For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अजय देवगन और अक्षय कुमार के रीमेक के बाद तीन और धमाकेदार रीमेक की तैयारी

    |

    बॉलीवुड में इस समय रीमेक की बौछार हो रही है और एक के बाद एक साउथ की फिल्मों के रीमेक की तैयारी हो रही है। जहां एक तरफ, अजय देवगन के नांदी रीमेक और अक्षय कुमार के रत्सासन रीमेक का एलान हो चुका है। वहीं अब खबर है कि बॉलीवुड के तीन बड़े प्रोड्यूसर तीन और बड़ी फिल्मों के रीमेक राइट्स खरीद चुके हैं।

    खबर है की नीरज पांडे ने मलयालम फिल्म पुथिया नियमम के रीमेक की तैयारी शुरू कर दी है तो वहीं बोनी कपूर ने इसी साल रिलीज़ हुई मलयालम फिल्म वन के रीमेक राइट्स खरीद लिए हैं। दोनों ही फिल्मों के हीरो सुपरस्टार ममूटी हैं।

    इसके अलावा, टिप्स के मालिक रमेश तौरानी ने मशहूर तमिल फिल्म अरण्य काण्डम के रीमेक राइट्स खरीद लिए हैं। फिल्म पर काम भी शुरू हो चुका है और हिंदी दर्शकों के लिहाज़ से इसकी कहानी पर भी काम शुरू हो चुका है।

    पुथिया नियमम की कहानी

    पुथिया नियमम की कहानी

    पुथिया नियमम एक क्राईम ड्रामा थी जिसमें ममूटी और नयनतारा मुख्य भूमिकाओं में दिखाई दिए थे। 2016 में रिलीज़ हुई इस फिल्म के लिए नयनतारा को नेशनल अवार्ड भी मिला था। फिल्म की कहानी एक ऐसी कथकली डांसर की थी जिसकी ज़िंदगी रेप के बाद बदल जाती है।

    दर्शकों की वाहवाही

    दर्शकों की वाहवाही

    पुथिया नियमम का मतलब होता है नया नियम। फिल्म में जब मुख्य पात्र का रेप हो जाता है तो उसे काफी समय लगता है ये समझने में कि ये उसकी गलती नहीं है। बाद में वो कानून अपने हाथ में लेकर अपना बदला खुद लेती है।

    दो और फिल्मों का रीमेक

    दो और फिल्मों का रीमेक

    गौैरतलब है कि पुथिया नियमम के अलावा, नाीरज पांडे का प्रोडक्शन हाउस दो और फिल्मों के रीमेक पर काम कर रहा है। इनमें से पहली है मलयालम फिल्म इश्क और दूसरी है विक्रम वेधा। माना जा रहा है कि विक्रम वेधा रीमेक के लिए ऋतिक रोशन और सैफ अली खान फाईनल हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ, आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने इश्क रीमेक के लिए ऑडीशन दिया था लेकिन रिजेक्ट हो गए थे।

    रमेश तौरानी ने खरीदे राइट्स

    रमेश तौरानी ने खरीदे राइट्स

    2010 में आई मशहूर फिल्म अरण्य काण्डम के राइट्स टिप्स कंपनी के रमेश तौरानी ने खरीदे हैं और उन्होंने फिल्म के हिंदी रूपांतरण पर काम करवाना भी शुरू कर दिया है। रवि कृष्णा, जैकी श्रॉफ और संपत राज स्टारर ये फिल्म केवल 24 घंटे की कहानी है।

    क्रिटिक्स ने किया पसंद

    क्रिटिक्स ने किया पसंद

    फिल्म को डायरेक्ट किया था थियागराजन कुमारराजा ने। ये तमिल सिनेमा की पहली नियो नॉयर फिल्म है। फिल्म को भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा सफलता नहीं मिली थी लेकिन फिल्म को क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था।

    मिले थे नेशनल अवार्ड

    मिले थे नेशनल अवार्ड

    फिल्म का प्रीमियर South Asian Film Festival में हुआ था जहां फिल्म को बेस्ट फिल्म का Grand Jury Award मिला था। फिल्म को दो नेशनल अवार्ड से भी नवाज़ा गया था - बेस्ट एडिटिंग और बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल अवार्ड।

    वन रीमेक

    वन रीमेक

    बोनी कपूर ने राजनीतिक फिल्म वन के रीमेक राइट्स लिए हैं। फिल्म में ममूती मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। 2021 में रिलीज़ हुई फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म 26 मार्च 2021 को रिलीज़ हुई और 12 करोड़ के बजट पर बनी फिल्म ने 13 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म में ममूती केरल के मुख्यमंत्री की भूमिका में दिखाई दिए थे।

    English summary
    Three more South remakes are in pipeline. Neeraj Pandey, Ramesh Taurani and Boney Kapoor are working on Puthiya Niyamam, Aranya Kaandam and One remake. Their production houses bought the remake rights.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X