For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday Special: आज भी दिल धड़का जाती हैं हसीन सोनाली बेंद्रे

    |

    बॉलीवुड की सेक्सी हसीनाओं में से एक रही हैं सोनाली बेंद्रे। आज इस खूबसूरत हसीना ने अपने जीवन के 38 साल पूरे कर लिए हैं लेकिन उन्हें देखकर आज भी उनके सोलह साल के होने का ही एहसास होता है। आज भी सोनाली के हु्स्न में वो कशिश है जिसे देखकर अच्छे-अच्छों का दिल डोल जाता है।

    जब कभी हिंदी सिनेमा में सहज सौंदर्य और अभिनय के तालमेल का जिक्र आएगा तो सोनाली बेंद्रे का नाम भी लिया जाएगा। उन्होंने भले ही पुरस्कारों का ढेर न लगाया हो लेकिन उनका एक दर्शक वर्ग था।

    ''सरफरोश'', ''हम साथ-साथ हैं'' , 'मेजर साहब' और ''लज्जा'' जैसी चर्चित फिल्मों में यादगार अभिनय करने वाली इस अभिनेत्री को लोग आज भी सेक्सी मानते हैं।। कम उम्र से ही सबकी प्यारी रही सोनाली बेन्द्रे ने बेंगलुरू और मुंबई के केंद्रीय विद्यालय और ठाणे के होली क्रॉस हाई स्कूल से पढ़ाई की है।

    मॉडलिंग के रास्ते फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली सोनाली के फिल्मी करियर की शुरुआत सन 1994 में 'आग' से हुई। हालांकि बालीवुड में सोनाली को खूबसूरत, प्रतिभावान और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है, लेकिन उन्हें सही मायने में प्रसिद्धि मिली निरमा के विज्ञापन से, जिसके कारण आज भी लोग उन्हें 'निरमा गर्ल' के रूप में जानते हैं।

    अपने फिल्मी करियर में सोनाली कई यादगार भूमिकाएं निभा चुकी हैं। उनकी महत्वपूर्ण फिल्मों में प्रमुख हैं 'आग', 'नाराज', 'दिल जले', 'अपने दम पर', 'डुप्लिकेट','हसमे बढ़कर कौन', 'मेजर साब', 'जख्म','हम साथ-साथ हैं', 'सरफरोश', 'चल मेरे भाई','ढाई अक्षर प्रेम का','जिस देश में गंगा रहता है','लव के लिए कुछ भी करेगा' और 'लज्जा'।

    इन सभी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय को खूब सराहा गया। इसके अलावा उन्होंने मराठी, तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम किया। सोनाली को वर्ष 2001 में फिल्म 'हमारा दिल आपके पास है' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के स्टार स्क्रीन पुरस्कार सहित अनेक पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

    सोनाली को फिल्मों से तो शोहरत हासिल हुई ही, साथ ही उन्होंने कई विज्ञापन और वीडियो म्यूजिक में भी काम किया। सोनाली ने 'क्या मस्ती क्या धूम' और सोनी इंटरटेनमेंट टेलीविजन के इंडियन आइडल, इंडिया गॉट टैलेंट और छोटे उस्ताद जैसे टीवी कार्यक्रमों में जज की भूमिका भी निभाई है। उन्हें आखिरी बार वंस अपॉन टाइम इन मुंबई दोबारा में देखा गया था।

    English summary
    The gorgeous Sonali Bendre turns 39 today.Born in Mumbai, she ventured into modelling for a few years before Bollywood came knocking at the door. She is cute, beautiful and very sexy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X