For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दर्शकों को पसंद आई 'डर्टी पिक्चर'

    |

    वीना मलिक की बांह पर आईएसआई टैटू लगी नग्न तस्वीर, द डर्टी पिक्चर में विद्या बालन का बिंदास अंदाज और डैम 999 फिल्म को लेकर हुआ राजनीतिक विवाद जैसी घटनाओं से बॉलीवुड और विवादों का साथ इस साल भी बरकरार रहा। पिछले साल बिग बॉस कार्यक्रम से चर्चा में आई वीना मलिक दोबारा इस नए साल में वीना मलिक का स्वंयवर कार्यक्रम में नजर आएंगी।

    एफएचएम पत्रिका में वीना की नग्न तस्वीर छपने के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में हंगामा मच गया जिसके बाद वीना ने यह नग्न तस्वीर खिंचवाने की बात से इनकार कर दिया और पत्रिका के संपादक पर अपनी तस्वीर से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। वीना ने पत्रिका से 10 करोड़ के हर्जाने का मुकदमा किया है।

    वीना इसके बाद एक फिल्म की शूटिंग के दौरान गायब हो गई। उनके गुम होने की खबरें आने लगीं जिसके बाद वापस मिलने पर वीना ने कहा कि वो तस्वीर विवाद के बाद पैदा हुए तनाव को दूर करने के लिए एकांतवास में चली गई थीं।

    द डर्टी पिक्चर फिल्म में दक्षिण की सेक्स सिंबल सिल्क स्मिता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन को अपने अभिनय और बोल्ड अंदाज के लिए तारीफें और समीक्षकों की सराहना मिली। लेकिन उनके अंग प्रदर्शन को लेकर उनकी आलोचना भी हुई।

    नवोदित फिल्म निर्देशक सोहन रॉय की फिल्म डैम 999 को भले ही ऑस्कर पुरस्कारों की कई श्रेणियों में नामांकन मिला हो लेकिन इस फिल्म को इससे ज्यादा मुल्लपरियार बांध से जुड़े राजनीतिक विवाद को हवा देने के लिए जाना जाएगा। फिल्म पर केरल और तमिलनाडु के बीच स्थित मुल्लपरियार बांध के संवेदनशील मुद्दे पर संवेदनाएं भड़काने का आरोप लगा। तमिलनाडु में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक भी लगा दी गई।

    ऐश्वर्या राय के गर्भवती होने की खबर से भले ही बच्चन परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई, लेकिन इससे निर्देशक मधुर भंडारकर खुश नहीं थे।

    ऐश्वर्या निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म हीरोइन में काम कर रही थीं। भंडारकर ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि ऐश्वर्या ने उन्हें अपने गर्भवती होने के बारे में नहीं बताया और उनकी इस हालत में फिल्म की शूटिंग करना असंभव है।

    ऐश्वर्या ने फिल्म की साइनिंग अमांउट वापस कर दिया। बाद में भंडारकर ने करीना को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी।

    श्रीलंका में हुए आईफा पुरस्कार समारोह को लेकर तमिल फिल्म उद्योग के विरोध प्रदर्शन और इसमें बॉलीवुड कलाकारों से शामिल न होने की अपील को देखते हुए अमिताभ बच्चन श्रीलंका नहीं गए। पिछले दस सालों से पुरस्कार समारोह के ब्रांड अंबेसडर के रूप में काम कर रहे अमिताभ और आईफा का साथ यहां से छूट गया। अमिताभ की ही प्रकाश झा निर्देशित फिल्म आरक्षण को लेकर जातिवादी विवाद मच गया। अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्ग के लोगों की आपत्ति के बाद इस फिल्म पर पंजाब, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में प्रतिबंध लगा दिया गया।

    निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार के एक दृश्य को लेकर भी विवाद हुआ। फिल्म के इस दृश्य में फ्री तिब्बत लिखा झंडा लहराते दिखाया गया था जिसके लेकर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति की।

    कर चोरी के संदेह में आयकर विभाग के अधिकारियों ने अभिनेत्री कट्रीना कैफ और प्रियंका चोपड़ा के घरों पर छापे मारे। खबरों के अनुसार प्रियंका चोपड़ा के घर सुबह तड़के हुई छापेमारी में अभिनेता शाहिद कपूर को वहां पाया गया। बाद में प्रियंका ने कहा कि शाहिद उनके पड़ोसी हैं और उन्होंने शाहिद को अपनी मदद करने के लिए बुलाया था।

    English summary
    Veena Malik's nude ISI photo shoot, Vidya Balan's bold act in 'The Dirty Picture'. this year bollywood celebrities kept their date with controversies in 2011.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X