»   » Do You Know: बॉलीवुड में कई हैं 'बॉबी जासूस' जैसे बड़े जासूस

Do You Know: बॉलीवुड में कई हैं 'बॉबी जासूस' जैसे बड़े जासूस

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

वैसे तो कहा जाता है कि हमारा बॉलीवुड हीरो प्रधान है लेकिन पिछले कुछ समय से हमारी हिंदी सिनेमा की नामचीन अभिनेत्रियों ने परपंराएं तोड़कर एक नई मिसाल लोगों के सामने पेश की है। विद्या बालन, करीना कपूर , बिपाशा बसु इसके साक्षात उदाहरण हैं। हालिया रिलीज मूवी 'बॉबी जासूस' से विद्या ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो अपने मजबूत कंधों से फिल्म को चलाने का बोझ उठा सकती हैं।

वैसे विद्या जासूसी का रोल करके कोई बड़ा काम नहीं किया है, हां यह बात अलग है कि 'बॉबी जासूस' पहली महिला जासूस की कहानी है लेकिन विद्या से पहले भी कई अभिनेत्रियों ने फिल्मों में जासूसी का किरदार प्ले करके वाहवाही बटोरी है।

मालूम हो कि समर शेख निर्देशित और दीया मिर्जा और साहिल संघा निर्मित फिल्म में विद्या और अली फजल ने लीड रोल प्ले किया है। फिल्म एक हैदराबादी मुस्लिम लड़की की कहानी है जिस पर जासूसी करने का भूत सवार होता है। फिल्म को एक महिला किरदार के साथ मुख्यधारा की व्यावसायिक फिल्म बनाने की कोशिश की गयी है, जो कि पारिवारिक और मनोरंजक भी है।

Review: 'बॉबी जासूस'

यदि विपाशा बसु फिल्म 'धूम-2' में और शमिता शेट्टी फिल्म 'जहर' में पुलिस अधिकारी की दमदार भूमिका कर सकती हैं, तो विद्या बालन और कैटरीना इनसे कहां पीछे रहने वाली थी। दोनों ने जासूस की भूमिका निभाकर दर्शकों की वाहवाही बटोरने में तनिक भी कंजूसी नहीं की। कुछ ऐसी और अभिनेत्रियां जिन्होंने फिल्मों में जासूस का किरदार निभाया।

आईये डालते हैं ऐसी ही खास रोल वाली अभिनेत्रियों पर एक नजर...

विद्या बालन

विद्या बालन

फिल्म 'डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' में विद्या बेहतरीन भूमिकाएं कर चुकी हैं। दीया मिर्जा के सह निर्माण में बनने वाली फिल्म 'बॉबी जासूस' में पहली बार जासूस के किरदार को चुना।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

सलमान खान अभिनीत फिल्म 'एक था टाइगर' में शुरुआत में वह एक डांस टीचर के रूप में नजर आती हैं, लेकिन कहानी आगे बढ़ने पर खुलासा होता है कि वह एक पाकिस्तानी जासूस हैं, जो एक भारतीय जासूस के प्यार में गिरफ्तार हो गई हैं।

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल

इन्हें हालांकि ऐसी कोई भूमिका नहीं मिली, लेकिन फिल्म 'रेस 2' में उन्होंने एक निजी जासूस अनिल कपूर के सेक्रेटरी भूमिका निभाई। अभिनेत्री ने कहा था कि इस किरदार को निभाना बेहद मुश्किल काम था, क्योंकि एक एक हास्य भूमिका थी।

अवा मुखर्जी

अवा मुखर्जी

फिल्म 'डिटेक्टिव नानी' में उन्होंने एक जासूस की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में वे लापता लड़कियों के मामले को सुलझाने वाली एक स्वतंत्र जासूस की भूमिका में हैं।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

फिल्म 'एनएच 10' से अभिनेत्री से निर्माता बनने वाली अनुष्का भी स्क्रीन पर जासूस के रूप में दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं। आनेवाली फिल्म 'एनएच 10' में वे एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगी।

English summary
Vidya Balan and Katrina Kaif have managed to wow the audience with their on-screen role of spies.Here’s a list of actresses who played women detectives in movies.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi