For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड फिल्मों की धड़ाधड़ रिलीज़ डेट्स का एलान, शुरू कर दीजिए बुकिंग, हाउसफुल थियेटर

    |

    बॉलीवुड के लिए कोरोना काल के बाद आज एक अच्छी खबर आई है। वैसे तो सिनेमाघर पहले ही 50 प्रतिशत सीट के साथ खुल चुके थे और फिल्में भी रिलीज़ होना शुरू हो चुकी थीं लेकिन अब सिनेमाघरों पर एक बार फिर से हाउसफुल का बोर्ड लगने का समय आ गया है।

    कोविड की नई गाइडलाइन्स की मानें तो 1 फरवरी से सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या पर 50 प्रतिशत की रोक खत्म होगी और संख्या बढ़ाई जाएगी। हालांकि संख्या कितनी बढ़ाई जाएगी इस पर अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

    सूत्रों और ट्रेड पंडितों की मानें तो ये संख्या 75 - 100 प्रतिशत भी हो सकती है। ये गाइडलाइन फिलहाल 1 फरवरी से 28 फरवरी तक के लिए है। यानि कि अगर सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या 50 प्रतिशत से बढ़ाकर केवल 75 भी की जाती है तो मार्च से सिनेमाघर पूरी तरह से खुल सकते हैं।

    सलमान खान ने किया मदद का फैसला

    सलमान खान ने किया मदद का फैसला

    गौरतलब है कि सिनेमाघरों के मालिकों ने सलमान खान और बॉलीवुड के बड़े सितारों से गुज़ारिश की थी कि वो अपनी फिल्में थियेटर में रिलीज़ करने का इंतज़ार करें। उनकी बात का सम्मान करते हुए, सलमान खान ने राधे को ईद पर रिलीज़ करने का फैसला किया और फिल्म की रिलीज़ डेट का एलान किया था।

    OTT पर पहुंचे चुके सितारे

    OTT पर पहुंचे चुके सितारे

    गौरतलब है कि कई स्टार्स पहले ही अपनी फिल्मों की रिलीज़ का इंतज़ार ना करते हुए OTT का सहारा ले चुके हैं। वरूण धवन की कुली नं. 1 को इसका नुकसान झेलना पड़ा है। ट्रेड पंडितों की मानें तो अगर फिल्म थियेटर में आती तो अच्छी कमाई कर सकती थी।

    बार बार हुई गुज़ारिश

    बार बार हुई गुज़ारिश

    थियेटर मालिकों ने प्रोड्यूसर्स से गुज़ारिश करते हुए कहा था कि ये फैसला ना लें। थियेटर मालिकों ने प्रोड्यूसर्स से अपील करते हुए कहा था कि इन फिल्मों को लॉकडाउन के बाद रिलीज़ होने के लिए बचाकर रखें वरना लोग थियेटर में मज़े से फिल्में देखना भूल जाएंगे।

    13 मार्च से बंद थियेटर

    13 मार्च से बंद थियेटर

    गौरतलब है कि 24 मार्च से पूरा देश लॉकडाउन पर है। लेकिन पूरे देश में थिेेयेटर 13 मार्च से ही बंद हो चुके थे। इरफान खान की अंग्रेज़ी मीडियम थिेयेटर में रिलीज़ होने वाली आखिरी फिल्म थी।

    थियेटर पर ही भरोसा

    थियेटर पर ही भरोसा

    वहीं कुछ फिल्मों ने ओटीटी के हाथ बिकने से साफ इंकार किया जिनमें कबीर खान और रिलायंस इंटरटेनमेंट की '83 शामिल थी। फिल्म की टीम, सिनेमाघर खुलने का इंतज़ार कर रही है क्योंकि वो छोटे परदे पर फिल्म रिलीज़ कर दर्शकों को निराश नहीं करना चाहती।

    नए तौर तरीकों से शूटिंग

    नए तौर तरीकों से शूटिंग

    कोरोना के काल में शूटिंग के नियम और तरीके दोनों ही बदल रहे हैं। जहां इस नए तरीके से काम करना स्टार्स को थोड़ा असहज लग सकता है वहीं सावधानी के साथ सारा काम किया जाए, ये हर किसी की प्राथमिकता है।

    नई फिल्मों के एलान

    नई फिल्मों के एलान

    वहीं अब लगातार स्टार्स अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स का अनाउंसमेंट कर रहे हैं। जिससे ये साफ है कि आने वाले दो सालों बॉलीवुड अपने नुकसान की भरपाई बेहतरीन तरीके से कर लेगा।

    तेज़ी से बढ़ रहा काम

    तेज़ी से बढ़ रहा काम

    रूके हुए प्रोजेक्ट्स पर भी तेज़ी से काम चल रहा है जिससे फिल्में समय पर दर्शकों तक पहुंच पाए। हाल ही में खबर थी कि आलिया भट्ट गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए दो शिफ्ट में काम कर रही हैं वहीं फिल्म की क्रू तो तीन शिफ्ट में काम कर रही है।

    लौट आए अच्छे दिन

    लौट आए अच्छे दिन

    अब जब सिनेमाघर पूरी तरह से खुल चुके हैं तो माना जा रहा है कि फिल्मों के अच्छे दिन लौटेंगे और जल्दी ही बॉक्स ऑफिस पर हाउसफुल का बोर्ड भी लग जाएगा। बस अब बॉलीवुड में लगातार एलानों का इंतज़ार कीजिए।

    तारीखों के झगड़े

    तारीखों के झगड़े

    इस समय बॉलीवुड में कई फिल्में हैं जो रिलीज़ को तैया हैं। ऐसे में अगर सिनेमाघर खुलते हैं तो एक बार फिर अच्छी तारीखों और स्क्रीन के लिए झगड़े होना तय है। और ये झगड़े अब शुरू भी हो चुके हैं।

    English summary
    Theatres will be allowed to 75 - 100 percent occupancy in new COVID guidelines to be implemented from February 1.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X