For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राजनीतिक दलों के बीच बंट गए हैं बॉलीवुड के तीनों खान

    |

    मुंबई। बॉलिवुड के तीन खानों का फिल्मी दुनिया पर बोलबाला है। सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान बॉलीवुड में अपनी अलग साख रखते हैं। बॉलीवुड के तीनों खानों के रास्ते अलग-अलग है। फिल्मी दुनिया के तीन खान और तीनों के अलग-अलग रास्ते। ना केवल फिल्मों में बल्कि इनकी राय देश की राजनीति में भी नहीं मिलती है। राजनीतिक दलों को लेकर भी ये तीनों एक दूसरे से अलग-अलग हैं। शाहरुख खान जहां कांग्रेस के साथ दिखे हैं तो वहीं आमिर खान हमेशा ने आम आदमी पार्टी की राजनीति की तारिफ करते रहे हैं और अब दबंग सलमान खान ने भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की तारिफों के पुल बांधकर इशारा कर दिया है कि वो भाजपा के साथ हैं।

    अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड के खानों ने अपना समर्थन राजनीतिक के तीन अलग-अलग दलों को दिया है। हालांकि किसी ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन तीनों ही अलग-अलग राजनैतिक दिग्‍गजों के साथ खड़े नजर आते हैं।

    बात किंग खान शाहरुख खान की करें तो वो कई बार कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और शाहजादे राहुल गांधी के साथ नजर आए है और उनकी कारिफ करते है। अपने एक इंटरव्‍यू में शाहरुख ने कहा था कि सोनिया गांधी बहुत ही मजबूत महिला हैं और मैं उनसे काफी इमोशनली जुड़ाव रखता हूं।

    मिस्‍टर परफैक्‍शनिस्‍ट आमिर खान तो समाजसेवी अन्‍ना हजारे के कायल हैं। अन्‍ना ने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ आंदोलन के दौरान आमिर वहां पहुंचे थे। अब वो अन्ना से अलग हो चुके आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरिवंद केजरीवाल की तारीफ करते नजर आते है। कयास लगाए जा रहे है कि आमिर आप से जुड़ सकते है।

    आखिरी में बात दबंग सलमान खान की करें तो सलमान ने अपनी फिल्म जय हो के प्रमोशन के दौरान अहमदाबाद में भाजपा के पीएम कैंडिडेंट्स नरेन्द्र मोदी के साथ पतंगबाजी की और उनकी तारिफों के पुल बांधते हुए उन्हें 'गुडमैन' कहा। उन्‍होंने कहा कि मोदी महान व्यक्ति हैं और मैं उन्हें आगे आने वाले वक्त के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हलांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर खुद को राजनीतिक दलों से जोड़ने की बात नहीं की है, लेकिन इन पार्टियों के लिए सिनेमा सितारों का ये सपोर्ट की काफी है।

    सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर में शाहरुख को 6.4 मिलियन, सलमान को 5.9 मिलियन और आमिर को 5.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। राजनीतिक दलों की नजर इन सितारों के इन्हीं समर्थकों पर है। सितारों के माध्यम से ये पार्टियां उनके फैन्स को अपने वोटबैक में बदल सकते है।

    English summary
    The three Khans of Bollywood have gone three different ways - Shah Rukh Khan is seen as a Rahul Gandhi backer, Aamir Khan is for Aam Aadmi Party and now Salman Khan is pulling strings for Narendra Modi in public gaze.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X