For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म 'नटखट' को मिला बड़ा अवार्ड- ऑस्कर की रेस में हो सकती है शामिल

    |

    विद्या बालन अभिनीत शॉर्ट फिल्म 'नटखट' ऑस्कर की रेस में शामिल हो सकती है। 'नटखट' ने बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2020 के तीसरे संस्करण में शीर्ष पुरस्कार जीता है, जो इसे ऑस्कर नामांकन के लिए योग्य बनाता है। फिल्म के निर्देशक हैं शान व्यास।

    यह एक दमदार फिल्म है जो पितृसत्ता और नकारात्मक मर्दानगी जैसे कठिन मुद्दों को संबोधित करती है। साथ ही कई अन्य संवेदनशील मुद्दे को भी छूती है, जैसे कि लिंग भेद, बलात्कार, घरेलू हिंसा आदि। इस फ़िल्म से अभिनेत्री विद्या बालन ने बतौर निर्माता प्रोडक्शन क्षेत्र में कदम रखा है।

    नटखट का वर्ल्ड प्रीमियर प्रतिष्ठित "वी आर वन: ए ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल" में हुआ था। इस फिल्म पर बात करते हुए विद्या बालन ने कहा, "हमारी फिल्म ने पहला पुरस्कार जीता है, जिससे हम सभी बेहद खुश हैं। अब यह सीधे ऑस्कर के लिए आगे बढ़ सकती है। यह फिल्म मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से करीब है क्योंकि इसने मुझे अभिनेता और निर्माता की दोहरी भूमिकाएं निभाने का मौका दिया"..

    ट्रांसजेंडर समुदाय ने देख ली अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी'- यहां जानें फर्स्ट रिव्यूट्रांसजेंडर समुदाय ने देख ली अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी'- यहां जानें फर्स्ट रिव्यू

    वहीं, फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, "विद्या और मैं एक ऑस्कर घर लाने की उम्मीद करते हैं".. नटखट सभी माता-पिता और शिक्षकों के लिए बहुत अहम है क्योंकि दोनों बाहरी दुनिया में मौजूद विभिन्न वास्तविकताओं के बारे में एक बच्चे की अवधारणाओं, समझ और परिप्रेक्ष्य के मजबूत आधार के बुनियादी स्तंभ हैं।

    फिल्म को अन्नुकम्प हर्ष और शान व्यास ने एसोसिएट निर्माता सनाया ईरानी ज़ोहरी के साथ लिखा है। नटखट शान व्यास द्वारा निर्देशित और विद्या बालन तथा रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है।

    English summary
    Vidya Balan's short film 'Natkhat' eligible for Oscar nomination, expressing her happiness, actor says she's 'over the moon'.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X