For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तिग्मांशु धूलिया बना रहे हैं इस मशहूर किताब पर वेब सीरीज़, जानिए डीटेल्स

    |

    जाने माने लेखक विकास स्वरूप की शानदार मर्डर मिस्ट्री Six Suspects अब परदे पर उतारने का प्लान बना लिया गया है और इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे तिग्मांशु धूलिया ये प्रोजेक्ट प्रीति सिन्हा - नम्रता सिन्हा के बैनर रील लाइफ इंटरटेनमेंटे के बैनर तल रहा और इसे डिज़्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ किया जाएगा।

    फिलहाल, वेब सीरीज़ को लेकर ज़्यादा डीटेल्स बाहर नहीं आई। फिलहाल केवल इतना बताया जा सकता है कि फिल्म के लिए फैन्स काफी उत्साहित हैं।

    गौरतलब है कि विकास स्वरूप की पहली नॉवेल थी Q and A जिस पर स्लमडॉग मिलियनेयर चली और फिल्म ने दो ऑस्कर अवार्ड भी अपने नाम किया।

    कॉलिंग सहमत

    कॉलिंग सहमत

    मेघना गुलज़ार की फिल्म 'राज़ी', हरिंदर सिक्का की नॉवेल कॉलिंग सहमत पर बनी है। ये किताब एक जासूस की ज़िन्दगी पर लिखी काल्पनिक कहानी है। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने एक कश्मीरी मुस्लिम महिला का किरदार निभाया था और विक्की कौशल उनके पति बने थे जो पाकिस्तानी अफसर थे।

    Confessions of a Thug

    Confessions of a Thug

    आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान लेखक फिलिप मेडोज टेलर की साल 1839 में लिखी गयी किताब कंफेशंस ऑफ़ ठग्स पर आधारित थी। इस फिल्म में आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में थे।

    द ज़ोया फैक्टर

    द ज़ोया फैक्टर

    सोनम कपूर - दुलकर सलमान स्टारर ये फिल्म लेखिका अनुजा चौहान की इसी नाम की किताब पर आधारित थी। ये एक प्रेम कहानी थी भारत के क्रिकेट टीम के कप्तान और एक एड एजेंसी में काम करने वाली मामूली सी लड़की की।

    The Fault in Our stars

    The Fault in Our stars

    सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा अमेरीकी लेखक जॉन ग्रीन की साल 2012 में आई मशहूर किताब 'द फाल्ट इन आवर स्टार्स' पर आधारित थी।

    ऑथेलो

    ऑथेलो

    शेक्सपियर की किताब ऑथेलो पर बनी फिल्म ओमकारा एक ऐसे पति की कहानी है जो अपनी पत्नी के चरित्र पर शक कर उसे मौत के घाट उतार देता है। और ऐसा करने के लिए उसके कान भरता है उसकी ही टीम में काम करने वाला एक शख्स।

    देवदास

    देवदास

    किताबों पर आधारित कई क्लासिक फिल्में देखने को मिल चुकी हैं इनमें से एक शाहरुख खान की फिल्म देवदास भी है। हालांकि, देवदास बॉलीवुड में कई बार पेश की जा चुकी है। ये फिल्म शरतचंद चट्टोपध्याय के मशहूर उपन्यास ‘देवदास' पर आधारित थी।

    2 States

    2 States

    फिल्म ‘टू स्टेट्स' की कहानी चेतन भगत के बेस्ट सैलर नॉवेल ‘टू स्टेट्स' पर बेस्ड थी। फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

    5 Point Someone

    5 Point Someone

    राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म थ्री इडियट्स मशहूर लेखक चेतन भगत के नॉवेल ‘फाइव पॉइंट समवन' पर आधारित थी। इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड भी तोड़े थे। आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी ने अपने अभियन से चार चांद लगा दिए थे।

    The Last Leaf

    The Last Leaf

    रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म लुटेरा भी ओ हेनरी की कहानी द लास्ट लीफ पर बनी हुई है।

    मक़बूल

    मक़बूल

    साल 2004 में आई इस फिल्म का निर्देशन जाने माने फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने किया था। फिल्म की कहानी शेक्सपियर के उपन्यास 'मैकबेथ' पर आधारित थी। इस फ़िल्म के लिए इरफ़ान ख़ान को कई अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया।

    साहब, बीवी और गुलाम

    साहब, बीवी और गुलाम

    गुरू दत्त की फिल्म साहब, बीवी और गुलाम भी इसी नाम के उपन्यास से ली गई थी।

    गाइड

    गाइड

    भारतीय सिनेमा में ये फिल्म मील के पत्थर के समान है और इस फिल्म में देवानंद और वहीदा रहमान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म आर. के. नारायण के उपन्यास ‘गाइड' पर आधारित थी। उपन्यास की तरह इस फिल्म ने भी काफी लोकप्रियता हासिल की थी।

    3 Mistakes of My Life

    3 Mistakes of My Life

    सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म काई पो छे भी चेतन भगत की नॉवेल 3 Mistakes of my life पर आधारित थी।

    English summary
    Tigmanshu Dhulia will adapt Vikas Swarup's six suspects into a web series for Hotstar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X