»   » दीपिका पादुकोण हैं साल 2013 के हीरोईन नंबर 1

दीपिका पादुकोण हैं साल 2013 के हीरोईन नंबर 1

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

साल 2013 बस कुछ दिनों का मेहमान है। इस साले ने जाते-जाते बॉलीवुड को बहुत कुछ दिया तो वहीं यह साल बहुतों को अपने साथ लेकर भी जा रहा है। फिल्मी कैनवस पर यह साल एक मिली-जुली प्रतिक्रिया के साथ दर्ज होगा। इस साल कई फिल्मों ने आराम से 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया तो वहीं इस साल पिछले साल पूरी तरह फ्लॉप रहे किरदारों को हिट भी कर दिया है।

ध्यान देने वाली बात यहां पर यह है कि जहां इस साल ने बॉलीवुड के हीरो को सौ करोड़ के क्लब में शामिल किया वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड की कुछ हसीनाओं ने भी अरबों रूपये की कमाई की है। यह साल बॉलीवुड की कमसिन हसीनाओं के लिए भी खास रहेगा। इस साल हैरत अंगेज बात यह रही है कि जो साल की शुरूआत में डिमांडिग था वो पूरे साल चर्चा में रहा चाहे हिट फिल्म हो या फ्लॉप बॉक्सऑफिस पर उसक डिमांड बनी रही।

आमतौर पर यह बातें अक्सर फिल्मों के हीरो के साथ होती हैं लेकिन इस बार आश्चर्यजनक रूप से फिल्मी तारिकाओं के साथ हुई हैं। एक अंग्रेजी डेली के सर्वे के आधार पर हम आपको बताते हैं कि इस साल कौन सी हिरोईन नंबर वन के सिंहासन पर बैठी हैं और किसने मात्र एक फिल्मों से ही दर्शकों के दिलों में जगह बना ली हैं।

आगे की खबर स्लाइडों में

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

साल 2013 के नंबर वन सिंहासन की हकदार बनीं हैं दीपिका पादुकोण. जिनकी रिलीज चारों फिल्में 'रेस2', 'यह जवानी है दिवानी', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'रामलीला' चारों ने सौ करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया है जिसकी बदौलत दीपिका इस साल की नंबर वन अभिनेत्री हैं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की इस बार किसी फिल्म ने पर्दे पर धमाल नहीं मचाया लेकिन उनके हॉट हॉलीवुड एलबम exotic और आयटम नंबर के बदौलत वह नंबर दो पर खिसक गयी हैं।

करीना कपूर-श्रद्धा कपूर

करीना कपूर-श्रद्धा कपूर

शादी के बाद आयी करीना की फिल्म 'सत्याग्रह' ने पर्दे पर कुछ खासा कमाल नहीं किया लेकिन फिर भी करीना को लोगों ने फिल्म में पसंद किया। हालांकि उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'गोरी तेरे प्यार में' फ्लॉप हो गयीं है लेकिन विज्ञापनों में उनकी मांग लगातार बनी हुई है इसकी वजह से करीना को नंबर तीन की जगह मिलती है।लेकिन इस साल टॉप टेन में एंट्री मारी है अभिनेत्री श्रद्दा कपूर ने जिनकी फिल्म 'आशिकी 2' ने कामयाबी के ऐसे झंडे गाड़े जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड दिवा माधुरी दीक्षित इस साल की टॉप टेन लिस्ट में शामिल हुई हैं। लंबे समय बाद पर्दे पर आयटम नंबर के जरिये पर्दे पर वापसी करने वाली माधुरी ने अपने एड और रियलिटी शो झलक दिखला जा.. के जरिये आज के युवाओं को भी धड़का दिया है इसलिए लोग उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

सोनम कपूर

सोनम कपूर

इस साल हिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में हैरतअंगेज ढंग से एंट्री करने वाली हैं अभिनेत्री सोनम कपूर, जिन्होंनें अपने पांच साल के करियर में पहली बार फिल्म राझंणा से सफलता का स्वाद चखा। फिल्म के साथ-साथ सोनम भी हिट हो गयी। इसके बाद आयी भाग मिल्खा भाग में भी सोनम को अपने छोटे से रोल के लिए तारीफें मिली। उन्हें नंबर पांच की पोजिशन दी गयी है।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की लेडी दबंग सोनाक्षी सिन्हा की इस साल लगातार बैक टू बैक फिल्में रिलीज हुईं जिसमें लुटेरा फिल्म को छोड़कर किसी ने भी अच्छा बिजनेस नहीं किया है, बावजूद इशके सोनाक्षी का क्रेज युवाओं में देखा जाता है। फिल्म लुटेरा से सोनाक्षी ने अपने आप को अभिनेत्री साबित करने की कोशिश की इसलिए उन्हें नंबर 6 की पोजिशन दी जाती है।

अनु्ष्का शर्मा

अनु्ष्का शर्मा

साल की शुरूआत में रिलीज हुई अनुष्का की फिल्म मटरू की बिजली का मंडोला... ने कोई खास बिजनेस नहीं किया बावजूद इसके अनुष्का पूरे साल विज्ञापनों में छायी रहीं और साल के अंत तक आते-आते उनके और विराट कोहली के प्रेम के चर्चों ने उन्हें हॉट टॉपिक बना दिया जिसकी वजह से उन्हें टॉप टेन में नंबर 7 की जगह मिलती है।

कंगना रनाउत

कंगना रनाउत

सेक्सी कंगना की भी इस बार कई फिल्में रिलीज हुई लेकिन फिल्म कृष 3 में उन्होंने जो चरित्र निभाया, वो लोगों के दिलों में बस गया इसलिए टॉप टेन में कंगना को मिलती है नंबर आठ की जगह।

परिणिति चोपड़ा

परिणिति चोपड़ा

इस साल इस लिस्ट में पहली बार शामिल हुई हैं यशराज की खोज परिणिति चोपड़ा, जिन्होंन शुद्ध देसी रोमांस में ऐसा रोमांस परोसा जिसे देखने के बाद लोगों के पसीने छूट गये। वह टॉप टेन में नंबर नौ पर हैं।

काल्कि कोचलिन, हुमा कुरैशी

काल्कि कोचलिन, हुमा कुरैशी

इस साल नंबर दस की पोजिशन पर हैं दो अभिनेत्रियां काल्कि कोचलिन और हुमा कुरैशी। काल्कि ने जहां फिल्म एक थी डायन और यह जवानी है दिवानी में बेहतरीन काम किया है वहीं हुमा ने भी एक थी डायन और डी डे से सुर्खियां बटोरी है।

English summary
Deepika Padukone got the Top Position in Top 10 Actress 2013 list. Here are a list. Have a look.
Please Wait while comments are loading...