For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नहीं रहे दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार, 98 की उम्र में ली आखिरी सांसे

    |

    भारतीय फिल्मों के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार की सुबह निधन हो गया। 98 वर्षीय दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें हाल ही में सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल की ओर से निधन की खबर कंफर्म की गई है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री और उनके चाहने वालों के बीच शोक का माहौल है।

    फिल्म इंडस्ट्री के लोग और उनके फैंस सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। दिलीप कुमार के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की जानकारी दी गई है। यह ट्विट उनके पारिवारिक मित्र फ़ैसल फ़ारूक़ी की ओर से किया गया है। सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें 29 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह 7.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।

    मुंबई के Juhu कब्रिस्तान में हुआ Dilip Kumar का सुपुर्द-ए-खाक, Check Out Viral Video | FilmiBeat

    हिंदुजा अस्पताल के डॉक्टर जलील ने कहा कि लंबी आयु संबंधी बीमारियों के कारण उनका निधन हुआ है। पिछले कुछ दिनों में दिलीप कुमार दो बार अस्पताल में भर्ती हो चुके थे। सेहत बिगड़ने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपडेट दे रही थीं।

    गौरतलब है कि, दिलीप कुमार ने अपने अभिनय की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी, इसे बॉम्बे टॉकीज ने प्रोड्यूस किया था। करीब पांच दशक के एक्टिंग करियर में 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। आज उनके निधन से सिनेमा के एक युग का अंत हो गया।

    English summary
    Legendary actor Dilip Kumar died this morning after prolonged illness, his family and doctors treating him said. He was 98.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X