For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Breaking: माई नेम इज़ लखन गाने वाले मशहूर गायक मोहम्मद अजीज़ का निधन, बॉलीवुड ने ज़ाहिर किया शोक

    |
    Mohammad Aziz, famous singer passes away at 64 after suffering Cardiac Arrest | FilmiBeat

    80 और 90 के दशक के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज़ 64 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। मोहम्मद अजीज़ अपने ज़माने में मोहम्मद रफी की आधिकारिक आवाज़ कहे जाने लगे थे। उन्होंने अमिताभ बच्चन की मर्द में अपनी आवाज़ देकर सबका दिल जीता था। इसके बाद ये सिलसिला कहीं नहीं रूका।

    खुदा गवाह, आदमी खिलौना है, त्रिमूर्ति, कर्मा जैसी फिल्मों में उनकी आवाज़ लोगों के दिल में घर कर गई। वहीं उन्होंने उडीशा और बंगाल की फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना हाथ आज़माया और अपार सफलता हासिल की। बॉलीवुड में उन्होंने लता मंगेशकर से लेकर आशा भोंसले और अनुराधा पौडवाल से लेकर कविता कृष्णमूर्ति का साथ दिया।

    मोहम्मद अजीज़ के सबसे पॉपुलर गानों में से एक है माई नेम इज़ लखन और तू कल चला जाएगा तो मैं क्या करूंगा। अनिल कपूर के अलावा, राम लखन में मोहम्मद अजीज़ की आवाज़, बाकी गानों में भी लोगों को खूब भाई।

    बॉलीवुड ने भी मोहम्मद अजीज़ के इस तरह अचानक जाने का दुख जताया -

    ईश्वर शांति दे

    ईश्वर शांति दे

    शान - मैं मोहम्मद अजीज़ के जाने की खबर सुनकर बहुत सदमे और दुख में हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को हिम्मत दे।

    बहुत बड़ा झटका

    बहुत बड़ा झटका

    नावेद जाफरी - हमारे देश के बेहतरीन गायकों में से एक मोहम्मद अजीज़ नहीं रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांत दे और उनके परिवार को इतनी बड़ी क्षति से उबरने का साहस दे।

    गायकी की हर विधा में अव्वल

    गायकी की हर विधा में अव्वल

    अशोक पंडित - ये जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अजीज़ अब दुनिया में नहीं रहे। वो हर अंदाज़ के गाने गाने में पारंगत थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। उनकी आवाज़ हमेशा कानों में गूंजेगी। ओम शांति।

    बेहद दु:खद खबर

    बेहद दु:खद खबर

    सुदेश लाहिड़ी - बेहद दुख हुआ मोहम्मद अजीज़ जी की खबर सुनकर। ऊपरवाला उनकी आत्मा को शांति दे। एक बेहतरीन गायक और बेहतरीन इंसान। आप हमेशा याद आएंगे सर।

    फैन्स ने जताया दुख

    फैन्स ने जताया दुख

    @mosessapir - मोहम्मद अजीज़ साहब के निधन के बारे में सुनकर बड़ा दुख हुआ। हर विधा में पारंगत गायक। उन्होंने एक बार मुझे बताया था कि वो लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के साथ काम करना बेहद पसंद करते हैं।

    पुरानी बातें याद आईं

    पुरानी बातें याद आईं

    @iamanandkr - यकीन ही नहीं हो रहा है कि मोहम्मद अजीज़ नहीं रहे। उनसे एक इवेंट में मुलाकात हुई थी। क्या पावरफुल आवाज़ थी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

    यादों में रहेंगे

    यादों में रहेंगे

    @allahrakhidivya - मैं मोहम्मद अजीज़ सर के इस तरह अचानक चले जाने से सदमे और दुख में हूं। मैं आपको बहुत याद करूंगी और आपके गाने इतने खूबसूरत है कि आपको हमेशा जीवित रखेंगे। शांति पाइएगा सर। आप बहुत याद आएंगे।

    हर बड़े एक्टर की आवाज़

    हर बड़े एक्टर की आवाज़

    @riyaazsafi: बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज़ ने 64 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी। उन्होंने दिलीप कुमार से लेकर शाहरूख खान तक सबके लिए आवाज़ दी है।

    दिल में रहेगी आवाज़

    दिल में रहेगी आवाज़

    @ratnakarodisha - आपके जैसे सिंगर मरते नहीं है। आपकी आवाज़ हमेशा हमारे दिल में गूंजेगी। आपके जैसी आवाज़ें हर पीढ़ी में दिलों में बसती है। आपके परिवार को पूरी हिम्मत मिले।

    90 का सुनहरा दशक

    90 का सुनहरा दशक

    @ashraf_wani: लोग आते हैं और जाते हैं लेकिन उनकी यादें कहीं नहीं जाती हैं। मोहम्मद अजीज़, 90 के दशक के टॉप गायक दुनिया में नहीं रहे।

    English summary
    Veteran Bollywood Singer Mohd. Aziz, who was considered as Mohd. Rafi's official replacement in the 80's and 90's passed away at the age of 64.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X