For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तो इसीलिए बदल दिया गया था.. 'टाईगर जिंदा है' का यह 'खास' सीन!

    By Neeti
    |
    Salman Khan's Tiger Zinda Hai is Tribute to PM Narendra Modi | FilmiBeat

    सलमान खान की फिल्‍म टाईगर जिंदा है तो शायद अब तक आप सबने देख ली होगी। लेकिन क्या आपने इस बात पर गौर किया है.. कि फिल्‍म का प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी से एक खास कनेक्‍शन है।

    जी हां, खुद टाईगर जिंदा है के निर्देशक अली अब्‍बास जफर ने खुलासा किया है कि फिल्म नरेन्द्र मोदी से कैसे जुड़ी है। दरअसल, फिल्‍म का प्‍लॉट 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है, जिसमें भारत ने इराक में इस्‍लामिक स्‍टेट के कब्‍जे से 46 नर्सों को बचाया था।

    उस समय नरेंद्र मोदी की सरकार बने हुए कुछ ही समय हुआ था और उनकी परीक्षा की ये घड़ी आ गई। ऐसे में सरकार ने तेजी दिखाते हुए अभियान छेड़ा था.. और सिर्फ राजनीतिक सूझबूझ से अपने सभी नागरिकों को सकुशल वापस लाने में सफल रहा था।

    अली ने बताया है कि वह प्रधानमंत्री के इस फैसले से प्रभावित हुए थे और उनको सम्‍मान देना चाहते थे। टाईगर जिंदा है में मिशन के दौरान परेश रावल का किरदार टाईगर से सवाल करता है कि क्‍या PM साहब को मिशन की खबर है!

    गौरतलब है कि फिल्‍म में असल डायलॉग था -मोदी जी को पता है? और यह उन्‍हें और इस मिशन को सम्‍मान देने के लिए रखा गया था। लेकिन चूंकि पूरी फिल्‍म काल्‍पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने इसे बदलकर 'पीएम साहब' करने को कहा।

    English summary
    Did you know that Salman Khan- Katrina Kaif's Tiger Zinda Hai also paid tribute to PM Narendra Modi?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X