For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विकी कौशल का अगला बेहतरीन प्रोजेक्ट - बनेंगे 5000 साल के आदमी, 2020 में रिलीज़

    |
    Vicky Kaushal reunites with Uri team for period drama: Check Out Details |FilmiBeat

    विकी कौशल ने 2019 की शुरूआत, उरी की धमाकेदार कमाई के साथ की। इस फिल्म के साथ डेब्यू डायरेक्टर आदित्य धर में पहली फिल्म के साथ 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाले पहले डायरेक्टर बने। अब विकी और आदित्य धर एक नए प्रोजेक्ट पर काम करने जा रहे हैं। उरी के बाद विकी और आदित्य एक पीरियड ड्रामा करने जा रहे हैं जिसका नाम है अश्त्थामा।

    गौरतलब है कि अश्वत्थामा की कहानी आज भी बड़ी दिलचस्प है और लोगों को हैरान कर देती है। माना जा रहा है कि आदित्य का ये प्रोजेक्ट काफी बड़े स्तर पर बनेगा। फिल्म का बजट भी बड़ा होगा और इसे भव्य तरीके से ही बनाया जाएगा। फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस करेंगे और इसे 2020 तक रिलीज़ किया जाएगा।

    शानदार कहानी

    शानदार कहानी

    अश्वत्थामा, महाभारत के सबसे दिलचस्प किरदारों में से एक हैं। वो द्रोणाचार्य के पुत्र हैं जिनकी मौत की खबर सुनकर द्रोणाचार्य ने महाभारत के युद्ध के बीच ही शस्त्र त्याग दिए थे। लेकिन उनके साथ छल किया गया था।

    पांडवों का धोखा

    पांडवों का धोखा

    दरअसल, युद्ध में अपनी स्थिति कमज़ोर देख श्रीकृष्ण ने पांडवों को कूटनीति का सहारा लेने के लिए कहा। ऐसे में युधिष्ठिर द्रोणाचार्य को ये बताने गए कि अश्वत्थामा मारा गया लेकिन नर नहीं कुंजर।

    नरो वा कुंजरो वा

    नरो वा कुंजरो वा

    दरअसल, कौरवों की सेना में अश्वत्थामा का हाथी था जिसकी मृत्यु की खबर युधिष्ठिर द्रोणाचार्य को सुनाने गए लेकिन जैसे ही उन्होंने नर नहीं हाथी बोला, श्रीकृष्ण ने शंख बजाया जिसके कारण द्रोणाचार्य को कुछ सुनाई नहीं दिया।

    द्रोणाचार्य का शोक

    द्रोणाचार्य का शोक

    द्रोणाचार्य को लगा कि उनके बेटे अश्वत्थामा की मृत्यु हो गई और वो शोक मनाने लगे। मौके का फायदा देख, पांडवों ने द्रोणाचार्य का वध कर दिया जिनको ऐसे हारा पाना नामुमकिन था।

    गुस्से में बौखलाया

    गुस्से में बौखलाया

    अपने पिता की मौत से अश्वत्थामा बौखला गया और उसने पांडवों पर ब्रह्मास्भत्र छोड़ा जिससे अभिमन्यु की विधवा की कोख में पल रहा बच्चा खत्म हो जाता। श्रीकृष्ण ने ब्रह्मास्त्र वापस लेने का आग्रह किया जो कि अश्वत्थामा को नहीं आता।

    श्रीकृष्ण ने दिया शाप

    श्रीकृष्ण ने दिया शाप

    गुस्से में श्रीकृष्ण ने अश्वत्थामा को शाप दिया कि वो 6000 सालों तक बेसहारा भटकता रहेगा और कोई भी उसे भोजन और पानी तक नहीं पूछेगा। इसके बाद से अश्वत्थामा की कहानी लोक कथाओं का हिस्सा हो गई।

    आज भी ज़िंदा

    आज भी ज़िंदा

    कथाएं कहती हैं कि अश्वत्थामा आज भी ज़िंदा है और सतपुड़ा के जंगलों में घूमता है। स्थानीय लोगों की मानें तो किसी ने उसे देख लिया तो वो इंसान पागल हो जाता है।

    सबसे बड़ा रहस्य

    सबसे बड़ा रहस्य

    कहा जाता है कि मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में असीरगढ़ के किले में एक शिव मंदिर है जहां रोज़ सबसे पहली पूजा अश्वत्थामा करता है। इस मंदिर की शिवलिंग पर रोज़ ताज़े फूल चढ़े रहते हैं लेकिन इन्हें कौन चढ़ाता है किसी को नहीं पता।

    एक और कहानी

    एक और कहानी

    कहा जाता है कि मध्य प्रदेश में ही जबलपुर के गौरी घाट के किनारे भी अश्वत्थामा भटकते रहते हैं। कहा जाता है कि किले के पास बने तालाब में नहाकर वो रोज़ पूजा करते हैं।

    कभी नहीं सूखता तालाब

    कभी नहीं सूखता तालाब

    दिलचस्प ये है कि ये तालाब, भीषण गरमी में भी कभी नहीं सूखता और इसमें साल भर पानी बना रहता है।

    2020 विकी कौशल के लिए दिलचस्प साल हो सकता है क्योंकि इसी साल दीवाली पर उनकी फिल्म तख्त भी रिलीज़ होगी। तख्त में विकी कौशल, औरंगज़ेब की भूमिका में दिखाई देंगे और मुग़ल गद्दी के लिए अपने भाई दारा शिकोह से लड़ते दिखाई देंगे। फिल्म में दारा शिकोह की भूमिका रणवीर सिंह निभाते नज़र आएंगे।

    इस समय बॉलीवुड में पीरियड फिल्मों का दौर चल चुका है। जहां यशराज फिल्म्स, अक्षय कुमार के साथ पृथ्वीराज चौहान पर एक फिल्म बना रहे हैं वहीं नीरज पांडे - अजय देवगन चाणक्य करते दिखाई देंगे। इसके अलावा बैजू बावरा रीमेक की भी खबरें हैं तो अजय देवगन तानाजी बायोपिक भी कर रहे हैं।

    English summary
    Vicky Kaushal and Aditya Dhar are all set to collaborate on period drama titled Ashwatthama which will be based on the Mahaharata warrior.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X