»   » #VIRAL: ट्विटर पर ये मुसलमान बाहुबली का पोस्टर वायरल हो रहा है!

#VIRAL: ट्विटर पर ये मुसलमान बाहुबली का पोस्टर वायरल हो रहा है!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आजकल किस बात का कब कहां और क्या मतलब निकाल लिया जाए किसी को नहीं पता। शनिवार से बाहुबली का एक पोस्टर वायरल हो रहा है और उस वक्त किसी को नहीं समझ आ रहा था कि ये क्यों हो रहा है। 

और अब धीरे धीरे बाहुबली को हिंदू फिल्म घोषित कर दिया गया है। जी हां अभी तक फिल्म को लेकर केवल तेलुगू सिनेमा और बॉलीवुड में जंग छिड़ी थी लेकिन अब ये जंग बड़ी हो चुकी है और हिंदू - मुस्लिम धर्म की लड़ाई बनती जा रही है।

twitteratis-claim-baahubali-the-conclusion-to-be-a-hindu-film

हालांकि एसएस राजामौली भगवान पर विश्वास नहीं करते और नास्तिक हैं लेकिन उनकी फिल्म अब हिंदू धर्म और सभ्यता का प्रतीक बन गई है। वहीं दूसरी तरफ, अब लोगों ने जमकर शाहरूख - सलमान - आमिर का मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया है।

इन हिंदू संस्कृति के रक्षकोंं ने सीधा सीधा पीके पर निशाना साधते हुए कहा है कि बिना हिदू धर्म का मज़ाक उड़ाए बिना भी फिल्में बन सकती हैं। ये बाहुबली से सीखना चाहिए। 

वहीं अक्षय कुमार की ओह माय गॉड पर भी निशाना साधा गया औऱ कहा गया कि भगवान के साथ चलकर भी अच्छी फिल्में बनाई जा सकती हैं। 

जानिए किस तरह अचानक से बाहुबली बन चुकी है हिंदू फिल्म -

 मुस्लिमों को नहीं पसंद आ रही बाहुबली

मुस्लिमों को नहीं पसंद आ रही बाहुबली

इस ट्विटर यूज़र की मानें तो बाहुबली जैसी फिल्म किसी को अगर पसंद नहीं आती है तो वो मुसलमान है। क्योंकि ये फिल्म अच्छी तरह से और भव्य तरह से हिंदू धर्म का प्रचार करती है।

लिपस्टिक अंडर माय बुरखा

लिपस्टिक अंडर माय बुरखा

वहीं ट्विटर पर लोगों का ये भी कहना है कि जिन लोगों को बाहुबली पसंद नहीं आई, उनके पास, लिपस्टिक अंडर माय बुरखा जैसी फिल्मों के बारे में अच्छी खासी बातें होंगी कहने के लिए।

अमर चित्र कथाओं से प्रेरित

अमर चित्र कथाओं से प्रेरित

सोचने वाले ये सोच कर हैरान हैं कि कैसे और कितनी आसानी से फिल्म को धर्म से जोड़ दिया गया है जबकि फिल्म आसानी से केवल अमर चित्र कथाओं पर बनी हुई एक काल्पनिक कहानी है।

हिंदुओं की फिल्म बन गई है बाहुबली

हिंदुओं की फिल्म बन गई है बाहुबली

अब बाहुबली हिंदू धर्म रक्षकों की फिल्म बन चुकी है। और कोई भी अगर फिल्म के बारे में कुछ भी गलत कह रहा है या लिख रहा है, वो ज़बर्दस्ती की धर्म राजनीति का शिकार हो रहा है। उसे हिंदू सभ्यता का खूनी माना जा रहा है और धर्म का दुश्मन।

महिलाओं का असली चरित्र

महिलाओं का असली चरित्र

माहिष्मती की दोनों औरतें - शिवागामी और देवसेना को हिंदू औरतों का उत्तम प्रतीक माना जा रहा है। हिंदू औरतों को कैसे रहना चाहिए ये इन ट्विटर यूज़र के हिसाब से बाहुबली सिखा रही है।

 हिंदू चीजो़ं का इस्तेमाल

हिंदू चीजो़ं का इस्तेमाल

फिल्म में शिवुदु का शिवलिंग कहीं और स्थापित करना और फिर उसका जलाभिषेक करना। माहिष्मती में हाथी के भगवान की पूजा होना और देवसेना के राज्य में कृष्ण की पूजा होना, ये सब अब फिल्म के धार्मिक पक्ष बन चुके हैं जो इसे हिंदुओं की फिल्म घोषित कर रहे हैं।

हिंदुओं के दौर की कहानी है

हिंदुओं के दौर की कहानी है

लेखक आनंद नीलकंठन की मानें तो फिल्म जिस समय में बनाई गई है उस समय हिंदु धर्म को वापस स्थापित किया जा रहा है और इसलिए ये चीज़ें फिल्म से जुड़ती चली गई हैं!

महाभारत का मिश्रण

महाभारत का मिश्रण

एक फिल्मकार की मानें तो गौर से देखने पर बाहुबली काफी हद तक महाभारत जैसी लगेगी जहां प्रभास का कैरेक्टर किसी एक पांडव का मान लीजिए। ऐसे में किसी को भी हैरान नहीं होना चाहिए कि क्यों फिल्म को हिंदू फिल्म कहा जा रहा है।

 बीजेपी और हिंदुओं की फिल्म है बाहुबली

बीजेपी और हिंदुओं की फिल्म है बाहुबली

कुछ लोगों की मानें तो बाहुबली भाजपा और हिंदुओं की फिल्म है। वरना एक अधूरी फिल्म को नेशनल अवार्ड क्यों दिया गया था। गौरतलब है कि बाहुबली 1 के लिए एसएस राजामौली को नेशनल अवार्ड दिया गया था।

 खूब हो रही पब्लिसिटी

खूब हो रही पब्लिसिटी

कुछ भी कहिए लेकिन ये हिंदुत्ववादी एंगल फिल्म को अच्छी खासी पब्लिसिटी दे रहा है और जल्द ही चौंकिएगा मत, अगर फिल्म के टिकट और तेज़ी से बिकें!

 

English summary
Twitteratis claim Baahubali the conclusion to be a hindu film.
Please Wait while comments are loading...