For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हाई कोर्ट से 'मुन्नी' और 'शीला' पर रोक लगाने की मांग

    |

    लखनऊ। फिल्म दबंग का मुन्नी बदनाम हुई औऱ तीस मार खां फिल्म का शीला की जवानी...सांग आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है, गाने वाले इसे गुनगुना रहे है जबकि कुछ लोगों का मानना है कि ये गाने बेहद अश्लील है, इसलिए इन्हें तुरंत बंद कर देना चाहिए। इसी के चलते आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में एक महिला ने याचिका दायर की है। याचिका ने कहा कि ये गाने शिष्टता और नैतिकता की अवधारणा के खिलाफ है।

    पढ़े: और क्या कुछ कहती है 'शीला की जवानी'

    याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट से आग्रह किया कि कोर्ट फराह खान की फिल्म 'तीसमार खां' की रिलीज को तब तक रोकने का आदेश दे, जब तक फिल्म में से 'शीला की जवानी' गाना हटाया नहीं जाता। महिला की याचिका पर सुनवाई हाई कोर्ट की छुट्टी के बाद होगी। 'तीसमार खां' के निर्माताओं, ट्विंकल खन्ना, शिरीष कुंदर और रोनी स्क्रूवाला समेत 'दबंग' के निर्माता अरबाज खान, मलाइका अरोड़ा खान, ढिल्लन मेहता, निर्देशक अभिनव कश्यप और सेंसर बोर्ड को याचिका में प्रतिवादी बनाया गया है।

    याचिका में कहा गया कि 'मुन्नी बदनाम हुई' और 'शीला की जवानी' के अलावा कई दूसरे अश्लील गाने भी सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट मिलने से पहले ही टीवी पर फिल्म के प्रमोशन के लिए दिखाए जाते हैं। जिससे लोगों को अपराध करने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। इस तरह की कई घटनाएं हाल-फिलहाल में समाज में हुई हैं। स्कूल कॉलेजों में पढ़ने वाली लड़कियों, वर्किंग वुमन और यहां तक कि गृहिणियों को इन गानों से अपमानित और प्रताडि़त किया जा रहा है। इसके साथ ही उन महिलाओं की परेशानी बढ़ गई है, जिनके नाम मुन्नी और शीला हैं।

    English summary
    A public interest litigation (PIL) was filed before the Lucknow bench of Allahabad High Court Thursday alleging obscenity in Bollywood films "Dabangg" and "Tees Maar Khan".
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X