»   » 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. 100 करोड़ होगी कमाई.. लेकिन एक गलती और....!

'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. 100 करोड़ होगी कमाई.. लेकिन एक गलती और....!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

जयपुर मेट्रोपोलिटन अदालत ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के मेकर्स से कॉपीराइट उल्लंघन मामले में जवाब मांगा था। बता दें, 'स्वच्छ भारत अभियान' पर आधारित फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' पर डायरेक्टर प्रतीक शर्मा ने चोरी का आरोप लगाया है।

300 करोड़ की कमाई.. शाहरूख- अक्षय कुमार.. और धमाकेदार एक्शन!

प्रतीक शर्मा ने आरोप लगाया था कि 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' की पंचलाइन और विषय उनकी फिल्म 'गुटरुं गुटर गूं' से लिया गया है। बहरहाल, टॉयलेट एक प्रेम कथा के मेकर्स ने दलील दी है कि- एक आइडिया या कांसेप्ट कहीं से भी आ सकता है.. इसे कॉपीराइट उल्लंघन नहीं कहा जा सकता है।

Toilet: Ek Prem Katha

हम्म.. बहरहाल, दलीलों का दौर अभी भी जारी है। कोई शक नहीं टॉयलेट एक प्रेम कथा रिलीज भी हो जाएगी। 100 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन भी कर ले जाएगी। लेकिन क्या यह गलत नहीं.. अफसोस की बात है कि टॉयलेट एक प्रेम कथा की वजह से 'गुटरुं गुटर गूं' जैसी छोटे बजट की फिल्म को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Toilet Ek Prem Katha is comment on Soceity's mindset, says Bhumi Pednekar | FilmiBeat

इससे पहले की फिल्म रिलीज हो और आप टॉयलेट एक प्रेम कथा देखने थियेटरों में जाएं। हम यहां कुछ तस्वीरें लेकर आएं हैं.. जिसे देखकर आप खुद ही मान जाएंगे टॉयलेट एक प्रेम कथा की कई सीन कॉपी की हुई है। 

कॉपी है फिल्म

कॉपी है फिल्म

इस एक सीन से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि.. दोनों फिल्मों में कितनी समानताएं हैं। लेकिन अफसोस.. यह सब चोरी चुपके किया गया है।

फिल्म पर आरोप

फिल्म पर आरोप

टॉयलेट एक प्रेम कथा पर आरोप लगाया है कि फिल्म की पंचलाइन और विषय फिल्म 'गुटरुं गुटर गूं' से लिए गए हैं। एक लाइन में यह फिल्म है- ‘औरत शादी करके घर आती है और उसको टॉयलेट नहीं मिलता, बवाल होता है, अंत में पति उसको टॉयलेट बना कर देता है।'

नहीं मिल रहे हैं वितरक

नहीं मिल रहे हैं वितरक

फिल्म के निर्देशक ने कहा- वितरकों ने मुझे कहा कि ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा' मेरी फिल्म की तरह ही है। और उन्होंने मेरी फिल्म से हाथ खींच लिये।

रिलीज से पहले बवाल

रिलीज से पहले बवाल

फिल्मकार प्रतीक ने कहा कि फिल्म ‘गुटरुं गुटर गूं' को सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को दिखाया जा चुका है। इसके अलावा, इस फिल्म को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव, भारतीय फिल्मोत्सव मेलबर्न और राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव जैसे महोत्सवों में भी भेजा गया है। दो साल तक संघर्ष के बाद उनकी टीम फिल्म इस साल 28 जुलाई को फिल्म को रिलीज करने के लिए तैयार थी। लेकिन, अब वितरक हाथ पीछे खींच रहे हैं।

रिलीज में बाधा

रिलीज में बाधा

बता दें, गुटरू गुटर गूं 28 जुलाई 2017 को देशभर में 150 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन उससे पहले टॉयलेट एक प्रेम कथा बाधा बन चुकी है.

किसकी है गलती!

किसकी है गलती!

अब आप ही सोचें इस मामले में किसकी गलती है..

प्रतीक शर्मा ने कहा कि उन्हें आशा है कि अदालत उनके साथ न्याय करेगी। उन्हें कानून पर भरोसा है।

English summary
Akshay Kumar starrer 'Toilet: Ek Prem Katha' makers argue in copyright case. Know the full story.
Please Wait while comments are loading...