For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नहीं रहे अभिनेता यूसुफ हुसैन, दामाद हंसल मेहता, को - एक्टर अभिषेक बच्चन ने दी भावुक श्रद्धांजलि

    |

    टीवी और फिल्मों में सपोर्टिंग भूमिकाओं का सक्रिय चेहरा रहे एक्टर यूसुफ हुसैन का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। इस बात की पुष्टि उनके दामाद, डायरेक्टर हंसल मेहता ने एक भावुक नोट के साथ की। हंसल मेहता ने इस नोट में बताया कि कैसे करियर के शुरूआती दिनों में यूसुफ हुसैन ही उनका सहारा बने थे।

    हंसल मेहता ने यूसुफ को याद करते हुए कहा कि आप ससुर नहीं, पिता थे। आज मैं सच में अनाथ हो गया। यूसुफ हुसैन के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी एक भावुक नोट के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी।

    यूसुफ हुसैन, टीवी और फिल्मों का जाना माना चेहरा रहे हैं। उन्होंने विवाह, रोड टू संगम, शाहिद, कुछ ना कहो जैसी फिल्मों में काम किया है। वहीं टीवी पर भी वो सीआईडी, कुमकुम, हर घर कुछ कहता है जैसे सीरियल में दिखाई दिए। उनकी आखिरी यादगार भूमिका थी हॉटस्टार के शो Hostages में जहां वो डॉक्टर अली के किरदार में दिखाई दिए थे।

    हंसल मेहता ने शेयर की यादें

    हंसल मेहता ने शेयर की यादें

    यूसुफ हुसैन के दामाद हंसल मेहता ने अपने स्ट्रगलिंग दिनों के बारे में बात करते हुए लिखा - मैं अपनी फिल्म शाहिद के दो शेड्यूल पूरे करने के बाद अटक गया था। मैं परेशान था। एक फिल्ममेकर के तौर पर वैसे भी मेरा कोई वजूद नहीं था और जो भी था वो मिटने वाला था। यूसुफ जी मेरे पास आए और कहा कि मेरा एक Fixed Deposit है जो मेरे किसी काम का नहीं है अगर तुम इतने परेशान रहो। उन्होंने मेरे नाम का एक चेक बना दिया।

    यूसुफ हुसैन की वजह से पूरी हुई शाहिद

    यूसुफ हुसैन की वजह से पूरी हुई शाहिद

    हंसल मेहता ने आगे लिखा - ये थे यूसुफ हुसैन, जिनकी वजह से मेरी पहली फिल्म शाहिद पूरी हो पाई। मेरे ससुर नहीं, मेरे पिता। अगर ज़िंदगी का कोई मतलब या परिभाषा या नाम होता है तो वो नाम था यूसुफ हुसैन। आज वो जा चुके हैं। जन्नत की सभी औरतों को ये बताने के लिए कि वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं और सारे पुरूषों को ये बताने के लिए कि वो हसीन नौजवान हैं।

    मेरी नई ज़िंदगी का कारण आप

    मेरी नई ज़िंदगी का कारण आप

    हंसल मेहता ने यूसुफ हुसैन को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा - यूसुफ साहब, मेरी इस नई ज़िंदगी का कारण आप हैं। आज मैं सच में अनाथ हो गया हूं। ज़िंदगी अब कभी पहले जैसी नहीं रह जाएगी। मैं आपको बहुत ही ज़्यादा याद करूंगा। मेरी उर्दू हमेशा टूटी रह जाएगी। आपको ढेर सारा प्यार।

    अभिषेक बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

    अभिषेक बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

    अभिषेक बच्चन ने यूसुफ साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा - आप सुकून में रहें यूसुफ जी। हमने कई फिल्मों में साथ काम किया, कुछ ना कहो से आपकी आखिरी फिल्म बॉब बिस्वास तक। यूसुफ जी एक बेहद खुशमिज़ाज़ और अपनापन देने वाले इंसान थे। उनके परिवार को मेरी सहानुभूति।

    हंसल मेहता के पोस्ट पर इंडस्ट्री के कई लोगों ने उनके साथ इस दुख की घड़ी में सहानुभूति जताई है। यूसुफ हुसैन एक ज़िंदादिल एक्टर थे। काफी सालों पहले, टाईम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने प्यार की खोज के बारे में बात करते हुए कहा - हां, मैंने तीन शादियां की हैं और अभी भी प्यार खोज रहा हूं और ऐसा साथी ढूंढ रहा हूं जो मुझे पूरी तरह समझे। शायद ये खोज कभी खत्म नहीं होगी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

    English summary
    Veteran actor Yusuf Hussain passes away. His son in law Hansal Mehta and co actor Abhishek Bachchan pay heartfelt tribute.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X