For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फ़िल्म वीर को लेकर प्रदर्शन

    By Jaya Nigam
    |

    नारायण बारेठ

    बीबीसी संवाददाता, जयपुर

    हिंदी फिल्म 'वीर' को लेकर राजस्थान में राजपूत समाज ने नाराज़गी ज़ाहिर की है.

    राजपूत समाज के लोगों ने शनिवार को जयपुर में दो सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया और तोड़ फोड़ की. बाद में पुलिस ने डंडे चलाकर इन उग्र प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया.

    सलमान ख़ान की फ़िल्म वीर हाल में ही रिलीज़ हुई है. राजपूत करनी सेना ने पहले इस फ़िल्म का प्रदर्शन रोकने की मांग की.

    लेकिन जब फ़िल्म सिनेमाघरों में पहुँची, तो करनी सेना के लोग वहाँ जा धमके. करनी सेना के अजित मामडोली ने शुक्रवार को ही ज़िला प्रशासन को ज्ञापन देकर फ़िल्म पर आपत्ति की थी.

    लेकिन जैसे ही फ़िल्म रिलीज़ होने की ख़बर आई, करनी सेना के लोग सिनेमाघरों तक जा पहुँचे. मामडोली के मुताबिक़ फिल्म में राजपूत समाज को हल्के स्तर में प्रस्तुत किया गया है और इससे उनका समाज आहत है.

    तोड़-फोड़

    उनका कहना था कि इसके कुछ संवाद राजपूत समाज के लिए अपमानकारी है. करनी सेना के समर्थक जह एक सिनेमाघर में तोड़-फोड़ पर उतर आए, तो पुलिस ने डंडे चलाए और उन्हें खदेड़ दिया.

    पुलिस ने इनमे से कुछ को एहतियात के तौर पर एक पुलिस थाने पर बैठा लिया. इन दो सिनेमाघरों पर अब भी पुलिस के जवान नज़र रखे हुए हैं.

    जयपुर की ऐतिहासिक इमारतों में फ़िल्म की अधिकतर शूटिंग हुई है. इनमें प्राचीन आमेर का किला भी शामिल है. शूटिंग के दौरान भी फ़िल्म को लेकर कई तरह के विवाद उठे थे और मामला अदालत तक जा पहुँचा था.

    इससे पहले राजपूत समाज ने फिल्म जोधा-अकबर को लेकर भी ऐसा ही विरोध किया था. इस बीच पुलिस का कहना है कि हालात ठीक हैं और वो नज़र रखे हुए है.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X