For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फाल्के अवार्ड विजेता 'प्राण' का अंतिम संस्कार आज

    |

    12 जुलाई 2013 को हिदी सिनेमा का एक नायाब तारा सदा के लिए डूब गया।जी हां हम बात कर रहे हैं प्राण साहब की। जो केवल नाम के ही प्राण नहीं थे बल्कि हिंदी सिनेमा के भी प्राण थें। शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे प्राण साहब ने दुनिया को सदा के लिए अलविदा कह दिया और अपनी हिट फिल्म उपकार के गाने कसमें..वादे प्यार वफा...कहते हुए अपनी आंखे सदा के लिए मूंद ली। प्राण का अंतिम संस्कार आज दोपहर 12 बजे मुंबई के शिवाजी पार्क में होगा।

    प्राण साहब की उपस्थित हमेशा से फिल्मों की सफलता की गारंटी थी। आंखो में गुस्सा और लबों से निकलते उनके भयानक डॉयलाग अच्छे अच्छे नायकों के छक्के छुड़ा देते थे। तो वहीं जब उन्होंने चरित्र अभिनेता का रूप धरा तो भी वह लोगों के दिलों में ही बसे रहे।

    जिद्दी, बड़ी बहन, उपकार, राम और श्याम जंजीर, डॉन, अमर अकबर एंथनी और शराबी ऐसी फिल्में हैं जिनका कोई जवाब नहीं हैं। मात्र दो महीने पहले उन्हें दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन्हें सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने घर जाकर दिया था। जिस समय उन्हें यह सम्मान दिया गया था,उस समय उनकी आंखें खुशी से छलक उठी थीं। उन्होंने इस सम्मान के लिए भारत सरकार औऱ देश के लोगों का तहे दिल से धन्यवाद दिया था।

    प्राण साहब पिछले कई दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे। 93 साल के प्राण साहब भले ही पर्दे पर बुरे आदमी का रोल निभाते थे लेकिन असल जिंदगी में वह एक बेहद ही नायाब व्यक्ति थे जिनका हर कोई सम्मान करता है। इसलिए उनके चले जाने से हर कोई सकते में हैं।

    प्राण साहब के निधन से बॉलीवुड सकते में हैं, आईये आपको बताते हैं किसने क्या कहा?

    रितेश देशमुख

    रितेश देशमुख

    सिने अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्विटर पर लिखा है कि शेर खान, आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। ‏

    नरेन्द्र मोदी

    नरेन्द्र मोदी

    गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विट किया है कि प्राण के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। वे कई सालों तक याद किए जाएंगे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

    सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज

    भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने ट्विट किया है कि श्री प्राण नहीं रहे जानकर बेहद दुख हुआ, हिंदी सिनेमा और भारत के लिए यह एक अपूर्णनीय क्षति है।

    अर्जुन रामपाल

    अर्जुन रामपाल

    अभिनेता अर्जुन रामपाल ने ट्विटर पर लिखा है कि यह बेहद दुखद समाचार है कि आज प्राण साहब हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन वह अपने अमर किरदारों के रूप में हमेशा याद किये जायेंगे।

    प्राण के फैंस.

    प्राण के फैंस.

    प्राण के चाहने वालों ने भी ट्विटर पर लिखा है कि आपका जाना बहुत दुखद है लेकिन ऊपरवाला आपकी आत्मा को शांति दे। आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे।

    English summary
    Dadasaheb Phalke awardee and Veteran Bollywood actor Pran died on Friday evening at Mumbai Lilavati Hospital after prolonged illness. May his soul rest in peace said people on Twitter.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X