»   » डर्टी पिक्चर पर बहस अब भी है बरकरार

डर्टी पिक्चर पर बहस अब भी है बरकरार

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
dirty picture
विद्या बालन की नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म द डर्टी पिक्चर को टेलीविजन में नहीं दिखाए जाने पर बॉलीवुड में बहस अब भी जारी है। कुछ फिल्म निर्माता इसके संपादित संस्करण दिखाए जाने के पक्ष में नहीं हैं, जबकि कुछ निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के निर्णय को सही करार दिया है।

इस फिल्म में विद्या बालन ने दक्षिण भारत की मशहूर एक्ट्रेस सिल्क स्मिता का किरदार निभाया है। इस फिल्म का प्रिमियर पिछले महिने के आखरी रविवार को होना तय था। इस फिल्म के 59 विवादास्पद दृश्यों को हटाने के बाद भी इसकी विषय वस्तु के कारण इसे जारी करने की मंजूरी नहीं दी गई। अपने बोल्ड सबजेक्ट के कारण इस फिल्म ने चैनल एवं निर्माताओं के बीच हंगामा खड़ा कर दिया है।

जाने माने फिल्म निर्माता एवं निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने कहा, मुझे नियामकों के निर्देश के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, कि वह लोग इसका आकलन किस प्रकार करते हैं। उन्होंने कहा, आज के समय में सेंसर बोर्ड की प्रासंगिकता खत्म हो चुकी है क्योंकि हर एक आदमी की पहुंच विभिन्न वस्तुओं तक हो गई है।

आपको बता दें रामगोपाल वर्मा हाल में ही अपनी फिल्म डिपार्टमेंट रिलीज करने वाले हैं। यह फिल्म एक्शन, ड्रामा और आइटम गीतों से भरी हुई है। वर्मा ने प्रेट्र से कहा, आप दर्शकों को सिर्फ विषय वस्तु परोस सकते हैं। वह इनको देखना पसंद करें या नहीं, यह बात उन्हीं पर छोड़ देनी चाहिए।

मामला सिर्फ यह है कि बच्चों को इस प्रकार की विषयवस्तु वाली फिल्मों से दूर रखा जाना चाहिए। लेकिन बच्चे इस प्रकार की किस-किस चीजों से बचेंगे आप फोन और इंटरनेट को कैसे बंद कर सकते हैं। वर्मा की फिल्म डिपार्टमेंट पर सेंसर की कैंची के सवाल पर उन्होंने कहा, हम सेंसर बोर्ड के निर्णय और फिल्म को मिली रेटिंग के बाद इस मामले में सेंसर बोर्ड से बात करेंगे।

निर्देशक सुजीत सरकार ने कहा, मुझे लगता है कि इस बात को दर्शकों पर छोड देना चाहिए कि वह क्या देखना पसंद करेंगे और क्या नहीं। यह केवल फिल्म निर्माता की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि इसके लिए अभिभावकों को भी सतर्क रहना चाहिए कि अपने बच्चों में अच्छे और बुरे की समझ विकसित करें।

English summary
Debate still continues on Vidya Balan's National Award winning film, The Dirty Picture. Some movie producers are not in favor of showing the edited version, while some are wants to show it on small screen.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi