For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    केवल खड़े होने के लिए विद्या बालन को मिली थी पहली सैलेरी, शेयर की डीटेल्स

    |

    विद्या बालन, अपनी अगली फिल्म शेरनी में एक फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देंगी। फिल्म 18 जून को अमेज़ॉन प्राईम पर रिलीज़ हो रही है। विद्या ने अपने करियर से जुड़ी एक दिलचस्प जानकारी शेयर करते हुए बताया कि उनकी पहली कमाई भी वन विभाग के लिए किया हुआ एक प्रोजेक्ट था।

    विद्या ने सबसे पहले, वन विभाग के लिए एक फोटोशूट किया था। ये एक प्रिंट एड था जिसमें विद्या को केवल एक पेड़ के साथ खड़े होना था। इस काम के लिए विद्या बालन को 500 रूपये मिले थे। विद्या के साथ उनके तीन कज़िन भी थे।

    गौरतलब है कि शेरनी में विद्या बालन एक धाकड़ फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में दिखाई दे रही हैं और फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी सराहा था। अब बस फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार हो रहा है।

    बात करें विद्या के करियर की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत हम पांच से पहले ही कर दी थी। विद्या का डेब्यू होने वाला था लाबेला नाम के सीरियल के साथ जो शूट तो हुआ लेकिन आज तक प्रसारित नहीं हुआ।

    बेहद शानदार करियर

    बेहद शानदार करियर

    विद्या बालन ने मलयालम फिल्मों के साथ अपना करियर शुरू किया था जिसके बाद उन्होंने अपना हिंदी डेब्यू किया। महज़ कुछ फिल्मों को छोड़कर विद्या के करियर की फिल्मोग्राफी तारीफ के काबिल रही है।

    टीवी से की थी शुरूआत

    टीवी से की थी शुरूआत

    विद्या बालन ने यूं तो टीवी पर एकता कपूर के शो हम पांच के साथ शुरूआत की थी। इस सीरियल में विद्या बालन पांच बहनों में दूसरी नंबर की बहन राधिका के किरदार में नज़र आती थीं।

    कभी आना तू मेरी गली

    कभी आना तू मेरी गली

    विद्या बालन पलाश सेन के साथ म्यूज़िक वीडियो कभी आना तू मेरी गली में भी दिखाई दीं। इसके अलावा भी उन्होंने कुछ म्यूज़िक वीडियो में काम किया।

    प्रदीप सरकार ने दिया ब्रेक

    प्रदीप सरकार ने दिया ब्रेक

    विद्या बालन ने अपना फिल्म डेब्यू किया प्रदीप सरकार की फिल्म परिणीता के साथ। इससे पहले प्रदीप सरकार, विद्या बालन के साथ एक म्यूज़िक वीडियो में काम कर चुके थे।

    अपनी फिल्मों की हीरो

    अपनी फिल्मों की हीरो

    बॉलीवुड में शुरूआती दिनों में विद्या ने कुछ फिल्मों के साथ संघर्ष किया लेकिन इसके बाद उन्हें सशक्त किरदार ऑफर होने लगे और वो अपनी अलग पहचान बनाती चली गईं।

    बॉक्स ऑफिस क्वीन

    बॉक्स ऑफिस क्वीन

    कहानी के साथ विद्या बालन ने ये साबित किया था कि वो बॉक्स ऑफिस क्वीन भी बन सकती हैं। ये फिल्म विद्या ने अकेले अपने कंधे पर लेकर चलाई थी।

    बदल डाली पूरी इमेज

    बदल डाली पूरी इमेज

    इसके बाद विद्या बालन ने अपने करियर की सबसे बोल्ड फिल्म करने का साहस किया, सिल्क स्मिता की बायोपिक द डर्टी पिक्चर करके। इसके अलावा इश्किया, बेग़म जान के साथ उन्होंने लीक से हटकर फिल्मों का चयन किया।

    धमाकेदार रहा कमबैक

    धमाकेदार रहा कमबैक

    शादी के बाद विद्या बालन ने एक छोटा सा ब्रेक लिया था। उनकी वापसी इतनी दमदार नहीं थी लेकिन फिर उन्होंने कुछ फिल्मों के बाद तुम्हारी सुलू के साथ वापस धमाका किया।

    मिशन मंगल में दिखाया दम

    मिशन मंगल में दिखाया दम

    विद्या बालन ने मिशन मंगल के साथ एक बार फिर से स्क्रीन और बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखाया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इस फिल्म में विद्या बालन ने एक साइंटिस्ट का रोल किया।

    आखिरी फिल्म

    आखिरी फिल्म

    विद्या बालन की आखिरी फिल्म थी शकुंतला देवी बायोपिक। शकुंतला देवी एक गणितज्ञ थीं जिन्हें Human Computer भी कहा जाता है। उनके इस हुनर के लिए उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है। अब विद्या की अगली फिल्म शेरनी का फैन्स को इंतज़ार है।

    English summary
    Vidya Balan reveals that her first salary was for a photoshoot where she just had to stand. The photoshoot was a government campaign for forest department.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X