त थे। जब विक्रम गोखले ने बॉलीवुड में कदम रखा था तब भी अमिताभ बच्चन ने निजी रूप से उनकी बड़ी मदद की थी। विक्रम गोखले के लिए अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को ख़त भी लिखा था।

    टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में विक्रम गोखले ने कहा था- 'जब मैं मुंबई आया था, तब मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। रहने के लिए तब मेरे पास जगह नहीं थी। तब अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुरली मनोहर जोशी को ख़त लिखा था और मुझे सरकारी बंगला देने की सिफारिश की थी। उनकी ख़त की वजह से मुझे बंगला मिला भी था। मैंने अमिताभ के उस ख़त को फ्रेम करवाकर रखा है।'

    vikram gokhale amitabh bachchan

    विक्रम गोखले का मानना था कि अमिताभ बच्चन का लिखा खत उनके लिए लकी साबित हुआ था और उन्हें मुंबई में रहने के लिए घर मिल गया था। साथ ही विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन के बारे में कहा था कि, उन्हें अमिताभ बच्चन का व्यवहार खासकर बेहद पसंद है। अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा के करिश्माई अभिनेता हैं और मैंने उनका संघर्ष भी देखा है।'

    फिल्मों की बात करें तो विक्रम गोखले ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। हम दिल दे चुके सनम, अय्यारी, मिशन मंगल, भूल भुलैया, नटसम्राट, अग्निपथ समेत कई शानदार फिल्में की। विक्रम गोखले की आखिरी फिल्म 'निकम्मा' थी।

    English summary
    Vikram Gokhale Death: When Amitabh Bachchan wrote a letter to CM of Maharashtra for Vikram Gokhale, Know the reason.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X