»   » #16YearsaAgo: प्रियंका चोपड़ा के डेब्यू का मन रहा है जश्न, जब प्रियंका को पहली बार देखा...

#16YearsaAgo: प्रियंका चोपड़ा के डेब्यू का मन रहा है जश्न, जब प्रियंका को पहली बार देखा...

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

ट्विटर आज प्रियंका चोपड़ा के डेब्यू की खुशी मना रहा है और इसलिए ट्विटर पर चल रहा है एक थ्रेड - #WhenIFirstSawPriyanka यानि कि जब मैंने पहली बार प्रियंका को देखा। 

इस थ्रेड में लोग प्रियंका चोपड़ा से जुड़ी यादें साझा कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रियंका ने आज से 16 साल पहले, तमीज़ाह नाम की तमिल फिल्म में एक्टर विजय के साथ डेब्यू किया था।

twitter-celebrates-16-years-priyanka-chopra-with-an-adorable-thread

ये उनके बॉलीवुड डेब्यू से पहले की बात है। इसके बाद उन्होंने हीरो - स्टोरी ऑफ अ स्पाई के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इसी साल उनकी एतराज़ भी रिलीज़ हुई।

दरअसल, प्रियंका ने जो पहली बॉलीवुड फिल्म साइन की थी वो थी अक्षय कुमार - लारा दत्ता स्टारर एतराज़ लेकिन फिल्म थोड़ी पोस्टपोन हो गई और इसी दौरान प्रियंका की हीरो - स्टोरी ऑफ अ स्पाई रिलीज़ हो गई। ये दोनों ही फिल्में एक के बाद एक 2003 में रिलीज़ हुईं।

twitter-celebrates-16-years-priyanka-chopra-with-an-adorable-thread

जब प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में एंट्री ली तो प्रीती ज़िंटा उस समय की सबसे बड़ी स्टार थीं। प्रियंका ने हीरो - स्टोरी ऑफ अ स्पाई में प्रीती ज़िंटा के साथ ही काम किया था। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा सेकंड लीड थीं।

2003 में जहां प्रियंका ने डेब्यू किया था वहीं प्रीती ज़िंटा उस साल की सबसे बड़ी दो फिल्मों - कल हो ना हो और कोई मिल गया का हिस्सा थीं।

twitter-celebrates-16-years-priyanka-chopra-with-an-adorable-thread

लेकिन 2004 में प्रियंका चोपड़ा ने सबको चौंका दिया। उन्होंने ऐतराज़ नाम की फिल्म में अक्षय कुमार और करीना कपूर के साथ काम किया। फिल्म की विलेन थीं प्रियंका चोपड़ा। उनकी परफॉर्मेंस ने हर किसी को हैरान कर दिया।

इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट एक्टर इन अ निगेटिव लीड का फिल्मफेयर अवार्ड मिला और इस अवार्ड के लिए प्रियंका ने चार लोगों को टक्कर दी। 

प्रियंका के साथ, इस कैटेगरी में युवा के लिए अभिषेक बच्चन, खाकी के लिए अजय देवगन, धूम के लिए जॉन अब्राहम और मैं हूं ना के लिए सुनील शेट्टी को नॉमिनेट किया गया था। लेकिन अवार्ड प्रियंका ने अपने नाम किया। 

twitter-celebrates-16-years-priyanka-chopra-with-an-adorable-thread

तब से आज तक प्रियंका चोपड़ा, कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ती गईं। मधुर भंडारकर की फैशन और उमंग कुमार की मैरी कॉम ने बॉलीवुड में उनका स्तर काफी ऊंचा कर दिया। 

इसके अलावा, प्रियंका को एबीसी के सीरीज़ क्वांटिको ऑफर हुआ और फिर प्रियंका ने पीछे मुड़कर देखा नहीं। वो बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की सबसे बड़ी स्टार बन गईं। 

twitter-celebrates-16-years-priyanka-chopra-with-an-adorable-thread

एक बात जो प्रियंका चोपड़ा को सबसे अलग लाकर खड़ा कर देती है वो है उनका बेबाकपन। उन्होंने कई बार इतने बोल्ड बयान दिए कि लोगों की बोलती ही बंद हो गई। देखिए प्रियंका के ऐसे ही कुछ बयान -

