For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    HD प्रिंट में लीक हुई विकी कौशल की फिल्म उरी, देखिए 4GB का वीडियो वायरल

    |

    विकी कौशल और यामी गौतम की फिल्म उरी, सिनेमाघरों में तहलका मचा रही है। लेकिन आजकल हर फिल्म रिलीज़ होते ही लीक हो जा रही है और इससे बचने का फिलहाल किसी के पास कोई तरीका नहीं है। विकी कौशल की फिल्म उरी भी आखिरकार लीक का शिकार हो ही गई।

    उरी फुल मूवी का डाउनलोड लिंक हर जगह वायरल हो रहा है। लेकिन अब सामने आया कि 4GB का ये लिंक खुद उरी की टीम ने ही इंटरनेट पर लीक कर दिया है। और फिल्म का ये डाउनलोड लिंक जहां धड़ल्ले से टॉरेंट पर डाउनलोड किया जा रहा है।

    वहीं किसी ने अब इस वीडियो को फेसबुक पर भी डाल दिया है। फिलहाल उरी का ये वीडियो ट्रेंड कर रहा है। लेकिन कोई भी टीम अपनी ही फिल्म लीक क्यों करेगी? इसका जवाब आपको इस फेसबुक वीडियो में मिल जाएगा।

    दरअसल, विकी कौशल और उनकी फिल्म उरी की टीम ने पाईरेसी से लड़ने का एक शानदार प्लान खोजा। फिल्म की टीम ने खुद ही फिल्म का डाउनलोड लिंक इंटरनेट पर डाल दिया। 4जीबी का ये वीडियो डाउनलोड करने पर फिल्म शुरू होती है।

    uri-full-hindi-film-hd-download-link-leaked-in-4-gb-quality

    लेकिन अचानक से विकी कौशल पर कैमरा ज़ूम होता है और वो फिल्म के एक डायलॉग को बदल कर कहते हैं कि दुश्मन को पता भी नहीं चला कि हम उसकी स्क्रीन में घुस चुके हैं। जी हां, दरअसल, ये एक नकली वीडियो है जो पाईरेसी करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देता है।

    विकी की टीम का जोश वाकई काबिले तारीफ हैं। लेकिन हाल फिलहाल में कुछ फिल्में पाईरेसी का बुरी तरह शिकार हुई हैं -

    2.0

    2.0

    अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर 2.0 ने पाईरेसी से लड़ने की काफी कोशिश की लेकिन इसके बावजूद फिल्म तमिल रॉकर्स नाम की एक वेबसाइट पर लीक हो गई। इतना ही नहीं इस वेबसाइट ने खुले आम शंकर की इस फिल्म को धमकी दी थी कि वो फिल्म लीक करके ही मानेंगे। इसके बाद एहतियात के तौर पर सरकार ने 12 हज़ार वेबसाइट्स को 2.0 की रिलीज़ के पहले ब्लॉक कर दिया था।

    लीक होने पर सहा नुकसान

    लीक होने पर सहा नुकसान

    इसके बावजूद, रिलीज़ के कुछ ही घंटों बाद, 2.0 तमिल भाषा में सबटाइटल्स के साथ डाउनलोड करने के लिए मौजूद थी। तमिल रॉकर्स को सरकार ने बैन ज़रूर किया था लेकिन ये वेबसाइट समय समय पर अपना डोमेन नेम बदल लेती है जिसके कारण, अभी तक साईबर सेल इस वेबसाइट के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले पाया है। लीक होने के कारण, 2.0 को थोड़ा नुकसान तो सहना ही पड़ा था।

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    आमिर खान और अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भी रिलीज़ होने के साथ ही लीक कर दी गई। पहले से ही फिल्म को लेकर दर्शकों में ज़्यादा उत्साह नहीं था। फिल्म का ट्रेलर भी लोगों को ज़्यादा पसंद नहीं आया था। इसलिए फिल्म के लीक होने का असर सीधा फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर दिखाई दिया। फिल्म ने केवल 160 करोड़ की कमाई बड़ी मुश्किल से की।

    ज़ीरो

    ज़ीरो

    शाहरूख खान की ज़़ीरो भी रिलीज़ होते ही तमिल रॉकर्स पर मौजूद थी। फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अपना कोई असर नहीं दिखा पाई थी। और इसके बाद रही सही कसर पूरी कर दी थी फिल्म के लीक हुए एचडी वर्जन के प्रिंट ने। इसके बाद तो लोग फिल्म देखने सिनेमाहॉल गए ही नहीं।

    केजीएफ

    केजीएफ

    सुपरस्टार यश की कन्नड़ फिल्म केजीएफ भी इस चपेट में आई। हालांकि लीक होने के बावजूद केजीएफ ने दमभर कमाई की। लेकिन सवाल यही रह जाता है कि अगर फिल्म लीक ना हुई होती तो फिर क्या ये फिल्म थोड़ा और कमा लेती। फिल्म ने शाहरूख खान की ज़ीरो को जमकर टक्कर दी। हिंदी में भी फिल्म ने लगभग 36 करोड़ की कमाई की।

    पेट्टा

    पेट्टा

    2.0 के बाद रजनीकांत की इस फिल्म से लोगों को बहुत ज़्यादा उम्मीदें थीं लेकिन इससे पहले कि फिल्म किसी के दिल में उतर पाती, फिल्म तमिल रॉकर्स के मुफ्त डाउनलोड लिंक पर उतार दी गई। इसके बावजूद फिल्म को शानदार ओपनिंग लेकिन इसका सीधा असर फिल्म के हिंदी बॉक्स ऑफिस पर पड़ा।

     मोहल्ला अस्सी

    मोहल्ला अस्सी

    सनी देओल की मोहल्ला अस्सी आखिरकार सालों बाद बड़े परदे पर रिलीज़ हुई लेकिन फिल्म को लोग कुछ साल पहले ही अपने लैपटॉप पर देख चुके हैं। क्योंकि लगभग 3 - 4 साल पहले ही ये फिल्म , बिना एडिट के ही लीक हो चुकी थी और लोगों ने देख भी डाली थी।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब की रिलीज़ के पहले सेंसर बोर्ड ने काफी तानाशाही दिखाई लेकिन फिल्म के प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप फिल्म के लिए लड़े। भले ही अनुराग ये लड़ाई जीत गए लेकिन फिल्म की सेंसर बोर्ड की कॉपी लीक हो गई और हर जगह टॉरेंट पर मौजूद थी। इसका नुकसान फिल्म को बहुत ज़्यादा हुआ।

    राज़ रीबूट

    राज़ रीबूट

    इमरान हाशमी की ये फिल्म रिलीज़ से एक दिन पहले ही लीक हो गई थी और इससे फिल्म को बहुत ज़्यादा नुकसान हुआ। हालांकि इमरान हाशमी ने अपने फैन्स और सिनेमा प्रेमियों से गुज़ारिश की थी कि इंटरनेट से़ डाउनलोड करने की बजाय फिल्म हॉल में देखें।

    मांझी द माउंटेन मैन

    मांझी द माउंटेन मैन

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे स्टारर ये फिल्म अपनी रिलीज़ से लगभग 2 हफ्ता पहले ही लीक हो गई। चूंकि फिल्म के बारे में काफी चर्चा थी इसलिए फिल्म का लीक होना फिल्म की टीम को महंगा पड़ा और दर्शकों ने फिल्म देख डाली। इसका सीधा असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर पड़ा।

    English summary
    Team of Uri successfully managed to outdo torrent sites by themselves creating a download link of the film. Whpever downloaded the link was folled by a goofy dialogue from Vicky Kaushal.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X