For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सैम बहादुर- विकी कौशल स्टारर सैम मानेकशॉ बायोपिक के टाइटल का ऐलान, आज है जयंती!

    |

    भारत के सबसे महान युद्ध नायकों में से एक, सैम मानेकशॉ का जन्म आज के दिन एक सदी पहले हुआ था। और आज उनकी जयंती के अवसर पर, आरएसवीपी से रॉनी स्क्रूवाला और फिल्म निर्माता मेघना गुलज़ार ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म के शीर्षक 'सैम बहादुर' की घोषणा कर दी है। बहादुर मानेकशॉ के जीवन और समय के आधार पर, 'सैम बहादुर' को इस विकराल फिल्म में प्रतिभाशाली विक्की कौशल द्वारा जीवित किया जाएगा जिसने पहले से ही अपने लुक रिलीज़ के साथ हर किसी का ध्यान आकर्षित कर लिया है।

    अजय देवगन ने सलमान, अक्षय समेत इन सितारों को कहा शुक्रिया, जन्मदिन पर मिला ढेर सारा प्यार!अजय देवगन ने सलमान, अक्षय समेत इन सितारों को कहा शुक्रिया, जन्मदिन पर मिला ढेर सारा प्यार!

    सैम मानेकशॉ के सैन्य करियर में चार दशक और पांच युद्ध शामिल है। वह पहले भारतीय सेना अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था।

    सैम मानेकशॉ की बायोपिक में विक्की कौशल का पहला लुक 2019 में जारी किया गया था, जिसमें सैम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी। पिछले साल, निर्माताओं ने विक्की कौशल का दूसरा लुक जारी किया था जिसमें विक्की का फील्ड मार्शल से हूबहू मिलते लुक सभी को स्तब्ध कर दिया था।

    फिल्म की घोषणा, प्रतिक्रिया और 'सैम बहादुर' में विक्की कौशल के लुक की प्रतिक्रियाओं ने इस बात की गवाही दी है कि युद्ध और जीवन में मानेकशॉ की पौराणिक स्थिति को याद किया जाता है और वे आज भी प्रासंगिक हैं। इस सफ़र को शुरू करने के लिए उत्साहित निर्देशक मेघना गुलज़ार कहती हैं, "वह एक सैनिक के सिपाही और एक सज्जन व्यक्ति थे।

    सैम बहादुर जैसे पुरुष अब ओर नहीं बनते हैं। मैं रोनी स्क्रूवाला और अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली विक्की कौशल के साथ उनकी कहानी पेश करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। फील्ड मार्शल की जयंती पर, उनकी कहानी को नाम मिला है। मैं बहुत ज्यादा खुश हूँ। "शीर्षक भूमिका निभा रहे विक्की कौशल ने साझा किया,

    " मैंने पंजाब से तालुख रखने वाले मेरे माता-पिता से हमेशा सैम बहादुर के बारे में कहानियाँ सुनी हैं और वह 1971 का युद्ध देख चुके हैं लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मेरे होश उड़ गए थे। वह एक नायक और देशभक्त है, जिन्हें आज भी याद किया जाता है और प्यार किया जाता है और फिल्म में उसकी भावना को कैप्चर करना मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्व रखता है। "रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित और मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल 'सैम बहादुर' की भूमिका निभा रहे हैं।

    English summary
    Bollywood Star Vicky Kaushal starrer Sam Manekshaw Biopic title will be Sam Bahadur! Fans waiting for the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X