केवल BRA पहनकर बस अपने बेडरूम में

केवल BRA पहनकर बस अपने बेडरूम में

उनसे पूछा गया कि क्या वो ब्रा के बिना बाहर निकल सकती हैं? प्रियंका का जवाब बड़ा साधारण सा था कि हां केवल तब तक जब तक मैं अपने बेडरूम में हूं। बेडरूम से बाहर निकलने के लिए मुझे ब्रा के ऊपर एक शर्ट ज़रूर चाहिए। मैं इस मामले में इतनी बेधड़क नहीं हूं।

ऐसे आदमी का क्या भरोसा

ऐसे आदमी का क्या भरोसा

प्रकाश जाजू कभी प्रियंका के मैनेजर हुआ करते थे। उनका कहना था कि तीन बार प्रियंका ने सुसाइड की कोशिश की थी और एक बार तो उन्हें कंट्रोल करने के लिए कुर्सी से बांध कर रखना पड़ा था। प्रियंका का कहना है कि आप लोग भी उस आदमी को तवज्जो दे रहे हैं जिसकी बात का कोई भरोसा ही नहीं किया जा सकता है। जो अभी अभी जेल से बाहर आया है।

बच्चे के लिए पति नहीं चाहिए

बच्चे के लिए पति नहीं चाहिए

प्रियंका की इस बयान पर काफी आलोचना हुई जब उन्होंने कहा कि बच्चा पैदा करने के लिए उन्हें किसी आदमी की ज़रूरत नहीं है। बल्कि किसी काम के लिए आदमी नहीं चाहिए।

किसी और का गला घोंटूं

किसी और का गला घोंटूं

अपनी तीन बार सुसाइड करने की कोशिश पर प्रियंका ने कहा कि मैं ऐसा कभी नहीं कर सकती। सुसाइड करने से पहले मैं जाकर उसका गला घोंट दूंगी जो मुझे सुसाइड करने पर मजबूर कर रहा है।

रिलेशनशिप है तो दिल टूटेगा

रिलेशनशिप है तो दिल टूटेगा

अगर रिलेशनशिप है तो वो जब भी वो टूटेगा, दिल भी टूटेगा और बहुत दर्द भी होगा। मैं इसलिए अब इन सब बातों से कोसों दूर रहती हूं। मैं ठीक हूं वाला कोई ज़ोन नहीं होता, दिल टूटा नहीं कि आपकी वाट लग जाएगी।

पीट पीटकर बदला लूंगी

पीट पीटकर बदला लूंगी

अगर मुझे किसी ने धोखा दिया तो मैं उसकी पीट पीटकर जान ले लूंगी। अगर मैं किसी रिलेशनशिप में हूं तो धोखे की कोई जगह नहीं है।

बच्चे चाहिए पर पति....

बच्चे चाहिए पर पति....

मुझे बच्चों से बहुत प्यार है पर पति के लिए अभी मैं तैयार नहीं हूं। इसलिए बच्चे तो चाहिए पर पति नहीं चाहिए।

पार्टनर तो है पर...

पार्टनर तो है पर...

किसने कहा कि मेरे पास कोई साथी नहीं है। हां मैं हमेशा घूमती नहीं हूं इसलिए हम साथ में ज़्यादा वक्त नहीं बिता पाते पर इसका ये मतलब नहीं है कि मैं अकेली हूं।

किसी और से प्यार है तो है

किसी और से प्यार है तो है

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हमेशा इसलिए होते हैं कि क्योंकि लोग बुज़्दिल होते हैं और अपनी पत्नी या पति को ये कहने से डर जाते हैं कि अब मैं तुमसे नहीं किसी और से प्यार करता हूं।

हीरे जैसा पति पर हीरे वाला नहीं

हीरे जैसा पति पर हीरे वाला नहीं

मुझे हीरे जैसा पति चाहिए लेकिन हीरे खरीद कर देने वाला पति नहीं चाहिए। उतना तो अपने लिए मैं खुद भी कर सकती हूं पति की ज़रूरत नहीं है।

English summary
Twitter is celebrating Priyanka Chopra's Film debut and sharing memories of #FirstTimeISawPriyanka through a thread.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X