»   » 'लाडली ऑफ द कंट्री' जोहरा सहगल का निधन, पीएम ने जताया शोक

'लाडली ऑफ द कंट्री' जोहरा सहगल का निधन, पीएम ने जताया शोक

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
भारतीय फिल्म जगत और रंगमंच का एक बड़ा नाम अभिनेत्री जोहरा सहगल का गुरुवार को निधन हो गया। वह 102 वर्ष की थीं। पद्म विभूषण से सम्मानित वयोवृद्ध अभिनेत्री ने 'हम दिल दे चुके सनम', 'दिल से', और 'सांवरिया' जैसी 20 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

27 अप्रैल 1912 को जन्मीं जोहरा सहगल ने अपना करियर कोरियोग्राफर के रूप में शुरू किया था। जोहरा ने कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया । उन्हें लोग पर्दे पर ऐश की दादी के रूप में ज्यादा पहचानते हैं।

अभी तो मैं जवान हूँ: जोहरा सहगल

हम दिल दे चुके सनम में वो ऐश्वर्या राय की और फिल्म वीर-जारा में भी वह प्रीति जिंटा की दादी बनी थीं। पिछले साल उन्होंने अपने जन्मदिन पर अपनी जीवनी 'जोहरा सहगल: फैटी' का अनावरण किया था।

साल 2008 में उन्हें 'लाडली ऑफ द कंट्री' से सम्मानित भी किया गया था। जोहरा सहगल को निमोनिया की शिकायत होने पर बुधवार को दक्षिण दिल्ली के साकेत में स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को अपराह्न 4.30 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। जोहरा सहगल जैसी प्रतिभाशाली अभिनेत्री के निधन पर पीएम मोदी ने भी गहरा शोक जताया है।

उनकी बेटी किरण सहगल ने कहा कि मैक्स अस्पताल में हृदयाघात से उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा।

English summary
Veteran actress Zohra Sehgal died here Thursday of cardiac arrest at the age of 102, a family member said.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi